ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
चंडीगढ़

प्रदूषण मुक्त वातावरण भी मानवाधिकार : ललित बजाज

September 17, 2021 09:47 PM

विश्व अभियंता दिवस के उपलक्ष्य पर एयर प्यूरिफिकेशन टॉवर के निर्माताओं को सम्मानित किया

चण्डीगढ़ : इंटरनैशनल ह्यूमन राइट्स कॉउन्सिल ( आईएचआरसी ) के स्थानीय अध्यक्ष ललित बजाज व राष्ट्रीय सचिव अजय गर्ग ने विश्व अभियंता दिवस के उपलक्ष्य पर आज एयर प्यूरिफिकेशन टावर की निर्माता कंपनी पॉयस एयर प्रा. लि. के संचालकों मनोज जेना व नितिन आहलुवालिया को सम्मानित किया।

ललित बजाज ने इस अवसर पर कहा कि मनोज व नितिन ने पूरी तरह से इस टॉवर को नि:शुल्क बना कर शहर की जनता को एक कीमती तोहफा प्रस्तुत किया है जोकि बेहद सराहनीय प्रयास है। इसके अलावा नगर प्रशासन भी इस टॉवर के परिणामों से संतुष्ट है इसलिए अधिकारियों को चाहिए कि शहर के अन्य भागों में भी इन टॉवर्स को स्थापित किया जाये ताकि बाकी शहर को भी स्वच्छ हवा मुहैया हो सके।

उन्होंने डड्डूमाजरा स्थित डंपिंग ग्राउंड में भी इसे प्राथमिकता के आधार पर लगाने की स्थानीय निवासियों की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि प्रदूषण मुक्त वातावरण भी मानवाधिकार के दायरे में आता है तथा नगर प्रशासन व निगम की ये जिम्मेदारी बनती है कि सारे शहर के निवासियों को प्रदूषण से निजात दिलाए। इस मौके पर समाजसेवी वरिंदर भटारा व प्रकाश सैनी आदि भी मौजूद रहे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु ओम महादेव कांवड़ सेवादल कराएगा शिव महापुराण कथा एवं 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला; 8 बैलेट पेपर वैलिड किए, 'आप' के कुलदीप कुमार मेयर घोषित भाजपा की एक महीने की कोशिशों को लगा झटका: बांसल एनसीसी कैडेट्स ने गर्व सहित महिला दिवस मनाया समाजसेवी सुरिंदर वर्मा को सम्मानित किया सरस मेला हुआ सम्पन्न, करीब 72 लाख रुपये की हुई बिक्री