ENGLISH HINDI Thursday, March 28, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियांबागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान
चंडीगढ़

मानसिक स्वास्थ्य पर जागरूकता बढ़ाने के लिए फोर्टिस मोहाली के नर्सिंग स्टाफ ने वॉकथॉन का आयोजन किया

May 12, 2022 07:38 PM

 मोहाली (आर के शर्मा)

चिकित्सा देखभाल में अग्रणी होने और रोगी देखभाल में उत्कृष्टता प्रदान करने के लिए नर्सों के योगदान को स्वीकार करते हुए, फोर्टिस अस्पताल मोहाली ने इंटरनेशनल नर्सेज वीक मनाने के लिए 10 से 12 मई तक एक वॉकथॉन और अन्य कार्यक्रमों की एक श्रृंखला का आयोजन किया।

यह दिन फ्लोरेंस नाइटिंगेल की जन्मदिन के रूप में भी मनाया जाता है। इस वर्ष के आयोजन का विषय 'नर्स: ए वॉयस टू लीड - इन्वेस्ट इन नर्सिंग एंड रेस्पेक्ट राइट्स टू सिक्योर ग्लोबल हेल्थ' है।

मई को मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता माह के रूप में मनाए जाने के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए चीफ ऑफ नर्सिंग सुश्री माधवी चिखले तथा अन्य नर्सिंग इंचार्ज की एक टीम ने मानसिक रूप से दिव्यांग और बेसहारा लोगों के लिए बना घर, प्रभा आसरा का दौरा किया। इस अवसर पर उन्हें स्टेशनरी आइटम सहित गिफ्ट्स वितरित किए गए तथा एक जागरूकता सत्र का भी आयोजन किया गया।

 

सुश्री चिखले ने कहा कि “फोर्टिस मोहाली में नर्सिंग स्टाफ उत्कृष्ट रोगी देखभाल सेवा प्रदान करने के लिए जाना जाता है। ऐसे में वे काम के दबाव के बीच, वे अपने शारीरिक, भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य की देखभाल करना भूल जाते हैं। नर्सिंग स्टाफ द्वारा आयोजित पहली बार वॉकथॉन का उद्देश्य नर्सेज की भलाई को उजागर करना है।

फोर्टिस मोहाली के नर्सिंग स्टाफ द्वारा पहली बार आयोजित किए गए वॉकथॉन का भी इस अवसर पर किया गया। फोर्टिस हेल्थकेयर मोहाली के नेतृत्व में सुश्री चिखले द्वारा इस कार्यक्रम में नर्सिंग स्टाफ की निस्वार्थ सेवा पर प्रकाश डाला गया और उनकी भलाई का ख्याल रखने पर जोर दिया गया।

मोहाली के सिविल सर्जन डॉ आदर्शपाल कौर ने हेड-एसबीयू अभिजीत सिंह, मेडिकल डायरेक्टर विक्रमजीत सिंह; डिप्टी चीफ नर्सिंग ऑफिसर राजबीर औलख; चीफ सेक्युरिटी ऑफिसर,फोर्टिस मोहाली कंवलदीप सिंह; एएसआई (पुलिस स्टेशन,फेज 8 )राकेश कुमार, फेज तथा अन्य नर्सिंग स्टाफ की उपस्थिति में हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस वॉकथॉन में चितकारा यूनिवर्सिटी और देश भगत यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भी भाग लिया।

फोर्टिस मोहाली डिपार्टमेंट ऑफ मेन्टल हेल्थ एंड बेहवीयरल साइंसेज की कॉउंसलिंग साइकोलोजिस्ट आंचल शर्मा ने कार्यक्रम का संचालन किया।

सुश्री चिखले ने कहा कि “फोर्टिस मोहाली में नर्सिंग स्टाफ उत्कृष्ट रोगी देखभाल सेवा प्रदान करने के लिए जाना जाता है। ऐसे में वे काम के दबाव के बीच, वे अपने शारीरिक, भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य की देखभाल करना भूल जाते हैं। नर्सिंग स्टाफ द्वारा आयोजित पहली बार वॉकथॉन का उद्देश्य नर्सेज की भलाई को उजागर करना है।

इस बीच, समारोह के तीसरे दिन फोर्टिस मोहाली में दीप-प्रज्वलन, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, स्किट और डांस जैसी कई गतिविधियों का आयोजन किया गया। पंजाब नर्सेज रेजिस्ट्रेशन कॉउंसिल की रजिस्ट्रार डॉ पुनीत गिरधर विशिष्ट अतिथि थे। जिन्हें नर्सिंग स्टाफ को उनके अथक प्रयासों और स्वास्थ्य सेवा में बहुमूल्य योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु ओम महादेव कांवड़ सेवादल कराएगा शिव महापुराण कथा एवं 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला; 8 बैलेट पेपर वैलिड किए, 'आप' के कुलदीप कुमार मेयर घोषित भाजपा की एक महीने की कोशिशों को लगा झटका: बांसल एनसीसी कैडेट्स ने गर्व सहित महिला दिवस मनाया समाजसेवी सुरिंदर वर्मा को सम्मानित किया सरस मेला हुआ सम्पन्न, करीब 72 लाख रुपये की हुई बिक्री