ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2024
Follow us on
 
हरियाणा

पराली जलाने के मामलों को प्रतिदिन मॉनिटरिंग करने के लिए ‘ऑनलाइन डाटा क्लैक्शन मॉड्यूल’ तैयार

November 02, 2021 10:39 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा सरकार ने पराली जलाने के मामलों को प्रतिदिन मॉनिटरिंग करने के लिए ‘ऑनलाइन डाटा क्लैक्शन मॉड्यूल’ तैयार किया गया है।
जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि पराली जलाने से होने वाले वायु-प्रदूषण पर नियंत्रण पाने के लिए राज्य सरकार ने कई कदम उठाए हैं। निगरानी के लिए कई टीमों का गठन किया गया है। फसल अवशेषों के प्रबंधन के लिए मशीनें लगाई गई हैं। उन्होंने बताया कि अब राज्य सरकार ने पराली जलाने के मामलों को प्रतिदिन मॉनिटरिंग करने के लिए ‘ऑनलाइन डाटा क्लैक्शन मॉड्यूल’ तैयार किया है जिसको संबंधित अधिकारियों को प्रतिदिन अपडेट करना होगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मनसा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक खुले सपा सेंटर्स पर चल रहा देह व्यापार का अवैध धंधा, पंचकुला धीरे धीरे बन रहा थाईलैंड बेसहारा पशुओं से दुर्घटनाओं में मृत्यु या दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक दी जाती है वित्तीय सहायता विधानसभा बजट सत्र दौरान दो विधेयक पारित किए ईवीएम की फेक न्यूज अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश 25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन आयोजन हुक्का चलाने पर 85 सचांलक गिरफ्तार, 44 मामले, 353 हुक्के बरामद इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी असमंजस में, रास्ते बंद होने से ट्रांसपोर्टर बेहाल लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता हो जाएगी लागू – मुख्य निर्वाचन अधिकारी रोहतक-महम-हांसी नई रेल लाइन का हुआ शुभारंभ बोर्ड परीक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित