ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2024
Follow us on
 
पंजाब

41 करोड़ 42 लाख का नगर काउंसिल जिरकपुर का वार्षिक बजट पास

June 22, 2022 10:23 AM

जीरकपुर, कृतिका:
नगर काउंसिल की एक बैठक में मंगलवार को 41 करोड़ 42 लाख का बजट समूह पार्षदों की ओर से सर्वसम्मति से पास किया गया। मीटिंग के शुरूआत में माहौल काफी गर्म हो गया जिसमें अकाली दल के पार्षद मानविंदर टोनी राणा ने नगर काउंसिल के प्रधान रंजीत रेडी से तीखी बहस दौरान दो मुद्दों पर जवाब मांगे। पहला मुद्दा शहर में सडक़ों और गलियों में घूम रहे बेसहारा पशुओं पर उठाया गया। राणा ने कहा कि नगर काउंसिल इन बेसहारा पशुओं को गौशालाओं में क्यों नहीं पहुंचा रही? साथ ही टोनी ने सुझाव देते हुए कहा कि बेसहारा पशुओं की देखरेख के लिए गोचरांग की 2 एकड़ जमीन पर उन्हेंं रखने का इंतजाम किया जाए ताकि बेसहारा पशुओं की ओर से शहर में हो रहे एक्सीडेंट से लोगों को बचाया जा सके। दूसरा मुद्दा शहर में पीने वाले पानी की समस्या पर उठाया गया। पार्षद टोनी राणा ने कहा कि पानी की समस्या से जूझ रहे लोगों को बूंद-बूंद को तरसना पड़ रहा है। कुछ मोहल्ले और कालोनियों में खुद के पैसों से पानी के टैंकर मंगवा कर लोग गुजारा कर रहे हैं। वह पानी पीने योग्य भी नहीं है। इस समस्या का हल क्यों नहीं किया जा रहा और इसका जिम्मेवार कौन है? कब तक पानी की समस्या हल होगी इसका जवाब दें।
नगर काउंसिल प्रधान रेड्डी ने कहा कि शहर के 19 वार्डों में अलग-अलग विकास कार्यों के लिए 8 करोड़ रुपये के प्रस्ताव पास किए गए हैं। इसके अलावा शहर को हरा भरा बनाने व प्रदुषण मुक्त करने के लिए काउंसिल की हद में पड़ते आधे दर्जन गांवों की खाली पड़ी बंजर जमीन पर पौधे लगाएने का प्रस्ताव पास किया है। इसके अलावा वार्ड नंबर-17 में पड़ते गांव इस्सापुर में टोबे का सुंदरीकरण कर बढिय़ा किस्म का पार्क बनाया जाएगा। जहां लोग सैर करने के अलावा लोग पार्क का आनंद ले सकें। शिरोमणि अकाली दल के पार्षद हरविंदर सिंह पिंका ने पूछा सफाई कर्मचारी वार्डों में जाकर सफाई क्यों नहीं करते शहर की हर गली में गंदगी के ढेर लगे रहते हैं लेकिन उन्हें एक- एक हफ्ते तक उठाया नहीं जाता। सीवरेज और ड्रेनेज वाटर की होदियों पर ढक्कन नहीं है जिसकी वजह से पाइपों में लिफाफे चले जाते हैं और गंदा पानी सडक़ों पर आ जाता है लेकिन कोई भी सफाई वाला उस तरफ ध्यान नहीं देता। जिसकी वजह से शहर में बीमारियां फैल रही हैं। पिंका ने चेतावनी दी अगर उनकी समस्याओं को तरफ ध्यान नहीं दिया तो नगर काउंसिल के दफ्तर में धरने पर बैठेंगे। नगर काउंसिल प्रधान रेड्डी ने कहा उन्हें इसके बारे में पता नहीं था। वह मामले को जांच कर सभी समस्याओं को जल्द हल करवाएंगे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन