ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
हरियाणा

खाद विक्रेताओं के गोदामों का निरीक्षण करें प्रशासनिक अधिकारी

October 31, 2021 10:13 AM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
प्रदेश में रबी सीजन के दौरान खाद की उपलब्धता विशेषकर डीएपी खाद को मद्देनजर रखते हुए जिलों में कार्यरत प्रशासनिक अधिकारी एवं खाद निरीक्षकों को सख्त हिदायतें जारी की गई हैं कि वे सभी खाद विक्रेताओं के गोदामों का लगातार निरीक्षण करते रहें और कहीं पर भी खाद वितरण, भंडारण एवं बिक्री प्रक्रिया में कोई खामी पाई जाती है तो उस पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करें।
प्रवक्ता ने बताया कि निरन्तर निगरानी के दौरान खाद विक्रेताओं के गोदामों में वितरण एवं भंडारण में खामियां पाई जाती हैं तो उनके लाइसेंस सस्पैंड किये जाने संबधित कार्रवाई भी अमल में लाएं और संबंधित खाद निरीक्षक उसकी विस्तृत जांच रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय भेजें। उन्होंने बताया कि किसानों के लिए जिलों में खाद की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।
प्रवक्ता ने बताया कि खाद की उपलब्धता बारे सभी खाद निरीक्षकों के अलावा प्रशासनिक अधिकारियों को भी अपने-अपने क्षेत्रों में भी पैनी नजर रखने बारे हिदायतें जारी कर दी गई हैं । उन्होंने बताया कि डीएपी खाद की उपलब्धता को देखते हुए किसान थोड़ा धैर्य बनाए रखें और खाद का स्टाॅक न करें। आवश्यकता अनुसार ही खाद की खरीद करें। खाद की उपलब्धता बारे विभागीय स्तर पर रबी सीजन के दौरान बिजाई की जाने वाली फसलों के अनुरूप मांग कर ली गई है और नवम्बर माह के प्रथम सप्ताह में डीएपी खाद भरपूर मात्रा में उपलब्ध होगा।
उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा हर जिले में डीएपी खाद के रैक अलॉट कर दिए गए हैं, जिनकी सप्लाई किसानों की सुविधा को देखते हुए सीधे जिलों में स्थित सभी कृषि विभाग एवं कॉपोरेटिव सोसाइटियों में कर दी जाएगी ताकि किसानों को खाद लेने में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मनसा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक खुले सपा सेंटर्स पर चल रहा देह व्यापार का अवैध धंधा, पंचकुला धीरे धीरे बन रहा थाईलैंड बेसहारा पशुओं से दुर्घटनाओं में मृत्यु या दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक दी जाती है वित्तीय सहायता विधानसभा बजट सत्र दौरान दो विधेयक पारित किए ईवीएम की फेक न्यूज अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश 25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन आयोजन हुक्का चलाने पर 85 सचांलक गिरफ्तार, 44 मामले, 353 हुक्के बरामद इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी असमंजस में, रास्ते बंद होने से ट्रांसपोर्टर बेहाल लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता हो जाएगी लागू – मुख्य निर्वाचन अधिकारी रोहतक-महम-हांसी नई रेल लाइन का हुआ शुभारंभ बोर्ड परीक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित