ENGLISH HINDI Thursday, March 28, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
चंडीगढ़

किसान भवन बनाने की योजना पर , राकेश टिकैत ने आलमजीत सिंह मान को कहा, वाह!

September 02, 2021 08:56 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज

जीरकपुर में किसान भवन को अपने खर्च पर बनाने की योजना पर किसान नेता राकेश टिकैत ने प्रशंसा करते हुए कहा, वाह! मान ने हाल ही में यहां किसानों को लामबंद करने आए टिकैत से किसान भवन बनाने के अलावा अन्य किसानों के मुद्दों सहित किसान संगठनों में एकता को लेकर विस्तार से चर्चा की।

समाजसेवी व स्टेट अवार्डी आलमजीत सिंह मान ने किसान आंदोलन में शहीद हुए 600 किसानों को समर्पित और किसान संगठनों के लिए अपने खर्चे पर बिना किसी बाहरी मदद के किसान आंदोलन के अगुआ राकेश टिकैत की प्रेस-वार्ता के दौरान किसान भवन बनाने की घोषणा का टिकैत ने स्वागत किया।

मान ने टिकैत को अवगत करवाया कि वह भी एक पैदाइशी किसान हैं। किसानों के दर्द ओर परेशानी को बखूबी समझते हैं ओर उनके संघर्ष मे उनके साथ हैं। मान ने खुलासा किया कि भवन में शुरूआती गेट पर ही नौ फीट ऊँची किसान की प्रतिमा लगेगी और आंदोलन के दौरान किसान गतिविधियों की 3डी इमेज पिक्चर चलेगी ताकि आने वाली नस्लें देख सकें और समझ सकें कि अन्याय के खिलाफ कैसे मोर्चा खोला गया।

किसानों से नहीं वसूला जाएगा शुल्क

प्रस्तावित किसान भवन में हर तरह की सुविधा किसानों को मुफ्त मुहैया करवाई जाएगी। उनसे एक भी पैसा बतौर फीस नहीं लिया जाएगा। मान ने कहा, यही शहीद किसानों को उनकी तरफ से सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने सरकार से पुन: आग्रह किया कि तीनों विवादित कृषि कानून वापिस ले।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए आलम मान ने कहा कि सबको पता है के किसान अन्नदाता है और हमें अपने अन्नदाता और धरतीपुत्र का सम्मान करना चाहिए, सरकार जिन्हें आतंकवादी और उग्रवादी बता रही है उन सिखों का इतिहास और वर्तमान दोनों ही सेवा भाव से भरपूर है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु ओम महादेव कांवड़ सेवादल कराएगा शिव महापुराण कथा एवं 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला; 8 बैलेट पेपर वैलिड किए, 'आप' के कुलदीप कुमार मेयर घोषित भाजपा की एक महीने की कोशिशों को लगा झटका: बांसल एनसीसी कैडेट्स ने गर्व सहित महिला दिवस मनाया समाजसेवी सुरिंदर वर्मा को सम्मानित किया सरस मेला हुआ सम्पन्न, करीब 72 लाख रुपये की हुई बिक्री