ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
चंडीगढ़

बाबा जाहरवीर गोगा जी महाराज का तीन दिवसीय उत्सव सम्पन्न

September 05, 2021 06:24 PM

सुंदर भजनों ने मंत्र मुग्ध किया श्रद्धालुओं को

चंडीगढ़:  बाबा जाहरवीर गोगा जी महाराज को समर्पित तीन दिवसीय उत्सव यहां रविवार को सम्पन्न हो गया। यह आयोजन सेक्टर 36 स्थित पीर गुग्गा माड़ी मंदिर में हर वर्ष की भांति भाद्रपद की द्वादशी, त्रयोदशी व चतुर्दथी को आयोजित किया जाता है।

बाबा जाहरवीर गोगा जी महाराज के तीन दिवसीय इस उत्सव के अंतिम दिन पीर गुग्गा माडी मंदिर के संचालक व 9वीं पुस्त गद्दीनशीं महंत श्री जयकृष्ण नाथ तथा मंदिर की सह-संचालक व विश्वकर्मा महिला मंडल की महामंडलेश्वर सुरेन्द्रा देवी ने ध्वजा रोहण की परम्परा को निभाया जिसके उपरांत बाबा जाहरवीर गोगा जी महाराज की पूजा विधि विधान के साथ की गई। जिसके उपरांत रात्रि को बाबा जाहरवीर गोगा जी महाराज की कथा का श्रवण तिलक राज योगी ने करवाया। इस अवसर पर देश के विभिन्न राज्यों से आये श्रद्धालुओं ने दरबार में माथा टेका। इस अवसर पर मंदिर प्रांगण में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन भी किया गया।

इस अवसर पर शहर की विभिन्न कीर्तन मंडलियों प्रेम संकीर्तन मंडली तथा प्रसिद्ध भजन गायक हरमेश रंगीला, व क्लासिक गायक ध्रव शर्मा ने भजन व कीर्तन कर श्रद्धालुओं को मंत्र मुग्ध कर दिया। भजन के उपरांत पीर गुग्गा माड़ी मंदिर की सह-संचालक तथा विश्वकर्मा महिला मंडल की महामंडलेश्वर सुरेन्द्रा देवी ने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए बताया कि भक्त ही एकमात्र ऐसा है जो हृदय से यदि भगवान को याद करे तो परमपिता भी स्वयं को उसके अधीन कर देते हैं। इसलिए भक्ति से भगवान भी भक्त के वश में हो जाते हैं।

उन्होंने बताया कि गुग्गा माडी मंदिर जो वर्षों पुराना है, में जो श्रद्धालु सच्चे भाव से अपनी कोई मनोकामना लेकर आता है वह पूरी होती है। यह आस्था का जीता जागता सबूत है। उत्सव के दौरान तीन दिन निरन्तर विशाल भंडारों का आयोजन किया गया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु ओम महादेव कांवड़ सेवादल कराएगा शिव महापुराण कथा एवं 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला; 8 बैलेट पेपर वैलिड किए, 'आप' के कुलदीप कुमार मेयर घोषित भाजपा की एक महीने की कोशिशों को लगा झटका: बांसल एनसीसी कैडेट्स ने गर्व सहित महिला दिवस मनाया समाजसेवी सुरिंदर वर्मा को सम्मानित किया सरस मेला हुआ सम्पन्न, करीब 72 लाख रुपये की हुई बिक्री