ENGLISH HINDI Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
व्यापार

ब्लू स्टार ने ग्राहकों के लिए डीप फ्रीजर की नई रेंज की लांच

May 18, 2022 05:55 PM

 
 चंड़ीगढ़ (आर के शर्मा)  

एयर कंडीशनिंग और वाणिज्यिक रेफ्रिजरेशन प्रशीतन में देश की अग्रणी कंपनी ब्लू स्टार लिमिटेड ने आज अपनी नई और पूरी तरह से स्वदेशी रूप से डिजाइन की गई, डीप फ्रीजर की एक अभिनव श्रृंखला ग्राहकों के लिए पेश करने की घोषणा की।वाडा में कंपनी ने एक नई विश्व स्तरीय विनिर्माण सुविधा के माध्यम से अपनी उत्पाद उपस्थिति का और विस्तार किया है। 

कंपनी के पास वाणिज्यिक प्रशीतन उत्पादों और विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला है। इनमें डीप फ्रीजर, बॉटल कूलर, स्टोरेज वाटर कूलर, बोतलबंद वाटर डिस्पेंसर, वीसी कूलर, मॉड्यूलर कोल्ड रूम, वाणिज्यिक किचन रेफ्रिजरेशन उपकरण जैसे की रीच-इन कूलर/फ्रीजर, काउंटर फ्रीजर, सलाद (सॅलेडेट्स) फ्रीजर, बैक बार चिलर, ब्लास्ट कूलर और फ्रीझर्स शामिल है।

कंपनी के नए उपक्रमों के बारे में चर्चा करते हुए, ब्लू स्टार लिमिटेड के प्रबंध निदेशक बी. त्यागराजन ने कहा कि चूंकि रेफ्रिजरेशन खराब होने वाली वस्तुओं को संरक्षित करने और उनके अपव्यय को रोकने की कुंजी है, भारत में रेफ्रिजरेशन को अपनाना गति प्राप्त कर रहा है और सामान्य रूप से खराब होने वाली वस्तुओं और विशेष रूप से भोजन और दवाओं के बढ़ते उपयोग के साथ इसके और बढऩे की उम्मीद है। 

मेडिकल रेफ्रिजरेशन उपकरण में मेडिकल फ्रीजर (-20 डिग्री सेल्सियस तक), अल्ट्रा-लो टेम्परेचर फ्रीजर (-86 डिग्री सेल्सियस), फार्मा रेफ्रिजरेटर (+2 से +8 से डिग्री सेल्सियस), ब्लड बैंक रेफ्रिजरेटर, आइस लाइनेड रेफ्रिजरेटर (+2 से +8 डिग्री सेल्सियस), वैक्सीन ट्रांसपोर्टर (+8 से -20 डिग्री सेल्सियस), मुर्दाघर के लिए फ्रीझर्स कक्ष शामिल है।

सुपरमार्केट के लिए आवश्यक प्रशीतन उपकरणों में मल्टीडेक चिलर, अपराइट फ्रीझर और आयलँड कूलर/फ्रीझर शामिल है। ब्लू स्टार इस श्रेणी में वे सभी उत्पाद लेकर आया है जो सुपरमार्केट के लिए आवश्यक है।

कंपनी के नए उपक्रमों के बारे में चर्चा करते हुए, ब्लू स्टार लिमिटेड के प्रबंध निदेशक बी. त्यागराजन ने कहा कि चूंकि रेफ्रिजरेशन खराब होने वाली वस्तुओं को संरक्षित करने और उनके अपव्यय को रोकने की कुंजी है, भारत में रेफ्रिजरेशन को अपनाना गति प्राप्त कर रहा है और सामान्य रूप से खराब होने वाली वस्तुओं और विशेष रूप से भोजन और दवाओं के बढ़ते उपयोग के साथ इसके और बढऩे की उम्मीद है। इससे रेफ्रिजरेशन उत्पादों की मांग में और वृद्धि होने की उम्मीद है, जो आत्मनिर्भर भारत योजना से मिल रहे बल के साथ मिलकर ब्लू स्टार के लिए बड़े अवसर पैदा करेगा। हमारी कंपनी की समृद्ध परंपरा, हमारे क्षेत्र का गहन ज्ञान और संपूर्ण शीत मूल्य श्रृंखला में ग्राहकों के लिए उपयुक्त उत्पादों और विकल्पों की सर्वोत्तम श्रृंखला की पृष्ठभूमि पर हम इस अवसर का लाभ उठाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

