ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर जर्मनी एवं अमेरिका के बाद अब यूएनओ भी बोलाबरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका
पंजाब

चुनाव आचार संहिता के बाद 6.6 लाख लीटर से अधिक शराब, 44.49 करोड़ रुपए के नशे और 1.74 करोड़ की नकदी बरामद

January 20, 2022 10:01 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
राज्य में नशा-मुक्त, लालच-रहित और शान्तमय ढंग से विधानसभा चुनाव को यकीनी बनाने के मद्देनजऱ मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सी.ई.ओ.) डा. एस. करुणा राजू ने बताया कि आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के उपरांत अलग-अलग इनफोरसमैंट एजेंसियों की तरफ से 1.74 करोड़ रुपए की नकदी, 27960.292 लीटर शराब, 6476.61 लीटर नाजायज शराब, 235069 लीटर लाहन, 1088.01 किलो भुक्की, 11.03 किलो अफ़ीम, 3370.82 ग्राम हेरोइन, 123.507 ग्राम स्मैक, 2940 कैप्सूल, 90 शीशियाँ, 92079 नशीली गोलियाँ बरामद की गई हैं।
उन्होंने कहा कि सुरक्षा के पक्ष से राज्य में नशों समेत शरारती तत्वों पर नजऱ रखने के लिए 2268 रूट /जोन पैट्रोलिंग टीमें, 740 स्टैटिक सर्वीलैंस टीमें, 792 उडऩ दस्ते और 351 वीडियो सर्वीलैंस टीमें तैनात की गई हैं।
उन्होंने बताया कि उचित संख्या में केंद्रीय अर्धसैनिक बल: जिनमें सी.आर.पी.एफ., बी.एस.एफ., सी.आई.एस.एफ., आई.टी.बी.पी और एस.एस.बी. शामिल हैं, के जवानों की तरफ से पहले ही भारत-पाक सरहद से लगते क्षेत्रों और बड़े लुधियाना, अमृतसर और जालंधर जैसे बड़े शहरों में सुरक्षा अभ्यास किये जा रहे हैं। इसके इलावा नशों और नशीले पदार्थों की तस्करी पर पैनी नजऱ रखने के लिए नारकोटिकस कंट्रोल ब्यूरो (एन.सी.बी.) के 28 अधिकारी, हरेक जिले समेत पुलिस जिले में एक-एक अधिकारी भी तैनात किया गया है।
डॉ. राजू ने कहा कि पंजाब पुलिस इन कर्मचारियों के साथ मिलकर निष्पक्ष, सुरक्षित और लालच-मुक्त चुनाव को यकीनी बनाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन मलोट के सिविल अस्पताल को मिला ‘ए’ ग्रेड सिविल अस्पताल बठिंडा का मेडिकल अफ़सर और सफ़ाई सेवक 5,000 रुपए रिश्वत लेते काबू