ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2024
Follow us on
 
पंजाब

पंजाब के पहले डोम शेप मूवी थिएटर ‘छोटू महाराज’ की शुरुआत हुई अमृतसर में

June 18, 2022 08:26 PM

-अमरपाल नूरपुरी

अमृतसर: के सेरा सेरा ने गर्व के साथ पंजाब के अमृतसर जिले में अपने पहले डोम शेप मूवी थियेटर ‘‘छोटू महाराज सिने कैफे’’ को खोलने की घोषणा की है।

के सेरा सेरा के चेयरमैन श्री सतीश पंचरिया ने बताया कि ‘‘के सेरा सेरा ने भारत भर में 9000 छोटू महाराज सिनेमा खोलने की योजना बनाई है, जिसमें से 200 छोटू महाराज सिनेमा पंजाब में खोले जाएंगे। कंपनी ने अब तक पंजाब में 20 सिनेमा खोलने के लिए एमओयू किए हैं। जिनमें से पहला छोटू महाराज सिनेमा अमृतसर में खोला गया है।’’

के सेरा सेरा एक अग्रणी संपूर्ण 360 डिग्री मीडिया और मनोरंजन कंपनी है जो कि फिल्म निर्माण, फिल्म वितरण और फिल्म प्रदर्शन के क्षेत्रों में कार्यरत है। के सेरा सेरा ने 2018 में भारत के टियर 2 और टियर 3 शहरों में अफोर्डेबल यानि किफायती थिएटरों के बड़े पैमाने पर व्यावसायिक अवसर की तलाश में ‘‘छोटू महाराज सिनेमा’’ की अपनी पायलट परियोजना शुरू की। छोटू महाराज अपने आप में एक अनूठा अवसर है जो सिनेमा थिएटर के सेक्टर में प्रवेश करने वाले नए कारोबारियों को को सिर्फ 40 से 50 लाख के निवेश के साथ ढेरों अवसर प्रदान करता है।

के सेरा सेरा के चेयरमैन श्री सतीश पंचरिया ने बताया कि ‘‘अपनी स्थापना के दिन से छोटू महाराज को पूरे भारत से 1,50,000 से अधिक इंक्वायरीज प्राप्त हुई हैं और पूरे देश से 350 से अधिक पार्टनर्स अलग अलग राज्यों और शहरों में छोटू महाराज सिनेमा खोलने के लिए कंपनी के साथ फ्रैंचाइजी एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं, इसके प्रमाणित बिजनेस मॉडल के साथ सहभागिता की है।

के सेरा सेरा के चेयरमैन श्री सतीश पंचरिया ने बताया कि ‘‘अपनी स्थापना के दिन से छोटू महाराज को पूरे भारत से 1,50,000 से अधिक इंक्वायरीज प्राप्त हुई हैं और पूरे देश से 350 से अधिक पार्टनर्स अलग अलग राज्यों और शहरों में छोटू महाराज सिनेमा खोलने के लिए कंपनी के साथ फ्रैंचाइजी एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं, इसके प्रमाणित बिजनेस मॉडल के साथ सहभागिता की है।

छोटू महाराज भारत की सबसे तेजी से बढ़ती सिनेमा सीरीज है, छोटू महाराज सिंगल स्क्रीन डोम थिएटर में इसके 40 फीट सिने कैफे के लिए 100 बैठने की क्षमता और इसके 50 फीट सिने कैफे के लिए 150 सीटों की क्षमता है।

अपनी विशिष्टता के साथ इग्लू डोम स्ट्रक्चर्ड थिएटर का आकार किसी भी शहर के लिए आकर्षण का केंद्र है। विशेष रूप से इसकी 2 तरह की कर्व स्क्रीन के साथ यह थिएटर के किसी भी कोण से देखने का अधिक आरामदायक अनुभव बनाता है। इसका स्ट्रक्चर मजबूत और ठोस स्थिति के साथ ‘एफआरपी’ सामग्री से बना है जो दर्शकों की सुरक्षा और सुरक्षा के लिए इसे और अधिक विश्वसनीय बनाती है।

इसके अलावा इस थिएटर की स्थापना के समय में इसकी मॉड्यूलर संरचना के कारण इसको तैयार करने के लिए सिर्फ 15 दिनों की आवश्यकता होती है, जिसे आवश्यकता पडऩे पर आसानी से स्थानांतरित किया जा सकता है। इसके साथ ही दर्शकों को एक 3 कोर्स भोजन इसे एक अफोर्डेबल प्राइस प्वाइंट पर मनोरंजन प्राप्त करने का पसंदीदा डेस्टिनेशन बनाता है। इसके 3 कोर्स मील्स और एक सीट-आउट रेस्तरां अपने सभी फ्रैंचाइजी को अपनी आय बढ़ाने का शानदार मौका प्रदान करता है।

के सेरा सेरा 360 डिग्री मीडिया और मनोरंजन व्यवसाय में है जो पिछले दो दशकों से फिल्म निर्माण, वितरण, प्रदर्शन कर रही है। कंपनी ने सरकार, सरकार राज, पार्टनर, गोलमाल, अब तक छप्पन जैसी कई सारी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का निर्माण किया है और 100 से अधिक ब्लॉकबस्टर फिल्में वितरित की हैं। के सेरा सेरा अपनी इनोवेटिव डिजिटल तकनीक के साथ भारत के सबसे बड़े डिजिटल सेवा प्रदाताओं में से एक है। इसकी तकनीक का उपयोग दुनिया में 1800 से अधिक सिनेमा भागीदारों और भारत में 800 से अधिक सिनेमा भागीदारों द्वारा किया जाता है।
के सेरा सेरा हर साल लगभग 1000 से अधिक क्षेत्रीय और बॉलीवुड मैटीरियल को प्रोसेस किया है। के सेरा सेरा भारतीय सिनेमा उद्योग में एचडी तकनीक लाने वाली भी पहली कंपनी है। कंपनी के पास के सेरा सेरा मिनीप्लेक्स और छोटू महाराज सिने कैफे ब्रांड नाम से सिनेमा मिनीप्लेक्स की एक सीरीज़ भी है, जो भारतीय सिनेमा इंडस्ट्री में क्रांति लाने वाली थिएटर परियोजना में दुनिया का पहला डोम आकार का डाइन इन थिएटर है। ये प्रोजेक्ट सनेमा को बेहद किफायती दरों के साथ जमीनी स्तर पर ले जाएगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित