ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर जर्मनी एवं अमेरिका के बाद अब यूएनओ भी बोलाबरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका
चंडीगढ़

इम्यूनिटी बढ़ाने में कारगर है योग-प्राणायाम: डॉ. बलविंद्र

June 15, 2021 08:49 PM

 चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:

चण्डीगढ़ प्रेस क्लब, से. 27 द्वारा आज क्लब परिसर में 15 दिन का नि:शुल्क योग कैम्प का आयोजन शुरू किया जिसमें प्रसिद्ध योगाचार्य डॉ. बलविंद्र कुमार ने क्लब के सदस्यों और उनके परिवारों को योग करवाया। योग कैम्प आगामी 30 जून तक चलेगा। कोरोना की घटती रफ्तार के बीच पूरे प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजन किया गया ।

इस अवसर पर योग गुरु आचार्य बलविंदर ने कहा है कि देश की प्राचीन योग विरासत हमारी जीवनी शक्ति बढ़ाकर रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करती है। प्राणायाम से जहां हमारे फेफड़े मजबूत होते हैं, वहीं मानसिक तनाव भी मुक्ति मिलती है।

सेक्टर 27 स्थिति चंडीगढ़ प्रेस क्लब के परिसर में मीडिया कर्मियों के लिये आज शुरु हुए पंद्रह दिवसीय योग शिविर में बड़ों के साथ बच्चों ने भी उत्साह से भाग लिया। आचार्य बलविंदर ने इस शिविर में सूक्ष्म व्यायाम, आसन, प्राणायाम तथा मेडिटेशन के जरिये सेहत के गुर सिखाये। चण्डीगढ़ प्रेस क्लब के अध्यक्ष नलिन आचार्य ने बताया कि विश्व योग दिवस की श्रृखंला में आयोजित इस शिविर के दौरान 21 जून को विश्व योग दिवस पर विशेष आयोजन किया जायेगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु ओम महादेव कांवड़ सेवादल कराएगा शिव महापुराण कथा एवं 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला; 8 बैलेट पेपर वैलिड किए, 'आप' के कुलदीप कुमार मेयर घोषित भाजपा की एक महीने की कोशिशों को लगा झटका: बांसल एनसीसी कैडेट्स ने गर्व सहित महिला दिवस मनाया समाजसेवी सुरिंदर वर्मा को सम्मानित किया सरस मेला हुआ सम्पन्न, करीब 72 लाख रुपये की हुई बिक्री