ENGLISH HINDI Tuesday, April 16, 2024
Follow us on
 
खेल

इंटरनेशनल सिख मार्शल आर्ट्स काउंसिल के गतका खिलाड़ियों ने खेलो इंडिया गेम्स में जीते मेडल

June 12, 2022 07:23 PM

चंडीगढ़  (फेस2न्यूज:)

ताऊ देवी लाल स्टेडियम पंचकूला, हरियाणा में भारतीय खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित चौथे खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पहली बार गतका प्रतियोगिता हुई जिसमें 16 राज्यों के 250 से अधिक लड़कों और लड़कियों ने भाग लिया। इस गतका प्रतियोगिता में इंटरनेशनल सिख मार्शल आर्ट्स काउंसिल और एक पिता ऐकस के हम बारिक गतका अखाड़ा मोहाली के गतका खिलाड़ियों ने कई मेडल जीते हैं।

 नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनजीएआई) के कोच योगराज सिंह ने कहा कि एनजीएआई के अध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल के संरक्षण में हुई इन प्रतियोगिताओं में चंडीगढ़ राज्य के लिए खेलते हुए इन खिलाड़ियों ने चंडीगढ़ के लिये विभिन्न पदक जीतकर परिषद और अखाड़ा का नाम ऊंचा किया है।

एनजीएआई के कोच योगराज सिंह ने कहा कि खिलाड़ियों की दिन-रात की गई मेहनत से वह इन ऊंची मंजिलों पर पहुंच पाए है, जिसके लिए उन्होंने बच्चों के माता-पिता को भी बधाई दी जिन्होंने हमेशा बच्चों को इस काम के लिए प्रोत्साहित किया।उन्होंने बताया कि एक पिता एक्स के हम बारिक गतका अखाड़ा के बच्चों ने अब तक विभिन्न टूर्नामेंटों में पदक जीते हैं और नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया के माध्यम से प्रति माह 10,000 छात्रवृत्तियां भी प्राप्त की हैं।

बालिका वर्ग में ओवरऑल चैंपियनशिप जीतकर बालिका टीम गौरवान्वित महसूस कर रही है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सिख मार्शल आर्ट काउंसिल की खिलाड़ी रवलीन कौर और गुरनूर कौर ने गतका सोटी टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल किया। रवलीन कौर ने गतका सोटी व्यक्तिगत स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक जीता है।

इसी प्रकार बालक वर्ग में तेज प्रताप सिंह जस्सर और गुरचरण सिंह ने गतका सोटी टीम स्पर्धा में रजत पदक जीता। तेज प्रताप सिंह जस्सर ने गतका सोटी व्यक्तिगत स्पर्धा में भी कांस्य पदक हासिल किया है।

एनजीएआई के कोच योगराज सिंह ने कहा कि खिलाड़ियों की दिन-रात की गई मेहनत से वह इन ऊंची मंजिलों पर पहुंच पाए है, जिसके लिए उन्होंने बच्चों के माता-पिता को भी बधाई दी जिन्होंने हमेशा बच्चों को इस काम के लिए प्रोत्साहित किया।
उन्होंने बताया कि एक पिता एक्स के हम बारिक गतका अखाड़ा के बच्चों ने अब तक विभिन्न टूर्नामेंटों में पदक जीते हैं और नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया के माध्यम से प्रति माह 10,000 छात्रवृत्तियां भी प्राप्त की हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता