ENGLISH HINDI Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
 
मनोरंजन

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्देशक राजीव कुमार ने अपनी अगली परियोजना की घोषणा की

May 23, 2022 07:49 PM

यह फिल्म यूके स्थित हरदीप सिंह द्वारा निर्मित किया जाएगा, अब तक बिना शीर्षक वाली परियोजना को 'पहली सही मायने में नारीवादी पंजाबी फिल्म' कहा जा सकता है,  फिल्म 2022 के अंत में रिलीज़ होगी

चंडीगढ़,  आर के शर्मा 

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्देशक राजीव कुमार ने अपनी अगली पंजाबी फिल्म के लॉन्च की घोषणा की, जो इस दिवाली सिनेमा घरों में रिलीज होने वाली है।

पहली सही मायने में नारीवादी पंजाबी फिल्म के रूप में कही जाने वाली, कहानी चार महिला पात्रों और उनके जीवन में उतार-चढ़ाव के इर्द-गिर्द घूमती है। इसमें शामिल महिला पात्र हैं: एक महिला ट्रक ड्राइवर हैं, एक टेलीविजन पत्रकार, एक विश्वविद्यालय की छात्रा और पंजाब के प्रदूषित पानी पर काम कर रहे एक एनआरआई शोध छात्र ।

फिल्म की कहानी ग्रामीण और शहरी पंजाब दोनों में आधारित है और आर्थिक रूप से समृद्ध राज्य में महिला अधीनता और शोषण के सबसे संवेदनशील विषयों को छूती है।

निर्देशक राजीव कुमार कहते हैं, ''मैं इस फिल्म को बहुत लंबे समय से बनाना चाहता था.” उन्होंने आगे कहा, "जबकि मैंने अवैध अप्रवास, दलित सिखों की दुर्दशा, बंधुआ मजदूरी जैसे कई अनछुए विषयों को छुआ है, यह पहली बार है कि मैं वास्तव में महिला केंद्रित फिल्म बना रहा हूं।"

निर्देशक राजीव कुमार कहते हैं, ''मैं इस फिल्म को बहुत लंबे समय से बनाना चाहता था.” उन्होंने आगे कहा, "जबकि मैंने अवैध अप्रवास, दलित सिखों की दुर्दशा, बंधुआ मजदूरी जैसे कई अनछुए विषयों को छुआ है, यह पहली बार है कि मैं वास्तव में महिला केंद्रित फिल्म बना रहा हूं।"

फिल्म की शूटिंग महीने के अंत तक शुरू हो जाएगी। निर्माता अभी फिल्म में अभिनय करने वाले कलाकारों को अंतिम रूप दे रहे हैं।

फिल्म का निर्माण यूके के नवोदित निर्माता हरदीप सिंह द्वारा किया जा रहा है और फिल्म का पृष्ठभूमि संगीत निर्देशक रवि शीन द्वारा दिया जाएगा।

फिल्म की शूटिंग लुधियाना और उसके आसपास की जाएगी। फिल्म के कई हिस्से इंग्लैंड में भी शूट किये जाएंगे ।

फिल्म निर्माण की अपनी नई पहल पर बोलते हुए हरदीप सिंह कहते हैं: ``मैं हमेशा से अपने गृह राज्य पंजाब को किसी न किसी रूप में वापस देना चाहता हूं और फिल्म निर्माण के क्षेत्र में काम करने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है। और हमने जो मुद्दा चुना है वह भी मेरे दिल के बहुत करीब है। मेरे को लगता है की ऐसी कोई फिल्म अभी तक नहीं बानी जो इस विषय को छूती हो और मेरे लिए इस विषय को जीवंत करने के लिए परियोजना का हिस्सा बनने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है।''

अब तक बिना शीर्षक वाली इस फिल्म का बड़े पर्दे पर 2022 के अंत में रिलीज़ होगी ।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और मनोरंजन ख़बरें
गायिका निशी सिंह और कंपोजर गुरमीत सिंह का नया गाना सोनेया-मनमोनेया चंद घंटों में ही हुआ वायरल किरोवस्क स्की रिजॉर्ट में आयोजित फर्स्ट पावर ऑफ कलर फेस्टिवल में करीब 10,000 लोगों ने लिया हिस्सा डॉ. गगन सिंह जम्वाल ने खूब बाँधा समा.. दस वर्षीय मयंक खन्ना द्वारा रचित व गाए रैप गीत चाइल्ड एंथम का पोस्टर जारी, 30 को होगा रिलीज़ गाना शॉर्ट फिल्म सुंदरवन की सुंदरी का गाना 'फ्लिप' सोशल मीडिया पर मचा रहा धूम शार्ट फिल्म `सुंदरवन की सुंदरी’ इसी महीने होगी रिलीज पंजाबी फिल्म बुद्ध सिंह इस साल के अंत में रिलीज़ होगी फुलकारी मीडिया के गीत चूड़़ा में नजर आएंगी रेनबो लेडीज क्लब की महिलाएं 'मंगू, द फाइटर' का ट्रेलर, पोस्टर रिलीज सामाजिक बुराइयों को उजागर करती हिंदी सस्पेंस थ्रिलर फिल्म ‘गेस्ट अनवांटेड’ ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज को तैयार