ENGLISH HINDI Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
 
पंजाब

30,000 रु. की रिश्वत लेने पर स्टेशन अग्निशमन अधिकारी गिरफ्तार

May 27, 2022 07:09 PM

चंडीगढ, फेस2न्यूज:
सी बी आई ने शिकायतकर्ता से 30,000 रु. की रिश्वत की माँग करने एवं लेने पर फायर स्टेशन, सेक्टर-38, चंडीगढ़ के स्टेशन अग्निशमन अधिकारी को गिरफ्तार किया।
एक शिकायत के आधार पर फायर स्टेशन, सेक्टर-38, चंडीगढ़ में पदस्थ स्टेशन अग्निशमन अधिकारी के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। यह आरोप है कि शिकायतकर्ता ने अपने ग्राहक कि ओर से अधिकार पत्र (authorization) प्राप्त होने के पश्चात सेक्टर-36D, चंडीगढ़ में स्थित एससीओ हेतु दिनाँक 25.04.2022 को अग्नि सुरक्षा प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया। आरोप है कि स्थल के 4-5 निरीक्षणों के बाद भी, आरोपी ने अग्नि सुरक्षा की अपनी रिपोर्ट, मुख्य अग्निशमन अधिकारी(CFO) को प्रस्तुत नहीं की, जिसके कारण आवेदक को आज तक कोई अग्नि सुरक्षा प्रमाण पत्र जारी नहीं किया। जब शिकायतकर्ता ने उनसे अपनी रिपोर्ट सी एफ ओ (CFO) को सौंपने का अनुरोध किया, तो आरोपी ने कथित तौर पर उक्त कार्य के लिए 30,000/- रु. की रिश्वत की मांग की।
सी बी आई ने जाल बिछाया और स्टेशन अग्निशमन अधिकारी को शिकायतकर्ता से 30,000 की रु. की रिश्वत की माँग करने एवं स्वीकार करने के दौरान रंगे हाथ पकड़ा।
आरोपी के आवासीय एवं कार्यालयी परिसरों में तलाशी ली गई जिसमें कुछ दस्तावेज़ बरामद हुए है। गिरफ्तार आरोपी को चंडीगढ़ की सक्षम अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित