ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
चंडीगढ़

डंपिंग ग्राउंड के नजदीक भी लगे एयर प्यूरीफायर टावर : डंपिंग ग्राउंड ज्वाइंट एक्शन कमेटी

September 12, 2021 07:02 PM

डंपिंग ग्राउंड ज्वाइंट एक्शन कमेटी के अध्यक्ष दयाल कृष्ण ने चण्डीगढ़ के प्रशासक व पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को पत्र लिखकर डड्डूमाजरा कालोनी में हवा को साफ करने वाला टावर लगाने की गुहार लगाई गई है।

चण्डीगढ़ : फेस2न्यूज

डड्डूमाजरा स्थित डंपिंग ग्राउंड के आसपास रह रहे लोगों ने प्रशासन से एक एयर प्यूरीफिकेशन टावर वहां भी लगाने की मांग की है।

प्रशासन की तरफ से तीन दिन पहले सेक्टर 26 के ट्रांसपोर्ट लाइट प्वाइंट पर एयर प्यूरीफिकेशन टावर लगाया गया है जो दूषित हवा को खींच कर शुद्ध हवा को बाहर छोड़ता है।

ऐसे में टावर के इर्दगिर्द प्रदूषण की मात्रा घट रही है।

डंपिंग ग्राउंड ज्वाइंट एक्शन कमेटी के अध्यक्ष दयाल कृष्ण ने चण्डीगढ़ के प्रशासक व पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को पत्र लिखकर डड्डूमाजरा कालोनी में हवा को साफ करने वाला टावर लगाने की गुहार लगाई गई है।

लोगों का कहना है कि जहरीली हवा से मुक्ति दिलाने के लिए प्रशासन को बिना देरी किए एयर प्यूरीफायर टावर यहां भी लगाना चाहिए।

इस दूषित वातावरण में लोग सालों से रह कर बीमार पड़ चुके हैं।

उन्होंने कहा कि डड्डूमाजरा जहां का वातावरण सबसे ज्यादा दूषित है वहां पर एयर प्यूरीफायर टावर लगाना बहुत जरूरी है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु ओम महादेव कांवड़ सेवादल कराएगा शिव महापुराण कथा एवं 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला; 8 बैलेट पेपर वैलिड किए, 'आप' के कुलदीप कुमार मेयर घोषित भाजपा की एक महीने की कोशिशों को लगा झटका: बांसल एनसीसी कैडेट्स ने गर्व सहित महिला दिवस मनाया समाजसेवी सुरिंदर वर्मा को सम्मानित किया सरस मेला हुआ सम्पन्न, करीब 72 लाख रुपये की हुई बिक्री