ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2024
Follow us on
 
खेल

पंजाब ने महाराष्ट्र को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

November 16, 2021 12:06 PM

बैंगलोर, फेस2न्यूज:
पंजाब राज्य महिला सीनियर एक दिवसीय टीम ने महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाफ अलूर क्रिकेट स्टेडियम II, बैंगलोर में महिला सीनियर एक दिवसीय ट्रॉफी 2021-22 के लिए अपना क्वार्टर-फ़ाइनल अंतर-राज्यीय मैच खेला जिसमें आज पंजाब ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर सेमी फ़ाइनल में प्रवेश किया।
पंजाब ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 33 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाए। एम.आर. मार्गे ने 63 गेंदों पर 38 रन बनाए, जिसमें तीन चौके शामिल थे, जो महाराष्ट्र के लिए मुख्य रन बनाने वाले खिलाड़ी थी । कनिका आहूजा ने 23 रन देकर 5 विकेट लिए और नीलम बिष्ट ने 19 रन देकर 2 विकेट लिए, जो पंजाब क्रिकेट संघ के लिए सबसे सफल विकेट लेने वाले गेंदबाज रही ।
जवाब देते हुए पंजाब की महिला टीम ने लक्ष्य हासिल कर 29.3 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाए। पंजाब के लिए कप्तान तान्या भाटिया ने 51 गेंदों में चार चौकों की मदद से नाबाद 39 रन बनाए और नीलम बिष्ट ने 39 गेंदों में छह चौकों की मदद से नाबाद 36 रन बनाए। महाराष्ट्र के लिए सबसे सफल विकेट लेने वाले गेंदबाज पीबी गरखेड़े ने 15 रन देकर 2 विकेट लिए।
पंजाब अपना सेमीफाइनल मैच 18 नवंबर 09:00 IST, को अलूर क्रिकेट स्टेडियम, बैंगलोर में खेलेगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता