ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
हिमाचल प्रदेश

कोविड के दौरान बेहतरीन सेवाएं देने पर 108 एंबुलेंस के कर्मचारी सम्मानित

July 20, 2021 08:52 AM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) उपायुक्त कांगड़ा डा निपुण जिंदल ने कोविड-19 के मुश्किल दौर में बेहतर सेवाएं देने वाले 108 एंबुलेस के कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। इसमें ईएमटी राजेश ठाकुर, पायलट अजय तथा कैप्टन रॉकी को सम्मानित किया गया।
उपायुक्त डा जिंदल ने कहा कि कोविड के दौर में एंबुलेस सेवा के कर्मचारियों ने बेहतरीन सेवाएं दी हैं जिसके चलते ही कोविड संक्रमितों को अस्पताल तक पहुंचाने में मदद भी मिली है। उन्होंने बताया कि कांगड़ा जिला में कोविड के दौरान एंबुलेंस सेवा 108 के माध्यम से कांगड़ा जिला में 6099 रोगियों को लाभांवित किया गया है जबकि 1236 लोगों को ड्राप बैक भी किया गया है इसके अतिरिक्त सेंपल एकत्रीकरण वैन के माध्यम से 40 हजार 529 कोविड के सैंपल भी एकत्रित किए गए हैं।
उपायुक्त ने कहा कि इस महामारी के दौरान जीवीके ईएमआईआर के कर्मचारियों ने एनएचएम तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिए गए निर्देशों की पूर्ण रूप से पालना भी सुनिश्चित की गई है। डा जिंदल ने कहा कि जिला में कोविड संक्रमण को रोकने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं तथा लोगों को टीकाकरण के साथ साथ टेस्टिंग के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है इसके साथ ही कोविड प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना के निर्देश भी दिए गए हैं ताकि संभावित तीसरी लहर से आम जनमानस का बचाव सुनिश्चित किया जा सके।
इससे पहले जीवीके के कार्यक्रम प्रबंधक अभिषेक ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए एंबुलेंस सेवा 108 की विस्तृत रिपोर्ट भी प्रस्तुत करते हुए कहा कि बेहतरीन कार्य करने वाले कर्मचारियों को प्रदेश भर में सम्मानित किया जा रहा है ताकि उनका मनोबल बना रहे और बेहतर सेवाओं का क्रम जारी रखें।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
बागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा- मुख्यमंत्री प्रदेश के लोगों से विश्वासघात करने वालों को जनता माफ नहीं करेगी: मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय: पुलिस साइबर लैब की स्थापना को स्वीकृति नीलामी एवं निविदा के माध्यम से आबकारी नीति को स्वीकृति स्टेज कैरिज बस रूटों के लिए आवेदन आमंत्रित सरकार ने नहीं बनाया विवेक अग्निहोत्री को ब्रांड एम्बेसडर राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित हमीरपुर क्षेत्र में केवी नादौन व केवी सलोह का लोकार्पण चिकित्सा अधिकारियों की मांगों और शिकायतों के निवारण के लिए समिति गठित: मुख्यमंत्री