ENGLISH HINDI Wednesday, January 26, 2022
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
घूसखोरी मामले में दिल्ली पुलिस का निरीक्षक और दो अन्य कर्मी गिरफ़्तारअपराधिक पृष्टभूमि की जानकारी देने वाले फार्म नंबर 26 के बारे में निर्वाचन आयोग द्वारा स्पष्टीकरणनामांकन पत्र दाखि़ल करते समय उम्मीदवार संग दो व्यक्ति जा सकेंगे रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालयसिद्धू पंजाब की सियासत के ड्रामा क्वीन: चड्ढाश्री काली माता मंदिर में बेअदबी की कोशिश करने वाले पर दर्ज हो 302 का मुकदमा: सिंगलाडेराबस्सी विधायक ने नहीं निभाई जिम्मेदारी:खन्नापंजाब किसान दल और इंसानियत लोक विकास पार्टी गठबंधन ने चुनाव लड़ने का किया ऐलानचुनाव आचार संहिता लागू होने के उपरांत पंजाब में 74.90 करोड़ रुपए की वस्तुएँ ज़ब्तः सीईओ
चंडीगढ़

बागी हो रहे एकजुट, बिगाड़ रहे सियासी पार्टियों के समीकरण

December 06, 2021 08:32 PM

चुनावी हलचल             

चंडीगढ़, फेस2न्यूज टीम

निगम चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं, परंतु बागी हुए नेता सियासी पार्टियों के समीकरण बिगाड़ रहे हैं। छंटनी प्रक्रिया के खत्म होने के बाद सभी वैध उम्मीदवार सरगर्म हो गए हैं।

मौका मिला तो बापूधाम को मॉडल कालोनी बना दूंगा : कालिया

वार्ड नंबर-3 स्थित बापूधाम कालोनी में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कमल कुमार उर्फ येंकी कालिया को लोगों का काफी जन समर्थन मिल रहा है। कालिया इन दिनों प्रचार में जुटे हैं और घर-घर जाकर वोट की अपील कर रहे हैं। कालिया ने कहा कि अगर बापूधाम की जनता उन्हें मौका देगी तो वे इस कालोनी को मॉडल कालोनी का रूप दे देंगे।

कालिया ने कहा कि इस समय पूरे बापूधाम में गंदगी फैली और समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। भाजपा के पार्षद दलीप शर्मा ने पूरी कालोनी को नर्क बनाकर रख दिया है। लोगों के लिए जीना मुश्किल हो रखा है। कालिया ने कहा कि लॉकडाउन के वक्त भी पार्षद ने जनता की समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में भी केजरीवाल को लाना जरूरी है तभी यहां का विकास हो सकेगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली की तरह चंडीगढ़ में भी बेहतर सुविधाएं देंगी। कालिया ने कहा कि अगर वे पार्षद बनते हैं तो सबसे पहले कालोनी में पार्किंग की समस्या का हल करेंगे।

आम आदमी पार्टी के शादाब राठी ने बुड़ैल में दिल्ली मॉडल अपनाने की बात कही 

शादाब राठी, जो नगर निगम चुनावों में वार्ड नंबर 33 (बुड़ैल क्षेत्र) से आम आदमी पार्टी से प्रत्याशी हैं, ने आज मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि चुनाव जीतने पर वह बुड़ैल के सरकारी अस्पताल और सरकारी स्कूलों में दिल्ली की तर्ज पर सुधार करवायेंगे। अस्पतालों में लोगों को न तो लाइन में लगना पड़ेगा, न दवाओं के पैसे देने होंगे और न ही महंगे टैस्ट करवाने होंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिकों में नागरिकों को 24 घंटे मुफ्त इलाज की सुविधा मिलती है। वही मॉडल अपनाया जायेगा।

उन्होंने कहा कि इसी तरह से सरकारी स्कूलों में प्राइवेट स्कूलों जैसी अच्छी शिक्षा सुनिश्चित की जायेगी और नागरिकों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जायेगा। उन्होंने कहा के फिलहाल तो इस क्षेत्र में सीवरेज, पानी, बिजली और कूड़ा करकट की भारी समस्याएं मुंह बाये खड़ी हैं। चुने जाने पर वह आप के संस्थापक अरविंद केजरीवाल की सभी नीतियों को बुड़ैल में लागू करवायेंगे।

राठी ने कहा कि उन्होंने लोगों को समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया है। भाजपा की गलत नीतियों की सजा क्षेत्रवासियों को मिल रही है, जिन्हें दूर किया जाना जरूरी है।

गुरप्रीत सिंह गाबी ने हाउसिंग बोर्ड मकानों में जरूरत आधारित बदलावों को नियमित कराने का संकल्प दोहराया 

वार्ड नंबर 34 (सेक्टर 45 और 46) से कांग्रेस उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह गाबी ने आज यहां अपने क्षेत्र में घर-घर जाकर प्रचार किया और हाउसिंग बोर्ड के मकानों में जरूरत के आधार पर किये गये बदलावों को नियमित करने का वादा किया। उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र में 80 प्रतिशत मकान हाउसिंग बोर्ड के हैं और स्थानीय सांसद सुश्री किरण खेर ने चंडीगढ़ से सांसद चुने जाने के सात साल बाद भी इस समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया है।

उन्होंने कहा कि किरण खेर ने 2014 में इन बदलावों को रैगुलर करने और जरूरत के आधार पर बदलाव करने के वादे पर ही चुनाव जीता था। 2016 और 2016 के एमसी चुनावों में भी भाजपा ने इन वादों को दोहराया, लेकिन वादे पूरे नहीं किये और यहां तक कि इस संबंध में कोई ठोस कदम न उठाया न कोई प्रयास किया। मैं स्वयं इस क्षेत्र से आता हूं, इसलिए यह सुनिश्चित करूंगा कि हाउसिंग बोर्ड के फ्लैटों में जरूरत के आधार पर बदलाव की अनुमति दी जाए और सदन के लिए चुने जाने पर इन्हें नियमित भी करवाऊंगा।

गुरप्रीत नगर निगम चंडीगढ़ के आगामी चुनाव में उम्मीदवार हैं और अपनी सामाजिक कल्याण की गतिविधियों के कारण क्षेत्र में प्रसिद्ध व्यक्ति हैं। कोविड 19 के चरम दौर के समय उन्होंने जरूरतमंद लोगों को मुफ्त मास्क, सैनिटाइज़र, जूस और महिलाओं को सैनिटरी पैड वितरित किए थे और क्षेत्र में कोविड के प्रसार से बचने के बारे में जागरूकता फैलाई थी।

क्षेत्र के निवासियों ने उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया और बताया कि कैसे पिछले पांच वर्षों के दौरान क्षेत्र की सुंदरता और स्वच्छता पर प्रभाव पड़ा है। सेक्टर 45 की सड़कों पर कूड़े के ढेर लगे रहते हैं। इलाके के पार्कों की हालत खस्ता है। पानी के बिल की भी समस्या है। बार-बार सीवरेज जाम होना, आवारा पशुओं का घूमना आदि की भी समस्या है। इन मूलभूत समस्याओं और क्षेत्र के निवासियों द्वारा उठाई जा रही समस्याओं पर किसी ने ध्यान नहीं दिया।

गुरप्रीत ने आश्वासन दिया कि ये सभी समस्याएं भाजपा की जनविरोधी नीतियों का परिणाम हैं और अब लोग इस वास्तविकता को महसूस कर रहे हैं। जनता भाजपा को वोटों के जरिए सबक सिखाने के लिए तैयार बैठी है।
उम्मीदवारों की स्क्रूटिनी सम्पन्न होते ही अध्यक्ष अरुण सूद ने चुनावी रणनीति पर किया मंथन

माईक्रो मैनेजमेंट फार्मूले से निगम चुनाव लड़ेगी भाजपा

 
 भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद ने कहा कि नगर निगम चुनाव को जीतने के लिये माईक्रो मैनेजमेंट के तहत काम किया जायेगा जिसके चलते पार्टी के सभी प्रकोष्ठों के पदाधिकारी एकजुटता के साथ प्रचार शहर वासियों को पार्टी की नीतियों के साथ जोड़ना है। सूद सोमवार को स्क्रूटिनी के पश्चात उम्मीदवारों के साथ चुनावी रणनीति तय कर रहे थे।

उन्होनें बताया कि चुनाव माईक्रो मैनेजमेंट के तहत लड़ा जायेगा जिसके चलते सभी कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर मतदाताओं के साथ सीधा संपर्क करते हुये पार्टी की नीतियों के साथ जोड़ना है और उन्हें पार्टी प्रत्याक्षियों के समर्थन में लामबंद करना है। पार्टी के सभी प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों द्वारा अपने अपने क्षेत्र में जत्थे बनाकर प्रचार किया जायेगा। इसके अलावा महिलाओं प्रकोष्ठ तथा युवा प्रकोष्ठ भी अधिक से अधिक लोगों के साथ संपर्क करके पार्टी प्रत्याशियों को मजबूत करेगा। सूद ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वह आपसी मतभेद भुलाकर एकजुटता के साथ भाजपा प्रत्याशियों की जीत को सुनिश्चित करें।

