ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
राष्ट्रीय

न्यायाधीशों एवं न्यायपालिका विरुद्ध सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में चार के विरुद्ध आरोप पत्र दायर

September 14, 2021 09:33 AM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
सी बी आई ने न्यायाधीशों एवं न्यायपालिका के विरुद्ध सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी करने से सम्बन्धित मामले में गुन्टूर, आन्ध्र प्रदेश की सक्षम अदालत के समक्ष चार आरोपियों के विरुद्ध अलग-अलग आरोप पत्र दायर किए।
सी बी आई ने 11.11.2020 को 16 आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया और वर्ष 2020 की समादेश याचिका संख्या-9166 में आन्ध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसरण में सी आई डी, आन्ध्र प्रदेश से 12 प्राथमिक सूचना रिपोर्ट की जॉच को अपने हाथों में लिया था। माननीय आन्ध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के महापंजीयक से प्राप्त शिकायत के आधार पर मूल प्राथमिक सूचना रिपोर्ट दर्ज हुई थी। यह आरोप है कि आन्ध्र प्रदेश में महत्वपूर्ण पदों पर पदस्थ प्रमुख कर्मियों ने माननीय आन्ध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों द्वारा दिए गए कुछ अदालती फैसलों के बाद, आरोपियों ने जानबूझकर न्यायपालिका को टारगेट करते हुए न्यायाधीशों और न्यायपालिका के विरुद्ध सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपमानजनक टिप्पणी की। सोशल मीडिया प्लेटफार्मो, पब्लिक डोमेन से आपत्तिजनक पोस्ट हटाने के लिए वर्तमान मामला दर्ज करने के पश्चात, सी बी आई ने भी कार्रवाई की है और ऐसे कई पोस्ट/अकाउंट को इन्टरनेट से हटा दिया गया है।
जॉच के दौरान, उक्त आरोपियों को विजयवाड़ा एवं हैदराबाद से 28.07.2021 एवं 07.08.2021 को गिरफ्तार किया गया और वर्तमान में उक्त आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं।
इस मामले में अन्य आरोपी के विरुद्ध 02.09.2021 को पूर्व में आरोप पत्र दायर हुआ था।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
मेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5515 करोड़ रुपए के निवेश के साथ एसजेवीएन की सात परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित और शिलान्‍यास किया डॉ. मोहित टांटिया को नेपाल में मिला अंतर्राष्ट्रीय कर्णधार सम्मान सीबीआई ने कथित अनियमितताओं संबंधित मामले की जांच में 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली झूठ व धोखेबाजी के कारण ही कांग्रेस को देश ने नकार दिया: प्रधानमंत्री आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते सीज, महज एक संयोग या दिल्ली का प्रयोग? महाराजा अग्रसेन पर आधारित धारावाहिक अग्रचरित्रम के पोस्टर का विमोचन सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड योजना को अवैध बताते हुए रद्द किया धूमधाम से मनाया गया महर्षि स्वामी दयानन्द का 200वां वर्ष जन्म दिवस महंतस्वामी जी महाराज ने भारत रत्न अडवानी जी को भेजी शुभकामनाएं