ENGLISH HINDI Thursday, March 28, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
पंजाब

मुख्यमंत्री पंजाब को बरनाला में आना पड़ा महंगा

November 28, 2021 10:59 AM

बरनाला, अखिलेश बंसल/करन अवतार:
मुख्यमंत्री पंजाब चरणजीत सिंह चन्नी को बरनाला में आना काफी महंगा पड़ा है। उनके दाखिल होने से पहले ही पंजाबभर से विभिन्न मुलाजिम संगठनों के नेता व कार्यकर्ता बड़ी गिनती में जगह जगह इकट्ठा हो गए। उन्होंने जिला के मुख्य कार्यक्रम स्थल मैरीलैंड पैलेस के बाहर मुख्य राष्ट्रीय राज मार्ग समेत जगह-जगह रोष प्रदर्शन किया। जिला के तपामंडी में पैट्रोल की बोतलें लेकर अध्यापक पानी की टंकी पर जा चढ़े, पुलिस द्वारा हल्का लाठीचार्ज किया गया और सौ से ज्यादा मुलाजिम गिरफ्तार किए। पकड़-धकड़ में मर्द मुलाजिमों की पगडिय़ां और महिलाओं के सिरों से चुन्नियां उतर गई। सीएम चन्नी ने संकेत दिया कि आत्मदाह का प्रयास करने के लिए पेट्रोल की बोतल लेकर टंकी पर चढ़ने वालों के खिलाफ पर्चे दर्ज हो सकते हैं।   


पेट्रोल लेकर टंकी पर चढ़ा कॉन्ट्रैक्ट टीचर:
तपा में मानसा का अध्यापक पेट्रोल की बोतलें लेकर पानी की टंकी पर जा चढ़ा। बेरोजगार बीएड अध्यापकों का कहना था कि सभी योग्यताएं पूरी करने पर भी अध्यापक बेरोजगार हैं। बहुत से नौजवान अध्यापक नौकरी लेने को लेकर अपनी आयु की समय सीमा भी पूरी कर चुके हैं। उन भाईयों के परिवारों के हालात बद से बदतर हो चुके हैं। बहुत सी बहने ऐसी हैं जिन्हें नौकरी नहीं मिलने से योग्य वर भी नहीं मिल सके, जबकि अनपढ़ लोग राजनेता बन पढ़े लिखों को मरने पर विवश कर रहे हैं। फरीदकोट से पहुंचे बेरोजगार अध्यापक यूनियन पंजाब के नेता करमजीत सिंह का कहना था कि कच्चे अध्यापक पक्के मुलाजिमों से ज्यादा काम कर रहे हैं, उसके बावजूद 6/7 हजार वेतन दिया जा रहा है। पहले कैप्टन सरकार ने कच्चे अध्यापकों से वादे करती रही अब चन्नी सरकार लारे लगा समय पास कर रही है। यदि चन्नी सरकार ने अध्यापकों को पक्के नहीं किया तो पंजाब भर के गांव गांव में चन्नी सरकार व कांग्रेस का विरोध होगा।  
   

जगह-जगह हुए रोष प्रदर्शन, तपा में पेट्रोल की बोतलें लेकर पानी की टंकी पर चढ़े अध्यापक, पुलिस द्वारा लाठीचार्ज, कई मुलजिम गिरफ्तार, कईयों की उतरी पगड़ी।


पंजाब राज पावरकॉम लिमिटेड (पीएसपीसीएल/पीएसटीसीएल) से संबंधित समूह मुलाजिम संघर्ष कमेटी का कहना है कि पंजाब सरकार ने पे-बैंड 1/12/2011 के आधार पर अपने मुलाजिमों पर तो लागू कर लिया लेकिन बिजली मुलाजिमों की 4 से 9 कैटेगिरियों को मैनेजमेंट की ओर से पे-बैंड नहीं दिया गया।  

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन मलोट के सिविल अस्पताल को मिला ‘ए’ ग्रेड सिविल अस्पताल बठिंडा का मेडिकल अफ़सर और सफ़ाई सेवक 5,000 रुपए रिश्वत लेते काबू