ENGLISH HINDI Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
 
हरियाणा

184 किलो गांजा पत्ती, 2.13 लाख नशीले कैप्सूल बरामद, 4 आरोपी काबू

June 10, 2022 07:58 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा पुलिस द्वारा मादक पदार्थों के अवैध व्यापार पर अंकुश लगाने के लिए लगातार की जा रही कार्रवाई के तहत पलवल जिले से चार तस्करों को काबू कर उनके कब्जे से 184 किलोग्राम से अधिक गांजा पत्ती और 2.13 लाख से अधिक नशीले कैप्सूल बरामद किए गए हैं।
हरियाणा पुलिस प्रवक्ता ने आज जानकारी साझा करते हुए बताया कि पहले मामले में पुलिस ने अवैध रूप से एक ट्रैक्टर से जुड़े सेप्टिक टैंक के अंदर छिपाकर विशाखापट्टनम से लाया जा रहा 184 किलो 550 ग्राम गांजा पत्ती बरामद किया है। बरामद नशे की कीमत करीब 50 लाख रुपये आंकी गई है।
पुलिस टीम को ट्रैक्टर से जुड़े सेप्टिक टैंक में नशीले पदार्थों की तस्करी के बारे में गुप्त सूचना मिली थी, जिसे एक स्विफ्ट कार द्वारा पायलट किया जा रहा था। सूचना के बाद पुलिस ने नाकबंदी कर दोनों वाहनों को एक नाके पर रोका। सेप्टिक टैंक की तलाशी में 179 किलोग्राम 550 ग्राम वजन वाले पांच प्लास्टिक बैग जब्त किए गए। कार से शेष पांच किलो गांजा पत्ती बरामद की गई।
गिरफ्तार आरोपियों की पहचान होडल निवासी देवदत्त उर्फ चिंटू, दिल्ली के नावेद खान और होडल के चरण सिंह के रूप में हुई है।
दूसरे मामले में, पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि राजस्थान नंबर के एक वाहन में प्रतिबंधित नशीली दवाओं की तस्करी की जा रही हैं। सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने वाहन को रोका और आरोपी को पकड़ लिया। वाहन की तलाशी में प्रतिबंधित दवाओं की श्रेणी में आने वाले कुल 2,13,120 कैप्सूल बरामद हुए। जब्त दवाओं में शामिल हैं - डाइसाइक्लोमाइन हाइड्रोक्लोराइड ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड एसिटामिनोफेन कैप्सूल, स्पा-ट्रैंकन प्लस।
गिरफ्तार आरोपी की पहचान राजस्थान के अलवर जिले के निवासी तैयब के रूप में हुई है।
गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। बरामद किया गया मादक पदार्थ और नशीले कैप्सूल की खेप के पीछे उनकी भूमिका के बारे में पूछताछ की जा रही है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मनसा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक खुले सपा सेंटर्स पर चल रहा देह व्यापार का अवैध धंधा, पंचकुला धीरे धीरे बन रहा थाईलैंड बेसहारा पशुओं से दुर्घटनाओं में मृत्यु या दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक दी जाती है वित्तीय सहायता विधानसभा बजट सत्र दौरान दो विधेयक पारित किए ईवीएम की फेक न्यूज अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश 25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन आयोजन हुक्का चलाने पर 85 सचांलक गिरफ्तार, 44 मामले, 353 हुक्के बरामद इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी असमंजस में, रास्ते बंद होने से ट्रांसपोर्टर बेहाल लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता हो जाएगी लागू – मुख्य निर्वाचन अधिकारी रोहतक-महम-हांसी नई रेल लाइन का हुआ शुभारंभ बोर्ड परीक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित