ENGLISH HINDI Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

प्रेरणा के स्रोत हैं श्री गुरु तेग बहादुर के उपदेश: राज्यपाल

June 20, 2022 09:27 AM

शिमला, फेस2न्यूज:
गुरुद्वारा साहिब श्री गुरु सिंह सभा शिमला और प्रदेश सरकार के सहयोग से शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी के 400वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित हुए।
राज्यपाल ने गुरु ग्रंथ साहिब जी को नमन करते हुए राज्य के लोगों की सुख-समृद्धि की कामना की। उन्होंने सिख समुदाय को गुरु तेग बहादुर की 400वीं जयंती पर शुभकामनाएं दीं।
राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा कि श्री तेग बहादुर जी ने विश्व शांति और मानव सुख के लिए प्रेम, सद्भाव और भाईचारे के मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी और अपनी शिक्षाओं के माध्यम से ज्ञान का प्रकाश फैलाया। उन्होंने समाज को विभिन्न बुराइयों से मुक्त करने का प्रयास करते हुए अच्छाई और मूल्यों की शिक्षा प्रदान की। राज्यपाल ने सिख समुदाय द्वारा की जा रही सेवा की भी सराहना की।
उन्होंने कहा कि गुरु तेग बहादुर जी की शिक्षाएं, संदेश और उनके द्वारा दिए गए सबक आज भी हमें प्रेरणा देते हैं। उन्होंने धर्म और आस्था के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें सामाजिक समरसता के लिए अच्छा कार्य कर रही हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
बागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा- मुख्यमंत्री प्रदेश के लोगों से विश्वासघात करने वालों को जनता माफ नहीं करेगी: मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय: पुलिस साइबर लैब की स्थापना को स्वीकृति नीलामी एवं निविदा के माध्यम से आबकारी नीति को स्वीकृति स्टेज कैरिज बस रूटों के लिए आवेदन आमंत्रित सरकार ने नहीं बनाया विवेक अग्निहोत्री को ब्रांड एम्बेसडर राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित हमीरपुर क्षेत्र में केवी नादौन व केवी सलोह का लोकार्पण चिकित्सा अधिकारियों की मांगों और शिकायतों के निवारण के लिए समिति गठित: मुख्यमंत्री