ENGLISH HINDI Tuesday, April 16, 2024
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

नियमों को ताक पर रखकर चल रहे रेस्त्रां पर एसडीएम ने दी दबिश, जुर्माना ठोका

July 17, 2021 07:38 PM

ऊना विजयेन्दर शर्मा) नियमों को ताक पर रखकर चल रहे रेस्त्रां पर प्रशासन ने आज कार्रवाई की। एसडीएम अंब मनेश कुमार यादव के नेतृत्व में पांच विभागों के अधिकारियों ने रेस्त्रां पर छापा मारा और कई कमियां पाई, जिस पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई।
इस संबंध में जानकारी देते हुए एसडीएम अंब मनेश कुमार यादव ने बताया कि रेस्त्रां के खिलाफ घटिया खाना खिलाने तथा ग्राहकों के साथ अभद्र व्यवहार करने की कई शिकायतें मिल रही थी, जिन पर कार्रवाई करते हुए आज दबिश दी गई। रेस्त्रां प्रबंधन खाना बनाने के लिए पुराना तेल का बार-बार इस्तेमाल करते पाए गए। ग्राहकों को बदबूदार चटनी दी जा रही थी और फंगस लगा कच्चा माल इस्तेमाल किया जा रहा था, जिसके लिए लिए फूड सेफ्टी एक्ट के तहत 5000 रुपए का जुर्माना लगाया गया। रेस्त्रां के अंदर पैकिंग के लिए प्लास्टिक मटेरियल के इस्तेमाल करने पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग ने 3000 रुपए का जुर्माना लगाया हैं। ग्राहकों को भेजे जा रहे पैक्ड फूड का प्रबंधकों के पास कोई रिकॉर्ड नहीं था। उन्होंने कहा कि 23 जून के बाद रेस्त्रां ने कोई भी कैश मेमो जारी नहीं किया था, जिससे पता चलता है कि बिल जारी नहीं किए जा रहे थे। इस पर आबकारी एवं कराधान विभाग ने कार्रवाई की है। रेस्त्रां में काम करने वाले 8 कर्मचारियों का कोई रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं होने तथा शॉप एंड एस्टेब्लिशमेंट एक्ट की अनुपालना नहीं होने के चलते श्रम विभाग ने दो चालान किए, जिन्हें शनिवार को अंब कोर्ट में पेश किया जाएगा। रेस्त्रां में काम करने वाले कर्मचारी कोविड नियमों की भी पालना नहीं कर रहे थे, जिस पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
बागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा- मुख्यमंत्री प्रदेश के लोगों से विश्वासघात करने वालों को जनता माफ नहीं करेगी: मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय: पुलिस साइबर लैब की स्थापना को स्वीकृति नीलामी एवं निविदा के माध्यम से आबकारी नीति को स्वीकृति स्टेज कैरिज बस रूटों के लिए आवेदन आमंत्रित सरकार ने नहीं बनाया विवेक अग्निहोत्री को ब्रांड एम्बेसडर राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित हमीरपुर क्षेत्र में केवी नादौन व केवी सलोह का लोकार्पण चिकित्सा अधिकारियों की मांगों और शिकायतों के निवारण के लिए समिति गठित: मुख्यमंत्री