ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2024
Follow us on
 
खेल

पीसीए इंटर डिस्ट्रिक्ट सीनियर वन डे टूर्नामेंट फ़ाइनल में पटियाला और अमृतसर का होगा मुकाबला

September 27, 2021 10:47 AM

मोहाली, फेस2न्यूज:
पंजाब स्टेट इंटर डिस्ट्रिक्ट सीनियर वन डे लिमिटेड ओवर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैचों में पहला मुकाबला पटियाला बनाम नवांशहर के बीच हुआ, जिसे ध्रुव पांडोव क्रिकेट स्टेडियम, पटियाला में खेला गया। पटियाला ने यह मुकाबला 8 विकेट से जीत कर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया।
वहीँ दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला मोहाली बनाम अमृतसर, अमृतसर के गांधी मैदान में खेला गया जिसमें अमृतसर ने मोहाली को 9 विकेटों से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया। दोनों ही सेमीफाइनल विजेता अब पीसीए इंटर डिस्ट्रिक्ट सीनियर वन डे ट्राफी के लिए फ़ाइनल में 7 अक्टूबर को मोहाली के आई एस बिंद्रा स्टेडियम में भिड़ेंगे।
ध्रुव पांडोव क्रिकेट स्टेडियम, पटियाला में खेला गया पहला सेमीफाइनल मुकाबला पटियाला बनाम नवांशहर के बीच हुआ, जिसमें टॉस नवांशहर ने जीता और पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया, लेकिन नवांशहर के बल्लेबाज़ कुछ अच्छा नहीं खेल पाए और एक के बाद एक वे पटियाला की आकर्मक गेंदबाजी के आगे आउट हो पेविलियन वापिस लौट गए, नवांशहर ने अपने सभी विकेट 37.3 ओवर में खो दिये और मात्र 112 रन का स्कोर खड़ा कर पाये। नवांशहर के लिए रवि शर्मा ने 32, अमन घुमं ने 25 और करण भट्टी ने नाबाद 34 रन बनाये, इनके 5 बल्लेबाज़ अपना खाता तक नहीं खोल पाए और अन्य कोई बल्लेबाज़ डबल डिजिट तक नहीं पहुँच पाया। पटियाला की शानदार गेंदबाजी रही जिसमें अकुल प्रताप पंडोव ने 9.3 ओवर में 15 रन देकर 4 विकेट लिए , आर्यमण सिंह ने अपने 5 ओवर में 30 रन देके 3 विकेट लिया और कुलजीत सिंह ने 5 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट लिए , करण कालिया ने 12 रन देकर 1 विकेट लिया ।
जीत के लिए 113 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पटियाला ने मात्र 16.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 116 बना लिए और इस मैच को 8 विकेट से जीत कर टूर्नामेंट के फाईनल में प्रवेश किया। पटियाला के लिए संवीर सिंह ने 56 गेंदों में 11चौकों की मदद से 64 रन बनाये, जिवंजोत सिंह ने 34 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 43 रन बनाये । नवांशहर के लिए गेंदबाज़ जतिंदर और उज्जवल ने एक एक विकेट लिया।
दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला मोहाली बनाम अमृतसर, अमृतसर के गांधी मैदान में खेला गया जिसमें मोहाली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मोहाली की टीम ने 49.2 ओवर में अपने सभी विकेट खो कर 240 रन बनाये, स्कोर को मजबूती ओपनर विश्वनाथ ने दी जिन्होंने सूझबूझ से खेल का प्रदर्शन किया और 133 गेंदों में 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 118 की शतकीय पारी खेली, प्रभ भल्ला ने 35, अभिजीत ने 27, अंशुल ने 24 का मुख्य योगदान दिया। अमृतसर के कमल पास्सी ने 45 रन देकर 4 विकेट लिए, अभिनव, रोहित, विनय और सुनीत शर्मा ने एक एक विकेट लिया ।
जीत के लिए 241 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अमृतसर के लिए बल्लेबाज़ी की शुरुआत ओपनर रोहन मरवाहा और अभय चौधरी ने की, रोहन 13 गेंदों में 16 के स्कोर पर बरिंदर सरन द्वारा आउट हुए , इसके बाद आये कप्तान शरद लम्बा ने फिर एक ज़िम्मेदारी की इनिंग खेलते हुए टीम को विजयश्री की तरफ बढाया, अभय चौधरी के साथ मिलकर उन्होंने 220 रन की मज़बूत सांझेदारी बनायीं और अपनी टीम की फ़ाइनल में जगह पक्की की, शरद लम्बा ने 115 गेंदों में 12 चौकों कि मदद से नाबाद 100 रन बनाये वहीँ अभय चौधरी ने भी मजबूती से अपने कप्तान का साथ देते हुए 118 गेंदों में 15 चौकों कि मदद से नाबाद 101 रन बनाये। अमृतसर ने 40.4 ओवर में मात्र 1 विकेट के नुकसान पर 243 रन बनाये और इस मैच को 9 विकेट से जीत कर फ़ाइनल में प्रवेश किया। मोहाली के लिए एकमात्र विकेट बरिंदर सरन ने ली।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता