ENGLISH HINDI Thursday, March 28, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियांबागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान
अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन के सांसद ढेसी ने पंजाब के मुख्यमंत्री मान से मुलाकात कर प्रमुख एनआरआई मुद्दों पर चर्चा की

April 17, 2022 11:50 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
ब्रिटिश सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से चंडीगढ़ में उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की और प्रवासी भारतीयों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।
ढेसी ने कहा कि बैठक के दौरान हमने पंजाबी समुदाय की बेहतरी के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया जिसमें एनआरआई के भूमि विवाद, ब्लैक लिस्टेड व्यक्तियों और लंबे समय से राजनीतिक कैदियों और एनआरआई के प्रत्यक्ष निवेश के लिए बेहतर कानून और नीतियां शामिल हैं।
यूके के सांसद ने आगे कहा कि उन्होंने पंजाब के साथ अधिक से अधिक कनेक्टिविटी के लिए कार्गो, व्यापार और पर्यटन के विस्तार के महत्व पर भी चर्चा की है, विशेष रूप से लंदन, बर्मिंघम और विदेशों के अन्य शहरों से अमृतसर और चंडीगढ़ दोनों के लिए इसमें सीधी उड़ानें शुरू करना शामिल है।
ढेसी ने कहा कि पंजाबी समुदाय स्पष्ट रूप से अपनी विरासत भूमि को फलते-फूलते देखना चाहता है और इसमें योगदान देना चाहता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने विदेशी दौरों से प्राप्त व्यापक ज्ञान को देखते हुए आश्वासन दिया कि वह इन मुद्दों को हल करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे जिससे निस्संदेह द्विपक्षीय सहयोग के माध्यम से पंजाब की प्रगति होगी।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और अंतर्राष्ट्रीय ख़बरें
रॉबिंसविले न्यू जर्सी , अमेरिका में मनाई गई श्री कृष्ण जन्माष्टमी श्रीसैनी विश्व सुंदरी प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंची 24 घंटों में ही अपने बयान से पलट गए पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन वियतनाम में 35 की मौत, 50 से अधिक लापता विदेशों में भारत का पर्याय है हिंदी भारतीय सशस्त्र बलों की टुकड़ी ने लिया मॉस्को, रूस में विजय दिवस परेड में हिस्सा 'आर्ट विद हार्ट' के साथ विश्वपटल पर फैलती मधुबनी पेंटिंग दिल्ली में जन्मी, पंजाब में खेली, अमलनेर-अमेरिका में ब्याही डॉ. रश्मि पर टिकी कोरोना वैक्सीन तैयार करने की उम्मीद ब्रिटेन के सांसद तनमनजीत ढेसी को ‘न्यूकमर एम.पी. आफ द ईयर’ पुरुस्कार लेबर पार्टी ने यूके संसद मैंबर ढेसी को बनाया शैडो रेल मंत्री, पंजाबी कल्चरल कौंसिल ने दी बधाई