ENGLISH HINDI Saturday, May 21, 2022
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
चंडीगढ़

सर्वश्रेष्ठ निजी सुरक्षा प्रशिक्षण संस्थान अवार्ड एनआईएसजी व एचआईएसएस को मिला

January 14, 2022 06:58 PM

चण्डीगढ़/ मोहाली : नोडल इंस्टिट्यूट ऑफ सिक्योरिटी गार्ड्स (एनआईएसजी), जगतपुरा तथा हॉक्स इंटरनेशनल सिक्योरिटी सर्विसेज (एचआईएसएस), चण्डीगढ़ को निजी सुरक्षा गार्डों के प्रशिक्षण के क्षेत्र में अनुकरणीय कार्य के लिए राष्ट्रीय स्तर पर दूसरी बार वर्ष 2021 का सर्वश्रेष्ठ निजी सुरक्षा प्रशिक्षण संस्थान अवार्ड प्राप्त हुआ है। नई दिल्ली में आयोजित वार्षिक सुरक्षा नेतृत्व शिखर सम्मेलन के अवसर पर एनआईएसजी व एचआईएसएस की निदेशक सुश्री किंशुका सेठी ने पुरस्कार प्राप्त किया।

सीएपीएसआई (सेन्ट्रल एसोसिएशन ऑफ़ प्राइवेट सिक्योरिटी इंडस्ट्री) के अध्यक्ष कुंवर विक्रम सिंह की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर केन्द्रीय राज्य मंत्री, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय, जनरल (डॉ.) वीके सिंह, भारत के सूचना आयुक्त उदय महूरकर तथा राज्यसभा सांसद भुवनेश्वर कार्यक्रम में पधारे जिन्होंने उत्कृष्ट कार्य करने पर विभिन्न राज्यों से आए सुरक्षा एजेंसियों के निदेशकों को सम्मानित किया। समारोह में 21 राज्यों के सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों और अधिकारियों ने भाग लिया। सीएपीएसआई महासचिव महेश शर्मा ने धन्यवाद प्रस्ताव के साथ कार्यक्रम का समापन किया।

एनआईएसजी सरकार द्वारा अनुमोदित प्रशिक्षण संस्थान है और इसने 2012 में अपनी स्थापना के बाद से पीएसएआरए-2005 (प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी रेगुलेशन एक्ट-2005) के तहत लगभग 20000 निजी सुरक्षा गार्डों को प्रशिक्षित किया है और क्षेत्र में अग्रणी सुरक्षा गार्ड प्रशिक्षण संस्थान है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
वल्र्ड हाइपरटेंशन डे: दिल से संबंधित समस्याओं को रोकने के लिए नियमित अंतराल पर ब्लड पे्रशर की करें जांच: डॉ अंकुर आहूजा विश्वकर्मा समाज, चंडीगढ़ के शंकराचार्य, जगतगुरू की उपाधि से विभूषित कश्मीरी पंडित की हत्या पर ब्राह्मण सभा ने रोष जताया नरमे, मक्की व मिर्च की फसलों की सुंडी को खत्म करने पर हुआ मंथन मानसिक स्वास्थ्य पर जागरूकता बढ़ाने के लिए फोर्टिस मोहाली के नर्सिंग स्टाफ ने वॉकथॉन का आयोजन किया स्वामी लाल जी महाराज का 8 दिवसीय निःशुल्क योग एवं चिकित्सा शिविर शुरू, उमड़े भक्तजन सुरेंद्र बेदी शनि मंदिर कमेटी के प्रधान नियुक्त, सुभाष तमोली बने चेयरमैन अंजु कत्याल ने वार्ड वासियों के हित ताक पर रखे : जगदीप महाजन / रंजना अग्रवाल हिमाचल महासभा ने किया बाबा बालक नाथ की चौकी का आयोजन हम तो सिर्फ शरीर हैं, ओशो ही आत्मा हैं : मां आनंद शीला