ENGLISH HINDI Wednesday, June 29, 2022
Follow us on
 
चंडीगढ़

मानसिक स्वास्थ्य पर जागरूकता बढ़ाने के लिए फोर्टिस मोहाली के नर्सिंग स्टाफ ने वॉकथॉन का आयोजन किया

May 12, 2022 07:38 PM

 मोहाली (आर के शर्मा)

चिकित्सा देखभाल में अग्रणी होने और रोगी देखभाल में उत्कृष्टता प्रदान करने के लिए नर्सों के योगदान को स्वीकार करते हुए, फोर्टिस अस्पताल मोहाली ने इंटरनेशनल नर्सेज वीक मनाने के लिए 10 से 12 मई तक एक वॉकथॉन और अन्य कार्यक्रमों की एक श्रृंखला का आयोजन किया।

यह दिन फ्लोरेंस नाइटिंगेल की जन्मदिन के रूप में भी मनाया जाता है। इस वर्ष के आयोजन का विषय 'नर्स: ए वॉयस टू लीड - इन्वेस्ट इन नर्सिंग एंड रेस्पेक्ट राइट्स टू सिक्योर ग्लोबल हेल्थ' है।

मई को मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता माह के रूप में मनाए जाने के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए चीफ ऑफ नर्सिंग सुश्री माधवी चिखले तथा अन्य नर्सिंग इंचार्ज की एक टीम ने मानसिक रूप से दिव्यांग और बेसहारा लोगों के लिए बना घर, प्रभा आसरा का दौरा किया। इस अवसर पर उन्हें स्टेशनरी आइटम सहित गिफ्ट्स वितरित किए गए तथा एक जागरूकता सत्र का भी आयोजन किया गया।

 

सुश्री चिखले ने कहा कि “फोर्टिस मोहाली में नर्सिंग स्टाफ उत्कृष्ट रोगी देखभाल सेवा प्रदान करने के लिए जाना जाता है। ऐसे में वे काम के दबाव के बीच, वे अपने शारीरिक, भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य की देखभाल करना भूल जाते हैं। नर्सिंग स्टाफ द्वारा आयोजित पहली बार वॉकथॉन का उद्देश्य नर्सेज की भलाई को उजागर करना है।

फोर्टिस मोहाली के नर्सिंग स्टाफ द्वारा पहली बार आयोजित किए गए वॉकथॉन का भी इस अवसर पर किया गया। फोर्टिस हेल्थकेयर मोहाली के नेतृत्व में सुश्री चिखले द्वारा इस कार्यक्रम में नर्सिंग स्टाफ की निस्वार्थ सेवा पर प्रकाश डाला गया और उनकी भलाई का ख्याल रखने पर जोर दिया गया।

मोहाली के सिविल सर्जन डॉ आदर्शपाल कौर ने हेड-एसबीयू अभिजीत सिंह, मेडिकल डायरेक्टर विक्रमजीत सिंह; डिप्टी चीफ नर्सिंग ऑफिसर राजबीर औलख; चीफ सेक्युरिटी ऑफिसर,फोर्टिस मोहाली कंवलदीप सिंह; एएसआई (पुलिस स्टेशन,फेज 8 )राकेश कुमार, फेज तथा अन्य नर्सिंग स्टाफ की उपस्थिति में हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस वॉकथॉन में चितकारा यूनिवर्सिटी और देश भगत यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भी भाग लिया।

फोर्टिस मोहाली डिपार्टमेंट ऑफ मेन्टल हेल्थ एंड बेहवीयरल साइंसेज की कॉउंसलिंग साइकोलोजिस्ट आंचल शर्मा ने कार्यक्रम का संचालन किया।

सुश्री चिखले ने कहा कि “फोर्टिस मोहाली में नर्सिंग स्टाफ उत्कृष्ट रोगी देखभाल सेवा प्रदान करने के लिए जाना जाता है। ऐसे में वे काम के दबाव के बीच, वे अपने शारीरिक, भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य की देखभाल करना भूल जाते हैं। नर्सिंग स्टाफ द्वारा आयोजित पहली बार वॉकथॉन का उद्देश्य नर्सेज की भलाई को उजागर करना है।

इस बीच, समारोह के तीसरे दिन फोर्टिस मोहाली में दीप-प्रज्वलन, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, स्किट और डांस जैसी कई गतिविधियों का आयोजन किया गया। पंजाब नर्सेज रेजिस्ट्रेशन कॉउंसिल की रजिस्ट्रार डॉ पुनीत गिरधर विशिष्ट अतिथि थे। जिन्हें नर्सिंग स्टाफ को उनके अथक प्रयासों और स्वास्थ्य सेवा में बहुमूल्य योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
अभिनंदन समारोह: साधु, संतों और महात्माओं का मुनि सभा द्वारा भव्य स्वागत किया गया ब्रह्मलीन श्री सतगुरु देव श्री श्री 108 श्री मुनि गौरवानंद गिरि जी महाराज की 35वीं पुण्य बरसी समारोह विश्व हिंदू परिषद ने भावनाओं को आहत करने वालों के खिलाफ दी शिकायत वर्ल्ड डी एडिक्शन डे के उपलक्ष्य में "नशे से मुक्ति" नुक्कड़ नाटक का आयोजन अग्निकांड से तबाह हुई फर्नीचर मार्केट के पुनर्वास की मांग सीआरपीएफ जवानों को योग को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करने के लिए प्रेरित किया योग दिवस के अवसर पर छात्रों को बताया योग का महत्व सफाई कर्मचारी यूनियन ने छबील और प्रसाद का लगाया भंडारा ‘‘चंडीगढ़ के लिए विनाशकारी होगा हरियाणा का नया विधानसभा भवन’’ भाजपा ने 83 जगह किये योग दिवस के कार्यक्रम, सुखना लेक पर हुआ मुख्य कार्यक्रम ,बड़ी संख्या में लोगों ने किया योग