ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2024
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए नगर पार्षद मनु शर्मा अपना घर-बार भूलकर सेवा में जुटे

June 14, 2021 06:26 PM

ज्वालामुखी ( विजयेन्दर शर्मा)

कोरोना महामारी के घातक संक्रामक दौर में जहां लोग अपने कार्यों के लिए भी घर से बाहर निकलने से पहले कई बार सोचते हैं; वहीं ज्वालामुखी नगर परिषद के गीता भवन वार्ड के पार्षद मनु शर्मा माल्टा कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए अपना घर-बार भूलकर आगे आए हैं। आजकल उन्होंने कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए अपने घर से बाहर ही एक कमरे में अलग से डेरा जमाया है।

माल्टा अपने ज्वालामुखी के आसपास में न केवल कोरोना से अपना जीवन हारने वाले लोगों का निर्धारित प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार करवाने में मदद कर रहे हैं बल्कि उनके परिजनों को गृह संगरोध में सुरक्षित रहने के लिए जागरूक भी कर रहे हैं।

सोमवार को भी ज्वालामुखी के वार्ड नंबर पांच में एक साधु की मौत के बाद अंतिम संस्कार कराने में मुषिकल आई तो मनु षर्मा आगे आये व लावारिस साधु का अंतिम संस्कार करवाकर समाज के सामने नया उदाहरण प्रस्तुत किया। यही नहीं माल्टा कोरोना प्रभावितों को उनके घरों में हर ज़रूरी सामान मुहैया करवा रहे हैं। उनके राशन कार्ड की वाट्सअप पर पिक मंगवाने के बाद उचित मूल्य की दुकानों ; डिपू से राशन ख़रीद कर, उनके घर पहुँचा रहे हैं। जो लोग कोरोना से ग्रस्त होने के बाद डर और अवसाद से गुज़र रहे हैं, वह उनकी काउंसिलिंग भी कर रहे हैं।

सोमवार को भी ज्वालामुखी के वार्ड नंबर पांच में एक साधु की मौत के बाद अंतिम संस्कार कराने में मुषिकल आई तो मनु षर्मा आगे आये व लावारिस साधु का अंतिम संस्कार करवाकर समाज के सामने नया उदाहण प्रस्तुत किया। यही नहीं माल्टा कोरोना प्रभावितों को उनके घरों में हर ज़रूरी सामान मुहैया करवा रहे हैं। उनके राशन कार्ड की वाट्सअप पर पिक मंगवाने के बाद उचित मूल्य की दुकानों ; डिपू से राशन ख़रीद कर, उनके घर पहुँचा रहे हैं। जो लोग कोरोना से ग्रस्त होने के बाद डर और अवसाद से गुज़र रहे हैं, वह उनकी काउंसिलिंग भी कर रहे हैं।

मरीज़ों का हौंसला बढ़ाने के अलावा लोगों में मास्क, सेनेटाइज़र आदि भी बांट रहे हैं। जो व्यक्ति कोरोना के लक्षण महसूस कर रहे हैं, वह उनको सही चिकित्सीय सलाह उपलब्ध करवाने के बाद अपने घर में सही तरीक़े से संगरोध करने और सही दवाइयॉं लेने के लिए जागरूक कर रहे हैं। विकास लोगों के लिए इतने फ़िक्ऱमंद हैं कि आजकल वह अपने घर भी नहीं जा रहे हैं। उनके इन तमाम कार्यों की प्रशंसा लोग कर रहे हैं ।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
बागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा- मुख्यमंत्री प्रदेश के लोगों से विश्वासघात करने वालों को जनता माफ नहीं करेगी: मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय: पुलिस साइबर लैब की स्थापना को स्वीकृति नीलामी एवं निविदा के माध्यम से आबकारी नीति को स्वीकृति स्टेज कैरिज बस रूटों के लिए आवेदन आमंत्रित सरकार ने नहीं बनाया विवेक अग्निहोत्री को ब्रांड एम्बेसडर राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित हमीरपुर क्षेत्र में केवी नादौन व केवी सलोह का लोकार्पण चिकित्सा अधिकारियों की मांगों और शिकायतों के निवारण के लिए समिति गठित: मुख्यमंत्री