ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
पंजाब

शिक्षा विभाग द्वारा गंगा प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिताओं हेतु विद्यार्थियों को तैयारी करवाने के निर्देश

April 12, 2021 08:46 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:

पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने ‘नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा’ के अधीन होने वाले मुकाबलों के लिए विद्यार्थियों की तैयारी करवाने के लिए स्कूल प्रमुखों को निर्देश दिए हैं।  

पंजीकरण 8 मई तक


जानकारी देते हुए आज स्कूल शिक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि गंगा क्वेस्ट 2020-21 का तीसरा संस्करण 5 जून 2021 को विश्व पर्यावरण दिवस पर करवाया जा रहा है। इसमें 10 साल से अधिक उम्र के 6वीं से 12वीं कक्षा में पढऩे वाले विद्यार्थी हिस्सा ले सकते हैं। इन ऑनलाईन प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिताओं के लिए पंजीकरण 8 मई तक वैबसाईट www.gangaquest.com पर करवाई जा सकती है। इसमें विजेता विद्यार्थियों को आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे।
प्रवक्ता अनुसार समूह जि़ला शिक्षा अफसरों और स्कूल प्रमुखों को एक पत्र जारी करके विद्यार्थियों को पर्यावरण, जलवायु, जल संसाधनों, प्राकृतिक संसाधनों, प्राकृतिक संसाधनों के प्रबंधन, वायु और जल प्रदूषण से संबंधित विभिन्न विषयों की तैयारी करवाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही इन प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित करने के लिए भी कहा गया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन मलोट के सिविल अस्पताल को मिला ‘ए’ ग्रेड सिविल अस्पताल बठिंडा का मेडिकल अफ़सर और सफ़ाई सेवक 5,000 रुपए रिश्वत लेते काबू