ENGLISH HINDI Thursday, April 18, 2024
Follow us on
 
हरियाणा

सालाना 1.80 लाख की आय व कार व पक्के मकान वाले भी गरीब की श्रेणी में आएंगे: मलिक

March 20, 2021 08:32 PM

गुरुग्राम, फेस2न्यूज:
सदन में एक लाख 80 हजार रुपए वार्षिक आय वाले हर व्यक्ति को गरीब की श्रेणी में रखने की घोषणा की है। अब तक एक लाख या इससे कम आय वाले ही गरीब की श्रेणी में आते थे। लेकिन अब 1.80 लाख रुपए की आय वाले लोगों के पास भले ही कार या चार मंजिला पक्का मकान हो। जातिवादी व्यवस्था से ऊपर उठकर आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की सोच रखनी होगी। यह बात शुक्रवार को भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रमन मलिक ने कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्रदेशवासियों के उत्थान के लिए वचनबद्ध है और खासकर गरीब व मजदूरों की खास हितैषी है।
उन्होंने कहा कि सीएम का फाइव-एस पर फोकस करते हुए स्वावलंबन, शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा और स्वाभिमान पर खास ध्यान दिया जाएगा। रनिंग स्कूलों को अपग्रेड करने पर हमारा जोर है। दो लाख बच्चे ऐसे मिले, जिन्होंने प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में दाखिले ले रखे थे। आधार कार्ड से इन्हें लिंक करने के बाद यह गड़बड़ पकड़ी गई थी। ऐसे में जो लोग प्रदेश सरकार पर तरह-तरह की टिप्पणी करते हैं, उनके लिए प्रदेश सरकार ने बताया है कि इमानदार सरकार केवल लोगों के भले की योजनाएं लागू कर रही है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मनसा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक खुले सपा सेंटर्स पर चल रहा देह व्यापार का अवैध धंधा, पंचकुला धीरे धीरे बन रहा थाईलैंड बेसहारा पशुओं से दुर्घटनाओं में मृत्यु या दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक दी जाती है वित्तीय सहायता विधानसभा बजट सत्र दौरान दो विधेयक पारित किए ईवीएम की फेक न्यूज अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश 25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन आयोजन हुक्का चलाने पर 85 सचांलक गिरफ्तार, 44 मामले, 353 हुक्के बरामद इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी असमंजस में, रास्ते बंद होने से ट्रांसपोर्टर बेहाल लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता हो जाएगी लागू – मुख्य निर्वाचन अधिकारी रोहतक-महम-हांसी नई रेल लाइन का हुआ शुभारंभ बोर्ड परीक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित