ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
एन. आर. आई.

प्रवासी महिला के खाते से लाखों रूपए निकलवाने पर एडीजीपी क्राईम को जांच के आदेश

May 09, 2014 07:16 AM

चंडीगढ़,फेस2न्यूज ब्यूरो:
यू के निवासी महिला सतविंदर कौर द्वारा उसके एचडीएफसी बैंक खाते में से 11.45 लाख रूपए निकाले जाने के मामले में पंजाब राज्य एनआरआई आयोग ने एडीजीपी क्राईम को कहा है कि इसकी जांच आर्थिक विंग से सीनियर अधिकारी निगरानी अधीन करवा कर आयोग को 30 जून तक रिपोर्ट सौंपी जाएं।
इस संबंधी जानकारी देते हुए आयोग के चेयरमैन जस्टिस/सेवानिवृत्त/ अरविंद कुमार ने बताया कि सतविंदर कौर ने आयोग के पास लिखित शिकायत की है कि उसका खाता /संख्या 13711530000366/एचडीएफसी बैंक, चंडीगढ़ रोड़ कुराली की ब्रांच में है। उसको सूचना मिली कि उसके मौजूदा खाते में आवश्यक फंड जमा नहीं हैं। जिसके बाद उन्होंने अपने परिवार से संपर्क बनाया और पता करवाने एवं उनके खाते में से 11,45,000/- रूपए चोरी होने का पता चला। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह 6 दिसंबर 2009 के बाद कभी भी भारत नहीं आई और ना ही किसी को खाते में से पैसे निकलवाने या जमा करवाने की अॅथारिटी दी थी। शिकायतकर्ता ने आशंका व्यक्त की कि या तो उनके खाते में से पैसे चोरी किए गए हैं या फिर किसी अन्य खाते में ट्रांस्फर कर दिए गए हैं।
चेयरमैन ने बताया कि इस शिकायत पर एचडीएफसी की संबंधित ब्रांच के प्रबंधक को नोटिस जारी किया गया जिन्होंने आयोग के आगे पेश होकर आवश्यक दस्तावेज जमा करवाएं। शिकायतकत्र्ता के बैंक खाते में से बारी-बारी 17 से 31 दिसम्बर 2013 तक 11 लाख 45 हज़ार रूपए निकलवाए गए।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और एन. आर. आई. ख़बरें
पंजाबी एनआरआई उद्योगपति दर्शन सिंह धालीवाल कृषि क्षेत्र में दस हज़ार करोड़ निवेश करेंगे पुलिस प्रताड़ित एनआरआई ने की इंसाफ की मांग, इंस्टाग्राम के जरिए लड़की ने हनी ट्रैप करके इटली रहने वाले लड़के व उसके पिता से लूटे 30 लाख से ज़्यादा सरकारी जमीनों के कब्जे छुड़ाने का पंजाब सरकार का प्रयास सराहनीय : विक्रम बाजवा दस साल से इंसाफ के लिए लडाई लड़ रहे एनआरआई की नहीं हो रही सुनवाई, न्याय न मिलने पर पंजाब विधानसभा के बाहर बैठने की चेतावनी एनआरआई पति ने लंदन जाकर की दूसरी शादी, न्याय को भटक रही भिवानी की पहली पत्नी खन्ना के दखल पर शिकागो में एनआरआई सिख पर हमला करने वालों पर मामला हुआ दर्ज इराक में आई एस द्वारा बंधक बनाए गये पंजाब से सम्बंधित 39 अप्रवासी भारतियों के मुद्दे पर मोदी चुप्पी तोड़ें : विक्रम जीत सिंह बाजवा गुरदासपुरआयुक्त और एसएसपी को डैनमार्क आधारित एनआरआई की सम्पत्ति को खाली करवाने को यकीनी बनाने के आदेश होटल में ठहरे एनआरआई की मौत पात्र, पन्नू, बैंस ने की मिंटू बराड़ की पुस्तक कैंगरूनामा रिलीज