ENGLISH HINDI Sunday, October 17, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
भारतीय जनता के दिलों में क्षेत्रवाद मिटा कर राष्ट्रवाद की भावना को बढ़ावा देगी यूआरबी पार्टी : वेंकटेशभगवान वाल्मीकि के प्रकटोत्सव अवसर पर हर्षोल्लास और धूमधाम से निकाली शोभायात्राकरोड़ों रूपए का विकास बजट पास करने वाली निगम को नहीं अपने सफाई सेवकों का ख्याल: विधायक नारंगवेतन जारी न होने पर निगम कर्मचारियों ने की हडताल, नारेबाजी की, लौटांगें प्रशंसा पत्रहोम्योपैथिक में है डेंगू का कारगर इलाज :डॉ अनु कांत गोयलमिसेज ट्राइसिटी एवं मिसेज चंडीगढ़ शालू गुप्ता ने किया स्पॉटलाइट एंटरटेनमेंट का उद्घाटनदिल्ली विकास प्राधिकरण के निदेशक एवं उपनिदेशक के खिलाफ वारंट, सरकारी वाहन समेत सरकारी दफ्तर का फर्नीचर एवं अन्य उपकरण कुर्क करने के आदेश राजभाषा पुरस्कार वितरण समारोह-2021 का आयोजन
चंडीगढ़

जीरकपुर में बाबा बालक नाथ की चौकी का आयोजन

September 19, 2021 07:38 PM

मास्टर सलीम व पंजाबी गायक जगपाल संधू, गुरी गिल ने एक के बाद एक सुंदर भजन गाकर लोगों का समां बांधा
भक्ति में शक्ति होती है: बाबा तजिंदर पाल सिंह

जीरकपुर:
जो भगवान की भक्ति करता है संकट उसके निकट कभी नही मंडराता। भक्ति में शक्ति होती है भगवान को भक्त के भाव मात्र से ही ज्ञात हो जाता है।

यह बात बाबा बालक नाथ की चौकी के दौरान बाबा तजिंदर पाल सिंह ने चौकी में माथा टेकने आये श्रद्धालुओं से विश्वकर्मा मंदिर, जीरकपुर में कही। इस अवसर पर बाबा बालक नाथजी की बाबा तजिंदर पाल सिंह ने चौकी भी लगाई।

चौकी से पूर्व बाबा बालक नाथ की विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की गई। तद्पश्चात बाबा तजिंदर पाल सिंह द्वारा चौकी आरम्भ की।

बाबा बालक नाथ जी की चौकी पर प्रसिद्ध गायकों में मास्टर सलीम, पंजाबी गायक जगपाल संधू, पंजाबी गायक गुरी गिल, व अमित राणा, मामा भांजा एंड पार्टी, लक्की एंड पार्टी, मशहुर गायक राजीव राजस्थानी, डीजे तांडव म्यूजिक़ल बैंड से गायिका स्वाति व पंजाबी कलाकारों में सिमरलपाल सिंह व सोनू प्रधान ने माथा टेका और बाबा जी का आर्शीवाद लिया तथा सुंदर भजन गाकर उपस्थित हुए श्रद्धालुओं का समां बांधा।

हीं दुआ पंजाबी सॉग फेम गुरी गिल ने मेरा लिख दे गुलामां विच नां..व इस शाने कर्म का क्या कहना.. ., प्रसिद्ध पंजाबी गायक जगपाल संधू ने मस्त मलंग मेले चलिए, मेरे पौणाहारी दा मेला, अन्य भजन गायकों में भजन गायक राजीव राजस्थानीअज रौणकां ने लगिया, तेरे करके.. अमित राणा ने हर बोर्ड मे चढिया तथा गायिका स्वाति ने जेहड़ा की जोगी तेरे दर आयेगा.. ..ने अपने मधुर भजन गाकर श्रद्धालुओं को निहाल किया।

प्रसिद्ध भजन गायक मास्टर सलीम ने अपनी प्रस्तुति में भोले की बारात चली.., मेरे जोगी नाथ..., जैसे मंत्र मुग्ध कर देने वाले भजन गाकर श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया।

वहीं दुआ पंजाबी सॉग फेम गुरी गिल ने मेरा लिख दे गुलामां विच नां..व इस शाने कर्म का क्या कहना.. ., प्रसिद्ध पंजाबी गायक जगपाल संधू ने मस्त मलंग मेले चलिए, मेरे पौणाहारी दा मेला, अन्य भजन गायकों में भजन गायक राजीव राजस्थानीअज रौणकां ने लगिया, तेरे करके.. अमित राणा ने हर बोर्ड मे चढिया तथा गायिका स्वाति ने जेहड़ा की जोगी तेरे दर आयेगा.. ..ने अपने मधुर भजन गाकर श्रद्धालुओं को निहाल किया।

इस अवसर पर संगत के श्रद्धालु शुभम शर्मा व अन्यों ने बताया कि बाबा बालक नाथजी की चौंकी हर रविवार को सुबह भक्तों के लिए आयोजित की जाती है जिसमें पूरे देश के विभिन्न कौनों से संगत आती है और अपनी जीवन की अलग अलग समस्याओं से निजात पाती है।

उन्होंने बताया कि यहां पर चौकी में बाबा बालक नाथजी को किसी प्रकार का चढ़ावा निषेध है तथा दूर दर्राज के क्षेत्रों से माथा टेकने व अपनी मुरादों को पूरा करने वाले जरूरतमंद लोगों की उनके आने जाने का खर्चा भी दिया जाता है जिसके लिए कुछ नियम बनाये गये हैं।  जो श्रद्धालु पूरे विश्वास के साथ चौकी में आते हैं वे अपनी मांगी मुरादों को पूरा होते देखते हैं। चौकी के समापन के बाद विशाल भंडारे का आयोजन किया गया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
भारतीय जनता के दिलों में क्षेत्रवाद मिटा कर राष्ट्रवाद की भावना को बढ़ावा देगी यूआरबी पार्टी : वेंकटेश भगवान वाल्मीकि के प्रकटोत्सव अवसर पर हर्षोल्लास और धूमधाम से निकाली शोभायात्रा होम्योपैथिक में है डेंगू का कारगर इलाज :डॉ अनु कांत गोयल द लास्ट बेंचर और इनरव्हील क्लब ऑफ़ चंडीगढ़ हारमनी ने भास्कर कॉलोनी में 101 कन्याओं का किया पूजन जरूरतमंद विधवा महिलाओं को वितरित किया महीने भर का मुफ्त राशन टोक्यो ओलंपिक हॉकी पदक विजेता रुपिंदर पाल सिंह ने भी आँखों पर काली पट्टी बांध ब्लाइंड वाक में मिलाया कदम से कदम मेयर की पत्नी ने अष्टमी पूजन के बाद किया गुजराती डांस डांडिया का आयोजन वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे: बच्चों पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों को लेकर किया जागरूक प्रॉपर्टी कंसल्टेंट्स एसोसिएशन प्रतिनिधि मण्डल सहायक संपदा अधिकारी से मुलाक़ात कर समस्याएं बताई मौजूदा बिजली संकट का समाधान सौर ऊर्जा से ही संभव