ENGLISH HINDI Tuesday, November 30, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कार निर्माताओं को बायो-एथेनॉल से चलने वाले इंजन बनाने के होंगे निर्देशतकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के 25 अधिकारियों को मिली तरक्कीज़ायका प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार पर भाजपा सरकार चुप क्यों: कांग्रेसडिजिटल इंडिया की दिशा में तत्परता से कार्य कर रही बिहार सरकारआजादी अमृत महोत्सव मनाने हेतु युवाओं का, युवाओं द्वारा और युवाओं के लिए शो का आयोजनपंजाब सरकार के मुख्य सचिव द्वारा नाबार्ड वित्तीय सहायता प्राप्त परियोजनाओं की समीक्षादिव्यांगजनों के कौशल प्रशिक्षण हेतु एचपीकेवीएन की पहलकर संबंधी मामलों पर जिला स्तरीय प्रशनोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित
चंडीगढ़

वाल्मीकि जयंती पर सेक्टर 28 निवासियों ने भंडारे का किया आयोजन

October 20, 2021 09:21 PM

चंडीगढ़: महर्षि वाल्मीकि के प्रकटोत्सव अवसर पर प्रत्येक वर्ष की भांति इस साल भी सेक्टर 28 सी निवासियों द्वारा जैन मंदिर, सामने गुरुद्वारा नानकसर साहिब, सेक्टर 28 सी के निकट कड़ी- चावल और हलवा प्रसाद के भंडारे का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्थानीय पार्षद देवेंद्र बबला ने अपनी धर्मपत्नी पूर्व पार्षद हरप्रीत कौर सहित मुख्य अतिथि के रूप मे शिरकत की।

आयोजनकर्ता मे राजकुमार फौजी, जंगी राम, विनोद कुमार, मदन लाल, राकेश कुमार, अशोक कुमार, कर्मवीर व शाम ठाकुर ने अपनी गरिमामय में उपस्थिति दर्ज करवाई। सरदार मलकीत सिंह कल्याण ने इस अवसर पर कहा कि भगवान वाल्मीकि की शिक्षाएं आज भी प्रसांगिक है।

स्थानीय पार्षद बबला ने कहा कि वाल्मीकि समाज हमारे समुदाय का एक अभिन्न हिस्सा है और भगवान वाल्मीकि ने समाज को सत्य के मार्ग पर चलने तथा मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के उच्च आदर्शों से परिचित करवाया। हम सबको उनकी बताई गई शिक्षाओ का अनुसरण करते हुए धर्म और सत्य की राह पर चलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि भगवान वाल्मीकि केवल एक समुदाय विशेष के नहीं हर एक भारतवासी के लिए गर्व का विषय है। आयोजको मे से एक मदनलाल ने कहा कि उनका प्रयास है कि हर वर्ष में भंडारे का आयोजन इसी प्रकार होता रहे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
अल्केमिस्ट अस्पताल पंचकूला ने अंगदानी निपुन जैन के परिवार को सम्मानित किया स्पेशलाइज्ड पैथोलॉजी चेन ऑनक्वेस्ट लेबोरेटरीज ने उत्तर भारत में अपने विस्तार की योजना बनाई - पंचकुला में अत्याधुनिक लैब का किया शुभारंभ बाजरा, काढ़ा, योग, ध्यान और सकारात्मक सोच स्वास्थ्य के लिए उत्तम : गुरु मनीष योग एजुकेशन एंड हेल्थ, चंडीगढ़ में संविधान दिवस "आजादी का अमृत महोत्सव" मनाया नॉर्थ जोन एआईयू मीट में भाग लेंगे 150 से अधिक वाइस चांसलर सेक्रेटरी चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड राकेश पोपली ने गुरुद्वारा साहिब में टेका माथा: बाबा जी का आशीर्वाद किया प्राप्त पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: मजदूर किसानों के हितों और अधिकारों के लिए "क्रांतिकारी मजदूर किसान पार्टी पंजाब" की घोषणा मोज एप ने लॉन्च किया “मोज नेक्स्ट पंजाबी स्टार” टैलेंट हंट 552 किलो का केक काट कर मनाया श्री गुरु नानक देव जी का प्रकटोत्सव चाय पे चर्चा: विकास के कार्यों को एजेंडा बना कर चुनाव लड़ा जाएगा: अरुण सूद