वास्तव में, मॉड्यूलर कोल्ड रूम, डीप फ्रीजर और स्टोरेज वाटर कूलर सहित अपने अधिकांश वाणिज्यिक रेफ्रिजरेशन उत्पाद श्रेणियों में ब्लू स्टार अग्रणी स्थिति में है। वाडा में कंपनी ने एक नई विश्व स्तरीय विनिर्माण सुविधा के माध्यम से अपनी उत्पाद उपस्थिति का और विस्तार किया है।
स्वदेशी रुप से डिजाइन और निर्मित डीप फ्रीजर की यह नई श्रृंखला +2 से -24 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान नियंत्रण बनाए रखती है। हार्ड टॉप और ग्लास टॉप प्रकार के दोनों विकल्पों में उपलब्ध, यह आकर्षक डीप फ्रीजर 300 लीटर से 650 लीटर की भंडारण क्षमता के माध्यम से वस्तुओं के लिए अधिक जगह प्रदान करते है। साथ ही, उच्च कार्यक्षमता प्रदान करने के लिए इस डीप फ्रीजर श्रृंखला में उत्कृष्ट तकनीक को जोड़ा गया है। इसमें ऐसी तकनीक भी शामिल है जो चारों तरफ एक समान और इष्टतम शीतलन प्रदान करती है।

अन्य विशेषताओं के अलावा नई श्रृंखला शानदार कूलिंग के लिए अधिकतम गर्मी हस्तांतरण सुनिश्चित करती है। इसके अलावा, अचानक बिजली गुल होने की स्थिति में, अतिरिक्त 10 प्रतिशत इंसुलेशन इंटीरियर को लंबे समय तक ठंडा रख सकता है। कंपनी ने वाडा में वाणिज्यिक प्रशीतन उत्पादों और इसी तरह के विकल्पों, विशेष रूप से डीप फ्रीजर और वाटर कूलर के उत्पादन को पूरा करने के उद्देश्य से एक नई विनिर्माण सुविधा का निर्माण किया है।

यह परियोजना पूरी तरह से अत्याधुनिक उत्पादन प्रणालियों से सुसज्जित है। नई विनिर्माण सुविधा लगभग 19,300 वर्ग मीटर के क्षेत्र पर फैली हुई है। नई सुविधा में सालाना लगभग 2,00,000 डीप फ्रीजर और 1,00,000 स्टोरेज वाटर कूलर का उत्पादन करने की क्षमता है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और व्यापार ख़बरें
एलआईसी ने पेश की जीवन उत्सव योजना वोल्वो ने चंडीगढ़ में अपनी बोर्न-इलेक्ट्रिक कार सी40 रिचार्ज को प्रदर्शित किया बेहतर तकनीक और प्रदर्शन के साथ ऑल न्यू हुंडई वेरना लांच टाटा मोटर्स ने चंडीगढ़ में रेड डार्क रेंज के साथ पेश किया बीएस6 फेज़ 2 पोर्टफोलियो ग्लोबल लीडर इन ऑफिस सॉल्यूशंस रीजस, अब जीरकपुर में लांच हीरो रियल्टी पंजाब-हिमाचल में विस्तार करेगी अपनी हरित परियोजनाओं का वोल्वो कार ने पर्यावरण अनुकूल फुल इलेक्ट्रिक एसयूवी XC-40 रिचार्ज की चंडीगढ़ में डिलीवरी की शुरू परफेक्ट डायमंड्स का चंडीगढ़ में विस्तार, नए शोरूम का अनावरण शीघ्र पंचकुला में ओमेगा सेकी मोबिलिटी ने खोली नई अत्याधुनिक एकेएस इंटरनेशनल डीलरशिप मिशेलिन स्टार शेफ विकास खन्ना ने किया बर्गनर का नया पूरा अनप्रेशर कुकर श्रृंखला का शुभारंभ