ENGLISH HINDI Sunday, October 17, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
भारतीय जनता के दिलों में क्षेत्रवाद मिटा कर राष्ट्रवाद की भावना को बढ़ावा देगी यूआरबी पार्टी : वेंकटेशभगवान वाल्मीकि के प्रकटोत्सव अवसर पर हर्षोल्लास और धूमधाम से निकाली शोभायात्राकरोड़ों रूपए का विकास बजट पास करने वाली निगम को नहीं अपने सफाई सेवकों का ख्याल: विधायक नारंगवेतन जारी न होने पर निगम कर्मचारियों ने की हडताल, नारेबाजी की, लौटांगें प्रशंसा पत्रहोम्योपैथिक में है डेंगू का कारगर इलाज :डॉ अनु कांत गोयलमिसेज ट्राइसिटी एवं मिसेज चंडीगढ़ शालू गुप्ता ने किया स्पॉटलाइट एंटरटेनमेंट का उद्घाटनदिल्ली विकास प्राधिकरण के निदेशक एवं उपनिदेशक के खिलाफ वारंट, सरकारी वाहन समेत सरकारी दफ्तर का फर्नीचर एवं अन्य उपकरण कुर्क करने के आदेश राजभाषा पुरस्कार वितरण समारोह-2021 का आयोजन
चंडीगढ़

प्रदूषण मुक्त वातावरण भी मानवाधिकार : ललित बजाज

September 17, 2021 09:47 PM

विश्व अभियंता दिवस के उपलक्ष्य पर एयर प्यूरिफिकेशन टॉवर के निर्माताओं को सम्मानित किया

चण्डीगढ़ : इंटरनैशनल ह्यूमन राइट्स कॉउन्सिल ( आईएचआरसी ) के स्थानीय अध्यक्ष ललित बजाज व राष्ट्रीय सचिव अजय गर्ग ने विश्व अभियंता दिवस के उपलक्ष्य पर आज एयर प्यूरिफिकेशन टावर की निर्माता कंपनी पॉयस एयर प्रा. लि. के संचालकों मनोज जेना व नितिन आहलुवालिया को सम्मानित किया।

ललित बजाज ने इस अवसर पर कहा कि मनोज व नितिन ने पूरी तरह से इस टॉवर को नि:शुल्क बना कर शहर की जनता को एक कीमती तोहफा प्रस्तुत किया है जोकि बेहद सराहनीय प्रयास है। इसके अलावा नगर प्रशासन भी इस टॉवर के परिणामों से संतुष्ट है इसलिए अधिकारियों को चाहिए कि शहर के अन्य भागों में भी इन टॉवर्स को स्थापित किया जाये ताकि बाकी शहर को भी स्वच्छ हवा मुहैया हो सके।

उन्होंने डड्डूमाजरा स्थित डंपिंग ग्राउंड में भी इसे प्राथमिकता के आधार पर लगाने की स्थानीय निवासियों की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि प्रदूषण मुक्त वातावरण भी मानवाधिकार के दायरे में आता है तथा नगर प्रशासन व निगम की ये जिम्मेदारी बनती है कि सारे शहर के निवासियों को प्रदूषण से निजात दिलाए। इस मौके पर समाजसेवी वरिंदर भटारा व प्रकाश सैनी आदि भी मौजूद रहे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
भारतीय जनता के दिलों में क्षेत्रवाद मिटा कर राष्ट्रवाद की भावना को बढ़ावा देगी यूआरबी पार्टी : वेंकटेश भगवान वाल्मीकि के प्रकटोत्सव अवसर पर हर्षोल्लास और धूमधाम से निकाली शोभायात्रा होम्योपैथिक में है डेंगू का कारगर इलाज :डॉ अनु कांत गोयल द लास्ट बेंचर और इनरव्हील क्लब ऑफ़ चंडीगढ़ हारमनी ने भास्कर कॉलोनी में 101 कन्याओं का किया पूजन जरूरतमंद विधवा महिलाओं को वितरित किया महीने भर का मुफ्त राशन टोक्यो ओलंपिक हॉकी पदक विजेता रुपिंदर पाल सिंह ने भी आँखों पर काली पट्टी बांध ब्लाइंड वाक में मिलाया कदम से कदम मेयर की पत्नी ने अष्टमी पूजन के बाद किया गुजराती डांस डांडिया का आयोजन वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे: बच्चों पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों को लेकर किया जागरूक प्रॉपर्टी कंसल्टेंट्स एसोसिएशन प्रतिनिधि मण्डल सहायक संपदा अधिकारी से मुलाक़ात कर समस्याएं बताई मौजूदा बिजली संकट का समाधान सौर ऊर्जा से ही संभव