ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
चंडीगढ़

उड़ान एम्पावरमेंट ट्रस्ट ने दिव्यांग बच्चों के लिए आयोजित किया म्यूजिक टैलेंट हंट कार्यक्रम उड़ान आइडल-2022

January 22, 2022 05:33 PM

पंचकूला (आर के शर्मा)

रेडियो उड़ान टीम की तरफ से शनिवार को दिव्यांग/विकलांग बच्चों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर म्यूजिक टैलेंट हंट कार्यक्रम सेवलॉन स्वस्थ इंडिया मिशन- "उड़ान आइडल-2022" का आयोजन किया।

पंचकूला सेक्टर 6 स्थित सर छोटू राम जाट भवन में आयोजित म्यूजिक टैलेंट हंट कार्यक्रम का आयोजन सेवलॉन स्वस्थ इंडिया मिशन, दीपस्तम्भ फाउंडेशन मनोबल, नैब दिल्ली और मित्र ज्योति के आपसी सहयोग से किया गया। जाट भवन के चेयरपर्सन एम् एस मालिक ने भी इस आयोजन में अपना भरपूर सहयोग दिया।

प्रतियोगिया में फेमस पंजाबी और बॉलीवुड गायक जसवीर जस्सी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए जबकि फेमस गायिका डॉली गुलेरिया की बेटी क्रिएटिव डायरेक्टर सुनयना गुलेरिया, देव समाज कॉलेज फिरोजपुर से डॉक्टर संदीप कुमार, म्यूजिक टीचर केंद्रीय विद्यालय लुधियाना से संजीव कुमार और म्यूजिक टीचर पुनीत सोनी बतौर जूरी मेंबर उपस्थित थे।

इस मौके इन दिव्यांग बच्चों ने पहले राउंड में रोहित ने कुछ तो लोग कहेंगे गीत गाया तो सुखवीर ने तेरे बिना, सचिन ने शाह ए कर्म, जया दिवान ने रैना बीती जाए, सागर ने मिली खाक में मोहब्बत, आदित्य ने अभी मुझमे कहीं, राजेश ने प्यार चाहिए, आफताब ने माही तेरी चुनरिया लहराई, बिजेन्दर ने मन रे तू काहे को धीर धरे, रविंदर ने सुरमई शाम, ओम प्रकाश ने चांद सिफारिश जो करता हमारी और राजू ने तेरी तस्वीर गीत गाया तो हाल मदमस्त हो झूम उठा।

विजेता रहे प्रतिभागी को 51000 रूपए, द्वितीय स्थान पर रहे प्रतिभागी को 31000 रूपए और तीसरे स्थान पर रहे प्रतिभागी को 21000 रूपए के साथ साथ ट्रॉफी और सर्टिफिकेट से सम्मानित किया गया। इसके अलावा शेष प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार वितरित कर सम्मानित किया गया। रेडियो उड़ान के जनरल सेक्रेटरी दानिश महाजन और ट्रस्टी राजिंदर जोनी के अनुसार इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देशय दिव्यांग और विकलांग बच्चों के हुनर और उनमे छुपी कला प्रतिभा को समाज के सामने लाना है और उन्हें एक बड़ा मंच प्रदान कर आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करना है, ताकि इससे उनको रोजगार के सुअवसर प्राप्त हो सकें।

इसी तरह ही दूसरे राउंड में भी इन सिंगर्स ने रोहित ने मेरे सपनों की रानी, जाया दीवान ने यह इश्क हाय, विजेंदर ने यमला पगला दीवाना, आदित्य ने तेरा ध्यान किधर है तेरा हीरो इधर है, सुखवीर ने ठरकी छोकरो, रविंदर ने याद आ रहा है तेरा प्यार, आफताब ने फिर मिलेंगे चलते चलते, राजू ने लपक झपक, ओम प्रकाश ने हाल क्या है दिलों का, राजेश ने आ जा आ जा में हूँ प्यार तेरा, सचिन ने बावरे और सागर ने बचना ए हसीनों जैसे रोकिंग गीतों पर माहौल जमाया।

रेडियो उड़ान की डायरेक्टर मीनल सिंघवी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में भारत के हर कोने से लगभग 200 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया । जिसके 02 राउंड रेडियो पर करवाए गए और उसमे से टॉप 12 फाइनलिस्ट को चुना गया था । इन टॉप 12 सिंगर्स ने आज अपनी कला प्रतिभा का प्रदर्शन कर हाल में उपस्थित सभी का मन मोह लिया। सभी प्रतिभागियों ने जब अपनी मधुर आवाज़ में गीत गाये तो हर कोई झूम उठा और उनकी मधुर आवाज़ की प्रशंसा किए बिना नहीं रह सका।

इस दौरान विजेता रहे प्रतिभागी को 51000 रूपए, द्वितीय स्थान पर रहे प्रतिभागी को 31000 रूपए और तीसरे स्थान पर रहे प्रतिभागी को 21000 रूपए के साथ साथ ट्रॉफी और सर्टिफिकेट से सम्मानित किया गया। इसके अलावा शेष प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार वितरित कर सम्मानित किया गया।

रेडियो उड़ान के जनरल सेक्रेटरी दानिश महाजन और ट्रस्टी राजिंदर जोनी के अनुसार इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देशय दिव्यांग और विकलांग बच्चों के हुनर और उनमे छुपी कला प्रतिभा को समाज के सामने लाना है और उन्हें एक बड़ा मंच प्रदान कर आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करना है, ताकि इससे उनको रोजगार के सुअवसर प्राप्त हो सकें।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु ओम महादेव कांवड़ सेवादल कराएगा शिव महापुराण कथा एवं 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला; 8 बैलेट पेपर वैलिड किए, 'आप' के कुलदीप कुमार मेयर घोषित भाजपा की एक महीने की कोशिशों को लगा झटका: बांसल एनसीसी कैडेट्स ने गर्व सहित महिला दिवस मनाया समाजसेवी सुरिंदर वर्मा को सम्मानित किया सरस मेला हुआ सम्पन्न, करीब 72 लाख रुपये की हुई बिक्री