ENGLISH HINDI Thursday, September 16, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
तेल टैंकर बम से उड़ाने की कोशिश के मामले में 4 और व्यक्तियों की गिरफ़्तारी होने से राज्य में हाई अलर्ट के आदेशबैंकों को 1528 करोड़ रु. की कथित हानि पहुँचाने पर निजी कम्पनी एवं सीएमडी सहित अन्यों के विरुद्ध मामला दर्जश्राद्ध 20 सितंबर से 6 अक्तूबर तक परंतु 26 सितंबर को पितृपक्ष की तिथि नहींपश्चिम बंगाल में हुई हिंसा एवं अन्य अपराध मामलों में कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश पर एक अन्य मामला दर्जआयकर भवन में आयोजित किया निशुल्क चिकित्सा शिविरकोल ब्लॉक से सम्बन्धित कोयला घोटाला मामले में अदालत ने पॉच आरोपियों को दोषी ठहरायामोहाली एयर कार्गो कंपलैक्स नवंबर तक हो जायेगा चालू: मुख्य सचिवपराली की चारे के तौर पर प्रयोग करने के तरीके तलाशने सम्बन्धी आदेशों की सराहना
चंडीगढ़

डायलाग हाईवे ट्रस्ट ने गौशाला-45 को सौंपे 500 तुलसी के पौधे: गौशाला में औषधीय पौधे भी रौपे

July 24, 2021 06:42 PM

चंडीगढ़:-हरित इकॉनमी के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से डायलाग हाईवे ट्रस्ट, चंडीगढ़ की तरफ से सेक्टर 45 की गौशाला में तुलसी के पौधे बांटे गए। कृषि विशेषज्ञ व इकोनॉमिस्ट दवेंद्र शर्मा के मार्गदर्शन में ट्रस्ट के सदस्यों ने गौरी शंकर सेवा दल, गौशाला सेक्टर 45 के प्रधान रमेश निक्कू को तुलसी के 500 पौधे सौंपे।

इस अवसर पर ट्रस्ट के समाजसेवी रविंदर सिंह बिल्ला, समाजसेवी अस्तिन्दर कौर, सामाजिक कार्यकर्ता राहुल महाजन , अनिल चेयरमैन सी एम सी, प्रभा तलवार, सहित अन्य सदस्य भी मौजूद थे। वहीँ इस मौके ट्रस्ट की ओर से गौशाला परिसर में नीम व पीपल के औषधीय पौधे भी रौपे गए।

दवेंद्र शर्मा ने कहा कि आज के समय की दरकार है कि हम सब ज्यादा से ज्यादा पेड़ पौधे लगाए। क्योंकि जिस प्रकार से मौजूदा समय मे कोरोना संकटकाल में ऑक्सिजन की कमी के चलते लोगों की सांसो की रफ्तार थमी है। यह प्रकृति के साथ खिलवाड़ का ही नतीजा है, जिस तरह से हम सब हरित क्षेत्र को समाप्त कर कॉलोनियों को तैयार किया जा रहा है।इस को देखते हुए ट्रस्ट की तरफ से लोगों को जागरूक करने के लिए समय समय पर पौधे लगाए भी जा रहे हैं और लोगों को पौधे बांटे भी जा रहे है।

गौशाला के प्रधान रमेश निक्कू ने ट्रस्ट के आभार करते हुए कहा कि लोगों को हरित वातावरण की तरफ जागरूक करना एक बेहद ही प्रभावशाली प्रयास है। वो ट्रस्ट के आभारी हैं कि ट्रस्ट ने गौशाला को तुलसी के 500 पौधे सौंपे हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
आयकर भवन में आयोजित किया निशुल्क चिकित्सा शिविर गुरूद्वारा साहिब में नि:शुल्क रोटरी हेल्थ सेंटर का शुभारंभ गुरु रविदास समाज के अनुयायियों को संगठित करके मूल धर्म और उनकी विचारधारा से जोड़ना मुख्य उद्देश्य:मेहता सेल्फ हेल्प ग्रुप के माध्यम से महिलाओं को स्वरोजगार मुख्य लक्ष्य: कौशल हिमाचल महासभा ने किया कार्यकारिणी का गठन डंपिंग ग्राउंड के नजदीक भी लगे एयर प्यूरीफायर टावर : डंपिंग ग्राउंड ज्वाइंट एक्शन कमेटी आनंद प्रसाद शर्मा बने श्री बद्री केदार रामलीला कमेटी के प्रधान पीजीआई कर्मचारी संघ ने लगाया रक्तदान शिविर, 80 यूनिट एकत्रित न्यू मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 36-डी की नई कार्यकारिणी का हुआ गठन पं. बीरेंद्र नारायण मिश्रा बने अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा, चण्डीगढ़ के अध्यक्ष , नरेन्द्र पाण्डेय महामंत्री नियुक्त