ENGLISH HINDI Thursday, April 18, 2024
Follow us on
 
पंजाब

जीरकपुर: बारिश से हुआ सीवरेज सिस्टम ब्लॉक, ओवरफ्लो हो रहा पानी

June 24, 2022 09:35 AM

जीरकपुर, कृतिका:
जीरकपुर का सीवरेज सिस्टम बारिश के बाद कई जगहों पर ब्लॉक हो गया। इसके चलते जगह- जगह सड़कों पर बारिश के पानी के साथ सीवरेज पानी मिल कर बह रहा है। लोगों को डर है कि यदि सारा सिस्टम एक साथ रुक गया तो मुसीबत खड़ी हो सकती है। सोमवार को हुई बारिश के बाद कई जगहों पर लोगों के घरों के आसपास और मार्केट्स में बारिश का पानी खड़ा हो गया। कई एरिया में बरसाती पानी की निकासी के बंदोबस्त नहीं हैं। ऐसे में यहां रहने वाले लोग सड़कों पर भरे पानी को सीवरेज लाइनों में छोड़ रहे हैं। बारिश से पानी की निकासी के लिए लोगों ने अपने एरिया में सीवरेज मैन होल के ढक्कन खोल दिए। इससे बारिश के पानी के साथ सीवर लाइनों में मिट्टी, पॉलीथीन, कचरा आदि भी पहुंच गया। दर्जनों जगहों पर सीवरेज के मैन होल से पानी ओवरफ्लो होकर बाहर बहने लगा है। जीरकपुर एमसी ने कई एरिया में बरसाती पानी की निकासी के लिए ड्रेनेज लाइन नहीं डाली है। ऐसे में लोग सड़कों पर बारिश का पानी इकट्ठा होने पर उसे सीवरेज लाइनों में पहुंचा देते हैं। लोगों का कहना है कि जीरकपुर एमसी को ड्रेनेज सिस्टम सिस्टम पर काफी काम करने की जरूरत है। इसके साथ ही यहां लोगों को बारिश के पानी के लिए सीवर लाइनों का इस्तेमाल करने से रोका जाना चाहिए। बारिश के पानी की निकासी के लिए जीरकपुर में एमसी ने काम नहीं किया। इससे यहां हर बारिश के मौसम में लोगों को परेशानी होती है।

बड़ी सीवरेज सक्शन मशीन चाहिए:
जीरकपुर में सीवरेज और ड्रेनेज लाइनों की प्रॉपर सफाई के लिए बड़ी सीवरेज सेक्शन मशीन चाहिए। सीवरेज लाइनों में ब्लॉकेज की समस्या को दूर करने के लिए पूरे शहर में एक साथ सीवरेज लाइनों की सफाई करने की जरूरत है। लेकिन जीरकपुर एमसी ऐसा नहीं करती। इसका कारण यह है कि एमसी के पास छोटी सीवरेज सेक्शन मशीन है, जिससे सीवरेज लाइन के छोटे हिस्से की ब्लॉकेज ही दूर हो सकती है। जब भी किसी जगह सीवरेज ब्लॉक होने की शिकायत आती है तो यह मशीन भेज दी जाती है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन