ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर जर्मनी एवं अमेरिका के बाद अब यूएनओ भी बोलाबरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका
चंडीगढ़

सर्वश्रेष्ठ निजी सुरक्षा प्रशिक्षण संस्थान अवार्ड एनआईएसजी व एचआईएसएस को मिला

January 14, 2022 06:58 PM

चण्डीगढ़/ मोहाली : नोडल इंस्टिट्यूट ऑफ सिक्योरिटी गार्ड्स (एनआईएसजी), जगतपुरा तथा हॉक्स इंटरनेशनल सिक्योरिटी सर्विसेज (एचआईएसएस), चण्डीगढ़ को निजी सुरक्षा गार्डों के प्रशिक्षण के क्षेत्र में अनुकरणीय कार्य के लिए राष्ट्रीय स्तर पर दूसरी बार वर्ष 2021 का सर्वश्रेष्ठ निजी सुरक्षा प्रशिक्षण संस्थान अवार्ड प्राप्त हुआ है। नई दिल्ली में आयोजित वार्षिक सुरक्षा नेतृत्व शिखर सम्मेलन के अवसर पर एनआईएसजी व एचआईएसएस की निदेशक सुश्री किंशुका सेठी ने पुरस्कार प्राप्त किया।

सीएपीएसआई (सेन्ट्रल एसोसिएशन ऑफ़ प्राइवेट सिक्योरिटी इंडस्ट्री) के अध्यक्ष कुंवर विक्रम सिंह की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर केन्द्रीय राज्य मंत्री, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय, जनरल (डॉ.) वीके सिंह, भारत के सूचना आयुक्त उदय महूरकर तथा राज्यसभा सांसद भुवनेश्वर कार्यक्रम में पधारे जिन्होंने उत्कृष्ट कार्य करने पर विभिन्न राज्यों से आए सुरक्षा एजेंसियों के निदेशकों को सम्मानित किया। समारोह में 21 राज्यों के सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों और अधिकारियों ने भाग लिया। सीएपीएसआई महासचिव महेश शर्मा ने धन्यवाद प्रस्ताव के साथ कार्यक्रम का समापन किया।

एनआईएसजी सरकार द्वारा अनुमोदित प्रशिक्षण संस्थान है और इसने 2012 में अपनी स्थापना के बाद से पीएसएआरए-2005 (प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी रेगुलेशन एक्ट-2005) के तहत लगभग 20000 निजी सुरक्षा गार्डों को प्रशिक्षित किया है और क्षेत्र में अग्रणी सुरक्षा गार्ड प्रशिक्षण संस्थान है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु ओम महादेव कांवड़ सेवादल कराएगा शिव महापुराण कथा एवं 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला; 8 बैलेट पेपर वैलिड किए, 'आप' के कुलदीप कुमार मेयर घोषित भाजपा की एक महीने की कोशिशों को लगा झटका: बांसल एनसीसी कैडेट्स ने गर्व सहित महिला दिवस मनाया समाजसेवी सुरिंदर वर्मा को सम्मानित किया सरस मेला हुआ सम्पन्न, करीब 72 लाख रुपये की हुई बिक्री