इसी बीच भाजपा उम्मीदवार ने अपनी स्क्रूटिनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद अपने समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अपने प्रचार अभियान को तेज बढ़ाया । महेश इंदर सिंह (वार्ड नं 2), राशि भसीन (वार्ड नं 10), युवा नेता अनूप गुप्ता (वार्ड नं 11), सुनीता धवन (वार्ड 18), देवेश मौदगिल (वार्ड 21), राजेश कालिया (वार्ड 26), रविन्द्र रावत (वार्ड 27), रविन्द्र पठानिया (वार्ड 29), शक्ति देवशाली (वार्ड 30) भूपिन्द्र शर्मा (वार्ड 34) ने अपने व्यापक समर्थकों के साथ सैक्टरो के रियाईशी और मार्केटों में जाकर वोटरों से भाजपा के लिये वोट मांगे। सैक्टरों के इलावा वही दूसरी ओर कालोनियों और गांवों में हुये विकास का हवाला देते हुये उम्मीदवारों ने जनता ने भाजपा के लिये समर्थन मांगा। वार्ड नं 4 से सविता गुप्ता ने किशनगढ़ गांव के साथ साथ इंदिरा कालोनी, वार्ड नं 33 के प्रत्याक्षी कुंवरजीत सिंह राणा ने बुडैल, वार्ड नं 31 से भरत कुमार ने कजहेड़ी, वार्ड नं 1 से मनजीत कौर ने खुड्डा लाहौरा ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओ के साथ प्रचार कर पार्टी के लिये समर्थन जुटाया। 

कांग्रेस प्रत्याशी बसंत चौधरी ने फैदा गांव में सीसीटीवी कैमरे लगाने का दिया आश्वासन 

वार्ड संख्या 21 (सेक्टर 47 और फैदा) से नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी बसंत सिंह चौधरी ने आज यहां सेक्टर 47 सी में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने लोगों को उनकी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया है। चूंकि वह खुद भी उसी वार्ड के निवासी हैं, इसलिए निवासियों की समस्याओं को समझते हैं। उन्होंने समाज के कल्याण के लिए काम करने का आश्वासन दिया और लोगों से वादा किया कि वह फैदा गांव में सीसीटीवी कैमरे लगवाएंगे और श्रमिक वर्ग के लोगों के लिए भी आवश्यक सुधार किए जाएंगे।  

चौधरी ने सेक्टर 47 में घर-घर जाकर प्रचार शुरू किया और कांग्रेस के लिए वोट मांगे। वह नगर निगम चंडीगढ़ के आगामी चुनाव में उम्मीदवारों में से एक है। वह एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं।

वार्ड निवासियों ने उन्हें अवगत कराया कि पिछले पांच वर्षों में सड़कों पर कचरा डाला गया है और पार्कों की स्थिति खराब है। पानी के बिल की भी समस्या है। सीवरेज एक और समस्या है। पेड़ों की छंटाई समय से नहीं होती है। आवारा जानवर सड़क हादसों का कारण बनते हैं। लोगों ने हाउसिंग बोर्ड की रजिस्ट्रियों में समस्या की शिकायत की।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
उड़ान एम्पावरमेंट ट्रस्ट ने दिव्यांग बच्चों के लिए आयोजित किया म्यूजिक टैलेंट हंट कार्यक्रम उड़ान आइडल-2022 बहुराष्ट्रीय कंपनी बनने की ओर अग्रसर है अमेज़ टेक्नोलॉजी पार्षद जसबीर सिंह बंटी ने गांव अटावा डिस्पेंसरी मे लगाया वैक्सीनैशन कैम्प मकर संक्रांति और गुरुपर्व के उपलक्ष्य में लगाया मीठी सेवियों और मैक्रोनी का लंगर सीएएन द्वारा 'तमाशा हिंदुस्तान का ' नाटक का सफल मंचन पलसोरा पुलिस ने युवक की निर्ममता से की पिटाई:परिवार ने खटखटाया एसएसपी का दरवाजा सर्वश्रेष्ठ निजी सुरक्षा प्रशिक्षण संस्थान अवार्ड एनआईएसजी व एचआईएसएस को मिला गरीब और जरूरतमन्दों में भेंट किए कम्बल: द लास्ट बेंचर टीम ने 35 लोगों को भेंट किए कम्बल दसवीं पातशाही श्री गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में निकाला गया नगर कीर्तन बबला के पार्टी बदलने से वार्ड वासी आग बबूला