ENGLISH HINDI Wednesday, June 29, 2022
Follow us on
 
चंडीगढ़

हिमाचल महासभा ने किया बाबा बालक नाथ की चौकी का आयोजन

May 05, 2022 10:22 AM

चंडीगढ़ (आर के शर्मा)

हिमाचल महासभा, चण्डीगढ़ की ओर से सैक्टर-27 स्थित श्री सनातन धर्म मंदिर में बाबा बालक नाथ की चौकी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर श्री सिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर (गुफा), दियोट सिद्ध के प्रमुख गद्दीनशीं श्री श्री १००८ महंत राजेंद्र गिरी जी महाराज विशेष तौर पर पधारे व उन्होंने हिमाचल महासभा के अध्यक्ष पृथी सिंह प्रजापति के साथ संस्था का कैलेंडर (विक्रमी संवत नव वर्ष) और सोविनियर का विमोचन किया।

महंत ने सनातन धर्म के प्रचार के लिए दिन-रात मेहनत करने व हिमाचलियों की मदद के लिए भी हमेशा तैयार और तत्पर रहने के लिए संस्था के पदाधिकारियों का धन्यवाद किया।

संजय पराशर ने धूणा पूजन किया जिसके बाद महासचिव भागीरथ शर्मा, सैक्रेटरी जनरल रमेश सोहड़ और पुरोहित सोनी ने ज्योति प्रचंड की। छोटू शर्मा की ओर से आरती के बाद कार्यक्रम की शुरूआत हुई। इसके बाद विभिन्न गायक मंडलियों ने बाबा बालक नाथ जी का गुणगान किया। उपस्थित भक्तों ने बाबा बालक नाथ जी की चौकी में उपस्थिति दर्ज की और आशीर्वाद प्राप्त किया।

 
 

इससे पहले संजय पराशर ने धूणा पूजन किया जिसके बाद महासचिव भागीरथ शर्मा, सैक्रेटरी जनरल रमेश सोहड़ और पुरोहित सोनी ने ज्योति प्रचंड की। छोटू शर्मा की ओर से आरती के बाद कार्यक्रम की शुरूआत हुई। इसके बाद विभिन्न गायक मंडलियों ने बाबा बालक नाथ जी का गुणगान किया। उपस्थित भक्तों ने बाबा बालक नाथ जी की चौकी में उपस्थिति दर्ज की और आशीर्वाद प्राप्त किया।

महासभा ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए हिमाचल प्रदेश की अनेक हस्तियों को सम्मानित किया जिनमें पीजीआई से डा. यशपाल शर्मा, डा. शालिनी व डा. जयमंती के अलावा जीएमसीएच-32 से डा. एके अत्री, डा. जीतराम और डा. डडवाल शामिल रहे। समाजसेवा के क्षेत्र में राम कृष्ण शर्मा, विशाल शर्मा और होशियार सिंह को सम्मानित किया गया।

वहीं, हिमाचल प्रदेश की बेटी तमन्ना, जिसने मध्य प्रदेश में एक प्रतियोगिता में दूसरा पुरस्कार जीता है, को भी सम्मानित किया। इसके अलावा पीजीआई से सेवानिवृत्त केसी वर्मा को भी समाज सेवा में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। हिमाचल में भाजपा के सह प्रभारी संजय टंडन व सुजानपुर के विधायक राजेंदर राणा के साथ-साथ कई अन्य राजनेता एवं नगर निगम पार्षदों ने भी कार्यक्रम में शिरकत की। बाद में सभी श्र्धालियों ने हिमाचली धाम का लुत्फ़ उठाया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
अभिनंदन समारोह: साधु, संतों और महात्माओं का मुनि सभा द्वारा भव्य स्वागत किया गया ब्रह्मलीन श्री सतगुरु देव श्री श्री 108 श्री मुनि गौरवानंद गिरि जी महाराज की 35वीं पुण्य बरसी समारोह विश्व हिंदू परिषद ने भावनाओं को आहत करने वालों के खिलाफ दी शिकायत वर्ल्ड डी एडिक्शन डे के उपलक्ष्य में "नशे से मुक्ति" नुक्कड़ नाटक का आयोजन अग्निकांड से तबाह हुई फर्नीचर मार्केट के पुनर्वास की मांग सीआरपीएफ जवानों को योग को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करने के लिए प्रेरित किया योग दिवस के अवसर पर छात्रों को बताया योग का महत्व सफाई कर्मचारी यूनियन ने छबील और प्रसाद का लगाया भंडारा ‘‘चंडीगढ़ के लिए विनाशकारी होगा हरियाणा का नया विधानसभा भवन’’ भाजपा ने 83 जगह किये योग दिवस के कार्यक्रम, सुखना लेक पर हुआ मुख्य कार्यक्रम ,बड़ी संख्या में लोगों ने किया योग