ENGLISH HINDI Friday, April 19, 2024
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

सरकार खेलों और खिलाड़ियों को हर संभव सुविधा देने को वचनबद्ध: परमार

June 13, 2022 09:17 AM

पालमपुर, (विजयेन्दर शर्मा) विधानसभा अध्यक्ष, आइटीआइ गढ़ में 14वीं ज़िला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया।
चार दिनों तक आयोजित इस प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में जिला की 18 आईटीआई से 433 खिलाड़ियों ने भाग लिया। 6 से 8 जून तक महिला वर्ग के लिये आयोजित प्रतियोगिता में 10 आईटीआई की 198 महिला खिलाड़ियों ने अपने प्रतियोगिता में भाग लिया।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि खेलें हमारे जीवन का अभिन्न अंग हैं और इससे इंसान मानसिक और शरीर रूप में स्वस्थ रहता है। उन्होंने कहा कि खेलों से जहाँ छात्र नशे इत्यादि से दूर रहते हैं वहीं अनुशासन की भंवाना आता है। उन्होंने कहा कि सरकार खिलाड़ियों को बेहतर अवसर उपलब्ध करवाने के लिये वचनबद्ध है वहीं खेल अधोसंरचना पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विकास योजना के अंतर्गत प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में खेल मैदान निर्माण के लिए 3 करोड रुपए की राशि व्यय की जा रही है जिसमें 10 लाख रुपए से खेल मैदान का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री युवा खेल प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत भी प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 15 लाख की लागत से मैदान निर्माण के लिये 10 करोड़ 30 लाख रुपये व्यय गये हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विभिन्न खेल गतिविधियों के आयोजन और खेलों को बढ़ावा देने के लिए 7 करोड़ 39 लाख रुपये जारी किये गए हैं।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आईटीआई गेट मैप चार अतिरिक्त विषय आरंभ किए जा रहे हैं जिनमें मकैनिस्ट, डीजल मैकेनिक, रेफ्रिजरेशन एवं एयर कंडीशन तथा कोपा हैं। उन्होंने आईटीआई गढ़ में बेहतर खेल मैदान निर्माण के लिए 10 लाख रुपये देने की घोषणा की तथा आईटीआई प्रबंधन को सफल खेल आयोजन के लिए शुभकामनाएं दिया उन्होंने कहा कि सभी के सामूहिक प्रयासों से यहां महिला वर्ग तथा पुरुष वर्ग की जिला स्तरीय खेलों का आयोजन बेहतर तरीके से हुआ है।
प्रतियोगिता में ओवरऑल चैंपियनशिप (खेल) का खिताब आईटीआई शाहपुर तथा एथलेटिक्स में आईटीआई बैजनाथ के नाम रहा। वॉलीबॉल में विजेता आईटीआई शाहपुर विजेता आईटीआई नूरपुर उपविजेता रही, कबड्डी में विजेता आईटीआई बडोह तथा उपविजेता आईटीआई पालमपुर रही, खो खो में विजेता आईटीआई रझूं तथा उपविजेता आईटीआई शाहपुर रही बास्केटबॉल में विजेता आईटीआई शाहपुर तथा उपविजेता आईटीआई गढ़ जमुला रही जबकि बैडमिंटन में विजेता आईटीआई शाहपुर तथा उपविजेता आईटीआई नूरपुर की टीम रही।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
बागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा- मुख्यमंत्री प्रदेश के लोगों से विश्वासघात करने वालों को जनता माफ नहीं करेगी: मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय: पुलिस साइबर लैब की स्थापना को स्वीकृति नीलामी एवं निविदा के माध्यम से आबकारी नीति को स्वीकृति स्टेज कैरिज बस रूटों के लिए आवेदन आमंत्रित सरकार ने नहीं बनाया विवेक अग्निहोत्री को ब्रांड एम्बेसडर राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित हमीरपुर क्षेत्र में केवी नादौन व केवी सलोह का लोकार्पण चिकित्सा अधिकारियों की मांगों और शिकायतों के निवारण के लिए समिति गठित: मुख्यमंत्री