ENGLISH HINDI Saturday, May 28, 2022
Follow us on
 
चंडीगढ़

ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन ने गरीब बच्चों संग केक काट और गिफ्ट बांट मनाया नया साल

January 01, 2022 06:30 PM

चंडीगढ़ (आर.के.शर्मा)

झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले गरीब परिवारों के बच्चों के लिए नया साल मनाना एक स्वप्न मात्र है। वो बेचारे हवा में रंग बिरंगे बैलून छोड़ने, केक काटने और गिफ्ट मिलने का ख्वाब ही देख सकते हैं। उनके इन सपनों को साकार करने और उनकी उम्मीदों को पंख देने के उद्देश्य से ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा नव वर्ष के प्रथम दिन ऐसे ही गरीब परिवारों के लगभग 25 बच्चों के लिए मौज मस्ती के पलों को सांझा करने का आयोजन किया गया।

ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के चेयरमैन रविंदर सिंह बिल्ला और उनकी टीम के सदस्यों द्वारा सेक्टर 24 की मार्किट में न्यू ईयर सलेब्रेशन्स का आयोजन किया गया। इस मौके बच्चों से ही 05 किलो का केक कटवा गया। केक काटते ही हवा में रंग बिरंगे गुबारे छोड़े गए। उसके बाद बच्चों ने गीत संगीत की धुनों पर जमकर डांस कर खूब मौज मस्ती की।\

ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के चेयरमैन रविंदर सिंह बिल्ला ने बताया कि यह बच्चे भी समाज का ही अभिन्न अंग हैं। आर्थिकता की वजह से यह हम सब जैसे किसी भी इवेंट को सेलिब्रेट नहीं कर पाते। वो भी ऐसे पलों को एन्जॉय कर सकें, उसी सोच से इस समारोह का आयोजन किया गया।

इस मौके बच्चों को शिक्षा की अनिवार्यता के प्रति भी जागरूक किया गया है ताकि पढ़ लिख कर वो भी आगे बढ़ें और समाज मे ऊंचा मुकाम हासिल कर सकें। बच्चों को चेयरमैन रविंदर सिंह बिल्ला ने स्वयं मास्क भी बांटे और कोरोना के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक किया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
चण्डीगढ़ की क्रेच में बाल सेविका देवेंद्र कौर सात दिन से न्यायिक हिरासत में, विभाग की नर्मी से उठ रहे सवाल सिटीजन अवेयरनेस ग्रुप ने इंवेस्टर्स अवेयरनेस प्रोग्राम किया आयोजित युगप्रवर्तक- टैगोर और नज़रूल नामक किताब का विमोचन वल्र्ड हाइपरटेंशन डे: दिल से संबंधित समस्याओं को रोकने के लिए नियमित अंतराल पर ब्लड पे्रशर की करें जांच: डॉ अंकुर आहूजा विश्वकर्मा समाज, चंडीगढ़ के शंकराचार्य, जगतगुरू की उपाधि से विभूषित कश्मीरी पंडित की हत्या पर ब्राह्मण सभा ने रोष जताया नरमे, मक्की व मिर्च की फसलों की सुंडी को खत्म करने पर हुआ मंथन मानसिक स्वास्थ्य पर जागरूकता बढ़ाने के लिए फोर्टिस मोहाली के नर्सिंग स्टाफ ने वॉकथॉन का आयोजन किया स्वामी लाल जी महाराज का 8 दिवसीय निःशुल्क योग एवं चिकित्सा शिविर शुरू, उमड़े भक्तजन सुरेंद्र बेदी शनि मंदिर कमेटी के प्रधान नियुक्त, सुभाष तमोली बने चेयरमैन