ENGLISH HINDI Thursday, April 18, 2024
Follow us on
 
पंजाब

सामाजिक-आर्थिक परिवर्तन के लिए ग्राम सभाओं की अहम भूमिका: संधवां

June 20, 2022 09:32 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
स्पीकर पंजाब विधानसभा कुलतार सिंह संधवां ने कहा कि राज्य में सामाजिक- आर्थिक परिवर्तन लाने के लिए ग्राम सभाओं की अहम भूमिका है और फरीदकोट जिले के गाँवों के निवासी जो ग्राम सभा के मैंबर हैं, को 15 से 26 जून तक अपने-अपने गाँवों में होने वाले ग्राम सभा के सैशन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए।
ग्राम सभाओं के पुर्नोद्धार पर ज़ोर देते हुये स. संधवां ने कहा कि इन ग्राम सभाओं के सैशन के दौरान के पास किये सभी प्रस्ताव और मते सरकार की तरफ से स्वीकृत किये जाएंगे और सम्बन्धित गाँवों की ग्राम सभा के द्वारा निर्धारित किये गए विकास कामों को पूरा करने के लिए थोड़े समय में ज़रुरी फंड भी उपलब्ध करवाए जाएंगे।  

26 जून तक हो रहा है ग्राम सभाओं का आयोजन, लोगों को ग्राम सभाओं में शिरकत करने की अपील


उन्होंने कहा कि पंचायतों की सक्रिय भागीदारी के बिना इस मिशन को कभी भी पूरा नहीं किया जा सकता क्योंकि पंजाब की 65 प्रतिशत आबादी गाँवों में बसती है, जिस कारण ग्रामीण पंजाब के विकास के बिना राज्य के सर्वपक्षीय विकास की कल्पना भी नहीं की जा सकती।
उन्होंने ग्राम सभा की महत्ता पर ज़ोर देते हुये कहा कि ग्राम सभाएं पंजाब की तकदीर को बदलने का सामथ्र्य रखती हैं। उन्होंने अपील की कि ग्रामीण विकास से जुड़े हुए सभी पंच सरपंच और अन्य चुने हुए प्रतिनिधि अपने-अपने गाँवों के सुनहरी भविष्य को बेहतर बनाने के लिए इसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें
ग्राम सभाओं की महत्ता और पुर्नोद्धार से गाँवों में होने वाले सर्वपक्षीय विकास संबंधी बताते हुये उन्होंने कहा कि ग्राम सभाओं से ग्रामीण विकास के मद्देनजऱ गांवों में स्टेडियम, जिम्म, पार्क आदि सांझी सहूलतें मुहैया करवाई जाएंगी।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन