ENGLISH HINDI Wednesday, January 26, 2022
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
घूसखोरी मामले में दिल्ली पुलिस का निरीक्षक और दो अन्य कर्मी गिरफ़्तारअपराधिक पृष्टभूमि की जानकारी देने वाले फार्म नंबर 26 के बारे में निर्वाचन आयोग द्वारा स्पष्टीकरणनामांकन पत्र दाखि़ल करते समय उम्मीदवार संग दो व्यक्ति जा सकेंगे रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालयसिद्धू पंजाब की सियासत के ड्रामा क्वीन: चड्ढाश्री काली माता मंदिर में बेअदबी की कोशिश करने वाले पर दर्ज हो 302 का मुकदमा: सिंगलाडेराबस्सी विधायक ने नहीं निभाई जिम्मेदारी:खन्नापंजाब किसान दल और इंसानियत लोक विकास पार्टी गठबंधन ने चुनाव लड़ने का किया ऐलानचुनाव आचार संहिता लागू होने के उपरांत पंजाब में 74.90 करोड़ रुपए की वस्तुएँ ज़ब्तः सीईओ
चंडीगढ़

चुनावी हलचल: चंडीगढ़ भाजपा के 32 प्रत्याशियों ने किया नामांकन, सभी दलों के बागियों ने दिखाए तीखे तेवर

December 04, 2021 07:33 PM

चंडीगढ़ (फेस2न्यूज टीम)

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के लिए शनिवार को नामांकन के अंतिम दिन भारतीय जनता पार्टी के 32 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। दूसरी ओर सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के बागियों ने अपने तीखे तेवर बरकरार रखते हुए नामांकन पत्र दाखिल किए। 

वार्ड नं एक से मनजीत कौर, वार्ड नं 2 से महेशइंदर सिंह सिद्धू, वार्ड नं 4 से सविता गुप्ता, वार्ड नं 5 नीकिता गुप्ता, वार्ड नं 6 से सर्बजीत कौर ढिल्लों, वार्ड नं 7 से मनोज सोनकर, वार्ड नं 8 हरजीत सिंह, वार्ड नं 9 बिमला दुबे, वार्ड नं 10 से राशि भसीन, वार्ड 12 से सौरभ जोशी, वार्ड नं 13 से प्रिंस भंडुला, वार्ड नं 14 से कुलजीत सिंह संधू, वार्ड नं गोपाल शुक्ला पप्पू, वार्ड नं 16 से उषा, वार्ड नं 18 से सुनीता धवन, वार्ड नं 19 से योगिता विक्की शेरा, वार्ड नं 20 से देवी सिंह, वार्ड नं 21 से देवेश मोदगिल, वार्ड नं 22 से हीरा नेगी, वार्ड 23 से नेहा अरोड़ा, वार्ड नं 24 से सचिन कुमार, वार्ड नं 25 से विजय राणा, वार्ड नं 26 से राजेश कालिया, वार्ड नं 27 से रविन्द्र रावत, वार्ड 28 से जसविंदर कौर, वार्ड 29 से रविन्द्र पठानिया, वार्ड नं 30 से शक्तिप्रकाश देवशाली, वार्ड नं 31 से भरत कुमार, वार्ड नं 32 से जसमन सिंह, वार्ड नं 33 से कंवरजीत सिंह राणा, वार्ड 34 से भूपिन्द्र शर्मा, वार्ड नं 35 से राजेन्द्र कुमार शर्मा ने यूटी चुनाव आयोग द्वारा गठित नोमिनेशन सेंटरों में जाकर प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद, महासचिव रामबीर भठ्ठी, चन्द्रशेखर सहित पार्टी के वरिष्ठ सदस्य शामिल हुये। 

चंडीगढ़ में आप व कांग्रेस को झटका, दर्जनों नेताओं ने थामा भाजपा का दामन

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन जहां भाजपा के 32 प्रत्याशियों ने नामांकन किया वहीं आम आदमी पार्टी व कांग्रेस के दर्जनों नेताओं ने भाजपा में शामिल होने का ऐलान कर दिया। आप नेताओं के भाजपा में शामिल होने से निगम चुनाव में भाजपा को भारी मजबूती मिली है।

आम आदमी पार्टी में एससी, एसटी सैल के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष जोरा सिंह, जोन नंबर चार के पूर्व महासचिव अशोक बेनीवाल,
वार्ड नंबर 16 से युवा अध्यक्ष अनिकेत, वार्ड नंबर 16 के अध्यक्ष राजेश मल्होत्रा, आप के वरिष्ठ सदस्य दलबीर मामा, समेत भारी संख्या में आप नेताओं ने भाजपा में शामिल होने का ऐलान किया।

इसी दौरान महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव ज्योति हंस, नीता लाहौरी वार्ड नंबर 16 से महिला कांग्रेस मंडल अध्यक्ष, समेत भारी संख्या में कांग्रेसी नेताओं ने भाजपा में शामिल होने का ऐलान किया। आप व कांग्रेस छोडक़र भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं का स्वागत करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरूण सूद ने कहा कि नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने के साथ ही चंडीगढ़ में विपक्षी राजनीतिक दलों में खलबली मच गई है। आने वाले दिनों में आप व कांग्रेस के कई बड़े नेता भाजपा में शामिल होंगे।    

वार्ड नंबर 12 से जाने-माने समाजसेवी सुरेंद्र शर्मा ने आजाद उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरा 

वार्ड नंबर 12 से जाने-माने समाजसेवी सुरेंद्र शर्मा ने आजाद उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरा गौरतलब है सुरेंद्र शर्मा आरडब्लूए व करॉफेड से लंबे समय से जुड़े हुए हैं व अपने इलाके की समस्याओं का निपटारा करने के लिए जाने जाते हैं। सुरेंद्र शर्मा का कहना है लोगों की सेवा उनका परम धर्म है और पूरे वार्ड वासियों की मुश्किलों का समाधान करने के लिए ही वह चुनाव मैदान में उतरे हैं.

भाजपा प्रदेश एससी मोर्चा उपाध्यक्ष मीरा पासवान ने भाजपा छोड़ सपा का पकड़ा दामन :  नामांकन भरा 

 भाजपा एससी मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती मीरा पासवान ने भाजपा एससी मोर्चा उपाध्यक्ष से त्यागपत्र देकर समाजवादी पार्टी का दामन पकड़ कर सपा से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। गौरतलब है कि श्रीमती पासवान ने एससी मोर्चा के टिकट का आवेदन किया था लेकिन पार्टी ने टिकट नहीं दिया। उसके विरोध स्वरूप आज अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल होकर समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर नामांकन पत्र भरकर सबको चौंका दियाl समाजवादी पार्टी से आज ही वार्ड नंबर 34 से सुरेंद्र ठाकुर, वार्ड नंबर 21 से नागेंद्र गुप्ता, वार्ड नंबर वार्ड नंबर 35 से मोहम्मद फुरकान, वार्ड नंबर 7 से कविंद्र, वार्ड नंबर 15 से रंजना यादव, वार्ड नंबर 9 से पुष्पा देवी ,वार्ड नंबर 29 से जयदीप बाल्मीकि, वार्ड नंबर 28 से विमला देवी, वार्ड नंबर 20 से रोहित पंडित, वार्ड नंबर 1 से गीता देवी, वार्ड नंबर 13 से संतोष कुमार, वार्ड 14 से प्रतिमा देवी ने पर्चे दाखिल किये। इन सभी ने आज समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। प्रदेश अध्यक्ष विक्रम यादव ने अपने एक वक्तव्य में कहा कि चंडीगढ़ में जनता का हमें भरपूर समर्थन सहयोग हर प्रकार से मिल रहा है और जल्द ही उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव चंडीगढ़ में सपा उम्मीदवारों का प्रचार करने के लिए पधारेंगे आने वाले समय में यहां पर हम बहुत ही प्रभावशाली अपना प्रदर्शन करेंगे और निगम में बहुमत प्राप्त करेंगे। 

राजेंद्र राणा व अभिषेक दत्त चण्डीगढ़ नगर निगम चुनाव कोऑर्डिनेटर नियुक्त

हिमाचली चुनावों में अपनी अदभुत चुनावी प्रतिभा को लोहा मनवा चुके सुजानपुर के विधायक व प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा को अब आअखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ओर से चण्डीगढ़ नगर निगम में चुनाव कोऑर्डिनेटर नियुक्त किया गया है। इसी कड़ी में दिल्ली स्टेट के कांग्रेस वाईस प्रेजिडेंट व काउंसलर अभिषेक दत्त को भी चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है। हिमाचल और दिल्ली के जुझारू नेताओं की जोड़ी की जुगलबंदी पर कांग्रेस आलाकमान ने भरोसा जताया है।

उक्त दोनों ही नेताओं ने तत्काल प्रभाव से अपना वर्तमान प्रभार संभालते हुए चण्डीगढ़ में चुनावी फिजाओं को कांग्रेस के पक्ष में करने के लिए डट व जुट चुके हैं। पंजाब व चंडीगढ़ कांग्रेस के इंचार्ज हरीश चौधरी ने तत्काल प्रभाव से राजेेंद्र राणा को यह प्रभार संभालने की नोटिफिकेशन जारी की है।

हिमाचली चुनावों में अपनी अदभुत चुनावी प्रतिभा को लोहा मनवा चुके सुजानपुर के विधायक व प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा को अब आअखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ओर से चण्डीगढ़ नगर निगम में चुनाव कोऑर्डिनेटर नियुक्त किया गया है। इसी कड़ी में दिल्ली स्टेट के कांग्रेस वाईस प्रेजिडेंट व काउंसलर अभिषेक दत्त को भी चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है। हिमाचल और दिल्ली के जुझारू नेताओं की जोड़ी की जुगलबंदी पर कांग्रेस आलाकमान ने भरोसा जताया है। 

राजेंद्र राणा हिमाचल में हुए सोलन नगर निगम के बाद विधानसभा उपचुनावों में फतेहपुर के चुनाव प्रभारी रह चुके हैं। दोनों ही स्थानों पर विकट परिस्थितियों के बावजूद राणा की रणनीति के चलते कांग्रेस की जीत प्रचंड बहुमत से हुई है। चुनावी विधा में टास्क मास्टर साबित हो चुके राणा की इसी विशेषता के कारण अब उन्हें चण्डीगढ़ कॉर्पोरेशन के 35 वार्डों का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है। बतौर अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कॉर्डिनेटर अब राजेंद्र राणा नगर निगम चंडीगढ़ में कांग्रेस के लिए काम करेंगे। चण्डीगढ़ में 15 फीसदी हिमाचली रहते हैं। जिनके हितों और हकों के लिए हर दम सक्रिय रहने वाले राजेंद्र राणा की चण्डीगढ़ की जनता के साथ-साथ इस वर्ग पर गहरी पैठ है। इसी के मद्देनजर अब राणा को अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने यह प्रभार सौंपा है। चण्डीगढ़ नगर निगम के चुनाव पंजाब व चण्डीगढ़ में विशेष महत्व रखते हैं। पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले 24 दिसंबर को होने वाले चुनावों में कांग्रेस हर सूरत काबिज होना चाहती है। पिछले 2 टर्म से चण्डीगढ़ नगर निगम पर बीजेपी का कब्जा है। अब देखना यह है कि हिमाचल के दो चुनावों में टास्क मास्टर साबित हुए राणा चण्डीगढ़ नगर निगम पर कांग्रेस को कैसे काबिज करवाते हैं। चण्डीगढ़ नगर निगम के चुनावों के नोमिनेशन के आखिरी रोज 4 दिसंबर को जारी हुई इस नोटिफिकेशन ने अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में राणा का सियासी कद और बढ़ाया है। जिसने अब राणा को एक बार फिर खुद को साबित करने के लिए नई चुनौती पेश की है। अब राणा यहां खुद को फिर पार्टी से बड़ा साबित करते हैं कि नहीं यह भी देखना होगा।  

वार्ड नंबर 34 से कांग्रेस उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह गाबी ने भरा अपना नामांकन पत्र

वार्ड नंबर 34 (सेक्टर 45 व 46) से कांग्रेस पार्टी के उमीदवार गुरप्रीत सिंह गाबी ने आज अपना नामांकन पत्र भरा। इस मौके पर उनके साथ पूर्व पार्षद जतिंदर भाटिया और अन्य समर्थकों के साथ बहुत ही सादे ढंग से सेक्टर 17 स्थित चुनाव अधिकारी के कार्यलय में अपना नामांकन पत्र भरा। नामांकन पत्र भरने के बाद गुरप्रीत सिंह गाबी ने बताया कि वह बीते दिन भी यहां सेक्टर 17 स्थित चुनाव अधिकारी कार्यलय के पास अपना नामांकन पत्र भरने आये थे, मगर कुछ तकनीकी खामियों के चलते उनका नामांकन पत्र नहीं भरा जा सका और आज उन्होंने अपना नाकंकण पत्र भरा। निगम चुनाव में अपनी जीत को लेकर आश्वस्त गुरप्रीत सिंह गाबी ने कहा कि भाजपा के राज में चंडीगढ़ शहर विकास और सफाई के मामले में पिछड़ गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा पार्टी हर विफलता के लिए कांग्रेस को ज़िम्मेवार ठहरा देती है और हर अच्छे काम का श्रेय अपनी पार्टी को देने में माहिर है। उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकाल में चंडीगढ़ शहर कि जो दुर्दशा हुई है, उसको लेकर शहर के नागरिक भली भांति वाकिफ हो गए है और इसका जवाब आने वाले निगम चुनावों में भाजपा को मिल जायेगा। उन्होंने शहर कि जनता से अपील कि वह कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों को भरी मत्तों से जीता कर नगर निगम में अपना प्रतिनधि बनाकर भेजे। कांग्रेस पार्टी फिर से चंडीगढ़ शहर को विश्व में एक नंबर का शहर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने पार्टी की ओर से वार्ड नंबर 34 के लिए बतौर उम्मीवार बनाने को लेकर किये गए भरोसे को लेकर पवन कुमार बंसल सहित प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला और अन्य सीनियर लीडरशिप का तहदिल से धन्यवाद किया है। 

भाजपा के टिकट वितरण से नाखुश होकर मुकेश गोयल ने वार्ड 32 से भरा बतौर आज़ाद उम्मीदवार नॉमिनेशन पेपर

नगर चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के टिकट वितरण से नाखुश होकर भाजपा के कर्मठ कार्यकर्ता मुकेश कुमार गोयल ने वार्ड नंबर 32 से बतौर आज़ाद उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने अपना नामांकन पत्र सेक्टर 10 स्थित म्यूजियम एंड आर्ट गैलरी में रिटर्निंग अधिकारी सौरभ कुमार अरोड़ा के समक्ष दाख़िल किया। मुकेश कुमार गोयल ने बताया कि वो पिछले कई वर्षों से भारतीय जनता पार्टी में कर्मठ कार्यकर्ता के तौर पर एक्टिव रहे हैं। लेकिन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने अपने चहेतों को खुश करने के चक्कर मे भाजपा के उन सभी निष्ठावान कार्यकर्ताओं की टिकट काट दिया, जो टिकट के असल दावेदार थे। इसी से नाखुश होकर वो भाजपा से अलग हो आज़ाद उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

भाजपा प्रत्याशी भूपिंदर शर्मा ने दाखिल किया वार्ड नं. 34 के लिए अपना नामांकन

वार्ड नं. 34 से भाजपा प्रत्याशी भूपिंदर शर्मा ने शनिवार को सेक्टर17 स्थित उपायुक्त कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ भाजपा से कार्यकर्ता, समर्थक वार्ड के सैकड़ों निवासी उपस्थित थे, जिन्होंने भाजपा प्रत्याशी का मनोबल बढ़ाया। भाजपा प्रत्याशी भूपिंदर शर्मा ने अपना नामांकन दाखिल करने से पूर्व मंदिर में पूजा अर्चना की व गुरूद्वारा साहिब में माथा टेका और चुनाव में विजय पाने की प्रार्थना की। इस दौरान उनके साथ उनके परिवारजन, कार्यकर्ता व समर्थक मौजूद थे।

बतां दे कि भाजपा, चंडीगढ़ ने भूपिंदर शर्मा द्वारा समाज के प्रति अपने समर्पण, निष्ठा व मिलनसार व्यक्तित्व को देखते हुए उन्हें वार्ड 34 में प्रत्याशी के तौर पर उतरा है। भूपिंदर शर्मा विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं में प्रतिष्ठित व उच्च पदों पर विराजमान हैं। वे श्री बद्री केदार रामलीला कमेटी के चेयरमेन, केंद्रीय रामलीला महासभा कमेटी, चंडीगढ़ के चेयरमेन, गौरी शंकर सेवा दल, चंडीगढ़ के चेयरमेन, राधा बल्लभ ट्रस्ट के सलाहकार, गढ़वाल सभा, चंडीगढ़ के सलाहकार, न्यू एकता मार्किट एसोसियेशन, बुडैल के चेयरमेन व अन्य उच्च पदों पर आसीन है। इतना ही नही उन्होंने समाज में जनकल्याणकारी कार्यों व गतिविधियों में भी अपनी अहम योगदान दिया है। कोरोना महामारी के चलते उन्हें यदि कोरोना वारियर्स की संज्ञा दी जाये तो इसमें कोई दो राय नहीं है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
उड़ान एम्पावरमेंट ट्रस्ट ने दिव्यांग बच्चों के लिए आयोजित किया म्यूजिक टैलेंट हंट कार्यक्रम उड़ान आइडल-2022 बहुराष्ट्रीय कंपनी बनने की ओर अग्रसर है अमेज़ टेक्नोलॉजी पार्षद जसबीर सिंह बंटी ने गांव अटावा डिस्पेंसरी मे लगाया वैक्सीनैशन कैम्प मकर संक्रांति और गुरुपर्व के उपलक्ष्य में लगाया मीठी सेवियों और मैक्रोनी का लंगर सीएएन द्वारा 'तमाशा हिंदुस्तान का ' नाटक का सफल मंचन पलसोरा पुलिस ने युवक की निर्ममता से की पिटाई:परिवार ने खटखटाया एसएसपी का दरवाजा सर्वश्रेष्ठ निजी सुरक्षा प्रशिक्षण संस्थान अवार्ड एनआईएसजी व एचआईएसएस को मिला गरीब और जरूरतमन्दों में भेंट किए कम्बल: द लास्ट बेंचर टीम ने 35 लोगों को भेंट किए कम्बल दसवीं पातशाही श्री गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में निकाला गया नगर कीर्तन बबला के पार्टी बदलने से वार्ड वासी आग बबूला