ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
पंजाब

पार्किंग ना छोड़ने पर बंद करवा था काम, छुट्टी के दिन पुनर्निर्माण शुरू, निवासियों का विरोध

June 06, 2022 08:25 PM

जीरकपुर, कृतिका:

लोहगढ़ रोड पर बन रही दुकानों को कुछ दिन पहले नगर परिषद ने पार्किंग ना छोड़ने के कारण काम बंद करवा दिया था। शनिवार-रविवार की छुट्टी के चलते शुक्रवार शाम को बिल्डर ने काम फिर से शुरू कर दिया, जिसका स्थानीय लोगों ने सख़्त विरोध किया।

यह आरोप लगाते हुए शिवा अपार्टमेंट के अध्यक्ष नारायण मित्तल, मोहित ओबेरॉय, अजीत कुमार, पंकज और सामाजिक कार्यकर्ता अवतार सिंह ने कहा कि जीरकपुर नगर परिषद के अधिकारियों के इशारे पर बिना पार्किंग छोड़े दुकानें बनाई जा रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बिल्डर ने कुछ दिन पहले इन दुकानों का निर्माण कार्य शुरू किया था लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के चलते नगर परिषद के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बिल्डर द्वारा अवैध रूप से खोदी गई नींव को तोड़ दिया गया हालांकि, छुट्टी के दिन बिल्डर ने शनिवार और रविवार को दोबारा निर्माण फिर से शुरू कर दिया, जिसका स्थानीय निवासियों ने विरोध किया। उन्होंने आरोप लगाया कि बिना पार्किंग छोड़े अवैध रूप से इन दुकानों का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सड़क करीब 20 फीट चौड़ी है, जिस पर अवैध दुकानें बनाई जा रही है। इससे इस सड़क पर भारी ट्रैफिक होगा, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पडेगा। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बिल्डरों को कई बार पास नक्शे दिखाने के लिए कहा गया लेकिन बिल्डरों द्वारा उन्हें धमकाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस छोटे से क्षेत्र में सत्रह दुकानें बनाई जा रही है, जिस कारण लोग अपने वाहनों को उनके अप्पार्टमेंट के रास्ते में पार्क करेंगे और उन्हें भविष्य में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। मौके पर पहुंचे बिल्डर संजय गोयल ने बताया कि वह योजना के तहत दुकानें बना रहे है। उन्होंने कहा कि अब तक नगर परिषद जीरकपुर के अधिकारियों द्वारा उनके निर्माण को नहीं रोका गया है और न ही उन द्वारा खोदी नींव को बंद किया है। इस सबंधी जब जीरकपुर नगर परिषद के कार्यवाहक अधिकारी गिरीश वर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि नक्शे के खिलाफ निर्माण की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस सबंधी नगर परिषद जीरकपुर के अध्यक्ष उदयवीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि यदि उक्त स्थल पर अवैध निर्माण किया जा रहा है, तो इसको किसी भी कीमत पर बर्दास्त नहीं किया जाएगा। नगर परिषद जीरकपुर के अधिकारियों की मिलीभगत के बारे में कहा कि अगर नगर परिषद द्वारा गलत तरीके से नक्शे पास किए गए है, तो उनकी उच्चतम स्तर पर जांच की जाएगी।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान