ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
पंजाब

पंजाब विधान सभा चुनाव: ’सोशल मीडिया मोनिटरिंग’ विषय पर वर्कशॉप का आयोजन

January 08, 2022 08:26 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
सोशल मीडिया नयी चुनौती के तौर पर उभरने से पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सी.ई.ओ.) डा. एस. करुणा राजू ने सभी जि़ला लोक संपर्क अधिकारियों (डीपीआरओज़) के लिए ’सोसल मीडिया मोनिटरिंग’ विषय पर एक वर्कशॉप का आयोजन किया जिससे आगामी पंजाब विधान सभा चुनाव-2022 के दौरान जाली खबरों को रोकने और पैड न्यूज की पहचान में उनकी मदद की जा सके।
केंद्रीय यूनिवर्सिटी, बठिंडा के सहायक प्रोफ़ैसर डॉ. रूबल कनौजिया, जोकि गलत सूचनाएँ और झूठी खबरों के खोजकर्ता होने के साथ-साथ सोसल मीडिया विश्लेषक भी हैं, इस वर्कशॉप के मुख्य प्रवक्ता थे।
सी.ई.ओ डा. राजू ने मीटिंग की शुरूआत करते हुये डी.पी.आर.ओज़ के साथ उनके सम्बन्धित जिलों में चल रही स्वीप गतिविधियों की समीक्षा की। उन्होंने डी.पी.आर.ओज़ को यह भी कहा कि वह न सिर्फ रिवायती मीडिया जैसे कि इन्डोर और आउटडोर इश्तिहारों और प्रेस नोट्स का प्रयोग करके अधिक से अधिक लोगों को अपने वोट के अधिकार के बारे जागरूक करें, बल्कि उनको सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का अधिक से अधिक प्रयोग करने के लिए भी कहा।
डॉ. रूबल कनौजिया ने बाद में डी.पी.आर.ओज़ को अलग-अलग सोशल मीडिया टिप्स और टूलज़ के बारे जानकारी दी, जो विधान सभा चुनाव के दौरान अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर वायरल होने वाली जाली खबरों, वायरल खबरों और पैड न्यूज पर नजऱ रखने में डीपीआरओज़ की मदद करेंगे।
जि़क्रयोग्य है कि चुनाव के दौरान अखबारों, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और सोशल मीडिया की खबरों पर नजऱ रखने के लिए गठित मीडिया सर्टीफिकेशन एंड मोनिटरिंग कमेटीज (ऐमसीऐमसी) में डीपीआरओज़ एक भूमिका निभाते हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन मलोट के सिविल अस्पताल को मिला ‘ए’ ग्रेड सिविल अस्पताल बठिंडा का मेडिकल अफ़सर और सफ़ाई सेवक 5,000 रुपए रिश्वत लेते काबू