ENGLISH HINDI Saturday, July 02, 2022
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
इश्क में अंधी महिला ने प्रेमी संग मिल पति को मार डालाहिमाचल में अगली सरकार कांग्रेस की बनेगी, पार्टी एकजुट है: सुखविंदर सिंह सुक्खूइनर व्हील क्लब ने क्रेच के बच्चों के लिए दन्त चिकित्सा शिविर लगाया 'गो मैन-गो फेस्टिवल' फ्राम आर्गेनिक फार्मिंंग शुरू, 24 जुलाई तक चलेगापांच शूटरों सहित गिरफ्तार किये व्यक्तियों से 9 हथियार और 5 वाहन बरामदठेका आधारित कर्मियों की सेवाएं रेगुलर करने के लिए तीन सदस्यीय कैबिनेट कमेटी का गठनबारिश से शमशान घाट में रुके संस्कार, युवा कांग्रेस ने की एसडीओ को सस्पेंड करने की मांगशाह जी बाबा नौ गजा पीर जी का 27वां वार्षिक उर्स मुबारक मेला आयोजित
व्यापार

डाइकिन ने स्प्लिट रूम एसी की नई रेंज लॉन्च की

April 01, 2022 07:18 PM

ग्राहकों के सभी वर्गों के लिए नए एचवीएसी उत्पादों को प्रस्तुत किया, सुपर मार्केट रेफ्रिजरेशन उत्पादों सहित फ्रंटएंड और बैकएंड उत्पाद भी लॉन्च किए, चंडीगढ़ और पंजाब के लिए एक आक्रामक ग्राहक अभियान, 1000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ तीसरी फैक्ट्री के लिए भूमि सौदे पर हस्ताक्षर 

चंडीगढ़ (आर.के शर्मा)  

डाइकिन एयर कंडीशनिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, डाइकिन इंडस्ट्रीज लिमिटेड, जापान की 100 प्रतिशत सहायक कंपनी और दुनिया की नंबर 1 एयर कंडीशनिंग कंपनी ने समझदार भारतीय उपभोक्ताओं के लिए स्वदेशी अवधारणा पर आधारित और निर्मित स्प्लिट रूम एसी की एक नई सीरीज को लॉन्च किया है। यह नई यू सीरीज रेंज भविष्य के लिए तैयार टेक्नोलॉजीज से तैयार की गई है जो ग्राहकों को अपने परिसर में एयर कंडीशनिंग की गुणवत्ता का बेहतर प्रबंधन करने में सक्षम बनाती है। 

श्री के.जे.जावा, चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक, डाइकिन इंडिया ने कहा कि ‘‘डाइकिन में हमारे पास ‘मेक इन इंडिया’ उत्पादों के लिए एक विजन है जिसे हर भारतीय की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। एसी के साथ, जो कि अब एक आवश्यकता बन गई है, उभरती उपभोक्ता आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उत्पाद इनोवेशन और मानकों में पूरी तरह से बदलाव की आवश्यकता थी। डाइकिन एसी की नई रेंज बढ़ती भारतीय आबादी को उच्च ऊर्जा खपत शुल्क के किसी भी प्रभाव के बिना पुरानी और पुरानी तकनीकों से अपग्रेड करने के लिए सशक्त बनाएगी।’’ 

उन्होंने कहा कि ‘‘हमने आपके घर-डाइकिन-वीआरवी होम के लिए एक अविश्वसनीय एयर कंडीशनिंग समाधान लॉन्च किया है जो आपके घर की कई आउटडोर यूनिट्स को एक आउटडोर यूनिट से बदल देता है। अपने शांत और कुशल स्विंग कंप्रेसर से लेकर बेजोड़ डिज़ाइन लचीलेपन और सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के आराम तक, यह आपको डाइकिन के नेक्स्ट-जेन एयर कंडीशनिंग सिस्टम की शैली, शक्ति और लचीलेपन का अनुभव प्रदान करता है।’’ 

डाइकिन में, हमारा शोध हवा की गुणवत्ता और स्वास्थ्य पर भारी ग्राहक जोर देता है, इसलिए हमने अब वाईफाई के साथ उत्पादों के अपग्रेडेशन की पेशकश के अलावा अपनी पेटेंटेड स्ट्रीमर डिस्चार्ज तकनीक को 4 स्टार सेगमेंट तक बढ़ा दिया है। उत्पाद इनोवेशन के माध्यम से क्वालिटी एयर प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता हमारी ड्यू क्लीन तकनीक के साथ जारी है जो इनडोर यूनिट्स (आईडीयू) को क्लीन और कुशल संचालन सुनिश्चित करने वाले वायुमंडलीय पानी के साथ स्वयं को साफ करने में सक्षम बनाती है।

घरों और कार्यालयों में 150 वर्ग फुट की जगह बहुत आम क्षेत्र है और इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए डाइकिन एसी की यह नई रेंज लॉन्च की गई है जो हर आम आदमी के लिए कॉम्पैक्ट कूलिंग और हवा की गुणवत्ता की जरूरतों को पूरा करती है। पिछले कुछ वर्षों में भारत के व्यापक विद्युतीकरण के साथ, डाइकिन एसी उपभोक्ताओं के लिए पर्यावरण के अनुकूल एयर-कंडीशनिंग समाधानों का लाभ उठाने के लिए एक आदर्श विकल्प प्रस्तुत करता है। 

डाइकिन इंडिया ने हाल ही में एसी मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में भारत सरकार द्वारा हाल ही में घोषित पीएलआई स्कीम के हिस्से के रूप में एसी और कलपुर्जों के निर्माण के लिए श्री सिटी, आंध्र प्रदेश में भूमि खरीद सौदे पर हस्ताक्षर किए, जिसमें शुरुआती अवस्था में 1000 करोड़ का निवेश शामिल है। यह नई सुविधा हमारी क्षमता को मौजूदा 1.2 मिलियन आरए यूनिट से बढ़ाकर 2.5 मिलियन यूनिट करेगी, जिससे डाइकिन इंडिया को भारत से एचवीएसी उपकरणों के सबसे बड़े उत्पादक के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा। 

वीआरवी होम, हमारा अन्य प्रमुख एयर कंडीशनिंग समाधान एक स्मार्ट और भविष्य के लिए तैयार एयर कंडीशनिंग समाधान है, जो डाइकिन पैकेज इंजीनियरिंग, उपयोगिता और लग्जरी द्वारा एक साथ अग्रणी है। अपने घर को अधिक जगह घेरने के बिना अपनी आवश्यकताओं के अनुसार एक आरामदायक स्थान बनाने का एक आदर्श समाधान है।

किसी भी पारंपरिक स्प्लिट एयर कंडीशनिंग समाधान के विपरीत, इसे प्रत्येक इनडोर यूनिट के साथ समर्पित आउटडोर यूनिट की आवश्यकता नहीं होती है, बल्कि एक सिंगल आउटडोर यूनिट इसके बजाय कई इनडोर यूनिट को नियंत्रित करती है। यह न केवल ऊर्जा दक्षता प्रदान करता है बल्कि कुशलतापूर्वक स्थान का भी उपयोग करता है और स्थापना के दौरान कोई परेशानी नहीं देता है, जो इसे आधुनिक घरों के लिए सबसे अच्छा घरेलू केंद्रीय एयर कंडीशनर सिस्टम बनाता है। 4 एचपी क्षमता वाली एक बाहरी यूनिट 6 इनडोर यूनिट्स को चला सकती है।

इसी तरह, एक 5 एचपी आउटडोर यूनिट 6 इनडोर यूनिट चला सकती है और 6 एचपी आउटडोर यूनिट 8 इंडोर यूनिट को चलाने के लिए इस्तेमाल की जा सकती है। एक हाई-वॉल स्प्लिट एयर-कंडीशनर और लो स्टेटिक प्रेशर और हाई स्टेटिक प्रेशर के साथ एक डक्ट भी इनडोर यूनिट विकल्पों के रूप में उपलब्ध हैं। 

रेफ्रिजरेशन पेशकशों में, डाइकिन मॉड्यूलर कोल्ड रूम ऊर्जा दक्ष कम्प्रेसर के साथ पॉजिटिव और निगेटिव तापमान के लिए उपलब्ध हैं। चेस्ट फ्रीजर, आइलैंड फ्रीजर और मल्टी-डेक चिलर्स जैसे फ्रंट एंड डिस्प्ले उपकरण उपभोक्ताओं को व्यापक विकल्प प्रदान करते हुए उत्पाद पोर्टफोलियो को और बढ़ाएंगे। 

डाइकिन इंडिया ने हाल ही में एसी मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में भारत सरकार द्वारा हाल ही में घोषित पीएलआई स्कीम के हिस्से के रूप में एसी और कलपुर्जों के निर्माण के लिए श्री सिटी, आंध्र प्रदेश में भूमि खरीद सौदे पर हस्ताक्षर किए, जिसमें शुरुआती अवस्था में 1000 करोड़ का निवेश शामिल है। यह नई सुविधा हमारी क्षमता को मौजूदा 1.2 मिलियन आरए यूनिट से बढ़ाकर 2.5 मिलियन यूनिट करेगी, जिससे डाइकिन इंडिया को भारत से एचवीएसी उपकरणों के सबसे बड़े उत्पादक के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा। 

राज्य: आंध्रा प्रदेश कुल एरिया: 75.5 एकड़ संचालन शुरू: वर्ष 2023 से

डाइकिन इंडिया पहली जापानी एसी कंपनी है जिसने भारत में निवेश करने के लिए यह अग्रणी और नेतृत्व कदम उठाया है ताकि आत्मनिर्भर भारत को प्रमुखता देने की दिशा में आगे बढ़ा जा सके। भारत में विनिर्माण के एक बड़े अवसर और भारत सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ विजन के समर्थन को देखते हुए, डाइकिन ने नीमराना, राजस्थान में सुविधाओं के बाद अपना तीसरा विनिर्माण आधार स्थापित करने के लिए दक्षिण भारत में श्री सिटी को सबसे गर्म स्थान के रूप में चुना। 

डाइकिन की नई रेंज के प्रमुख फीचर्स

नई रेंज 15 प्रतिशत अधिक पावर एफिशिएंट है *बाधारहित संचालन के लिए ड्यू क्लीन टेक्नोलॉजी ** एयर क्वालिटी के लिए स्ट्रीमर डिस्चार्ज तकनीक* निगरानी के लिए ट्रिपल आईडीयू डिस्प्ले सुविधाजनक संचालन के लिए उपलब्ध वाईफाई विकल्प *गर्म और ठंडे संचालन के लिए कम लागत वाला हीट पंप

उपरोक्त के साथ मिलकर डाइकिन इंडिया ने एक आक्रामक अखिल भारतीय विज्ञापन अभियान शुरू किया है जिसमें ब्रांड को उपभोक्ताओं के करीब ले जाने के लिए प्रिंट, डिजिटल, रेडियो और आउटडोर विज्ञापन शामिल हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और व्यापार ख़बरें
सोनालीका ने लॉन्च किया टाइगर डीआई 75 4डब्लयूडी ट्रैक्टर जालंधर में मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लीनिक का उद्घाटन ब्लू स्टार ने ग्राहकों के लिए डीप फ्रीजर की नई रेंज की लांच मर्सिडीज़-बेंज ने पंजाब में सबसे उन्नत सी-क्लास का अनावरण किया; अपना सेडान पोर्टफोलियो मजबूत किया पार्षद मनोज सोनकर ने मनीमाजरा में वेव लेंग्थ सैलून का उद्घाटन किया गेमर्स , वीडियो एडिटर्स के लिए चंडीगढ़ सेक्टर 20 में अब पहला एक्सपीरियंस जोन ओपन केनरा बैंक क्षेत्रीय कार्यालय चंडीगढ़ द्वारा चंडीगढ़ में ‘रिटेल कार्निवल’ का आयोजन जीरकपुर में रियलमी की ओर से किया गया एलईडी टीवी लांच वॉलमार्ट ने अपने अमेरिकी मार्केटप्लेमस के जरिए भारतीय विक्रेताओं को कारोबार का विदेश में विस्तार करने का दिया न्यो‍ता तीन साल की वारंटी के साथ ई-स्कूटर्स एटम व न्यूट्रॉन लांच, 15 दिन में डिलीवरी भी