ENGLISH HINDI Saturday, May 28, 2022
Follow us on
 
चंडीगढ़

साईं मंदिर में तीन किलो सोने व 35 किलो चांदी के सिंहासन पर विराजमान हुए साईं बाबा

December 19, 2021 03:09 PM

मंदिर कमेटी के प्रधान रमेश कालिया ने बताया कि तीन किलो सोने व 35 किलो चांदी से निर्मित इस सिंहासन को तैयार करने में 6 से 8 महीने का समय लगा। इसे जयपुर के कारीगरों ने बनाया है

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:

से. 29 स्थित साईं मंदिर में बाबा को आज सोने-चांदी के सिंहासन पर विराजमान किया गया।

मंदिर समिति और भक्तों के सहयोग से बाबा के सोने और चांदी से बनाएं गए सिंहासन को  विधि-विधान से पूजा-अर्चना के साथ बाबा को समर्पित किया गया।

प्रबंधन समिति ने पिछले दिनों मंदिर का जीर्णोद्धार के दौरान बाबा का सिंहासन सोने और चांदी का बनाने का निर्णय लिया था व इसमें बाबा के भक्तों से भी सहयोग की अपील की थी।

मंदिर कमेटी के प्रधान रमेश कालिया ने जानकारी देते हुए बताया कि तीन किलो सोने व 35 किलो चांदी से निर्मित इस सिंहासन को तैयार करने में 6 से 8 महीने का समय लगा। इसे जयपुर के कारीगरों ने बनाया है।

इस समय शिर्डी में साईं बाबा का सिंहासन सोने का है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
चण्डीगढ़ की क्रेच में बाल सेविका देवेंद्र कौर सात दिन से न्यायिक हिरासत में, विभाग की नर्मी से उठ रहे सवाल सिटीजन अवेयरनेस ग्रुप ने इंवेस्टर्स अवेयरनेस प्रोग्राम किया आयोजित युगप्रवर्तक- टैगोर और नज़रूल नामक किताब का विमोचन वल्र्ड हाइपरटेंशन डे: दिल से संबंधित समस्याओं को रोकने के लिए नियमित अंतराल पर ब्लड पे्रशर की करें जांच: डॉ अंकुर आहूजा विश्वकर्मा समाज, चंडीगढ़ के शंकराचार्य, जगतगुरू की उपाधि से विभूषित कश्मीरी पंडित की हत्या पर ब्राह्मण सभा ने रोष जताया नरमे, मक्की व मिर्च की फसलों की सुंडी को खत्म करने पर हुआ मंथन मानसिक स्वास्थ्य पर जागरूकता बढ़ाने के लिए फोर्टिस मोहाली के नर्सिंग स्टाफ ने वॉकथॉन का आयोजन किया स्वामी लाल जी महाराज का 8 दिवसीय निःशुल्क योग एवं चिकित्सा शिविर शुरू, उमड़े भक्तजन सुरेंद्र बेदी शनि मंदिर कमेटी के प्रधान नियुक्त, सुभाष तमोली बने चेयरमैन