ENGLISH HINDI Friday, August 19, 2022
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
पीएमसी में धूमधाम से मनाया गया जन्माष्टमी पर्वअग्निपथ योजना में फर्जी प्रवेश के 14 मामले पकड़ेपुलिस ने खरड़ के विद्यार्थी अपहरण कांड की गुत्थी सुलझायीवाहन फिटनेस सर्टिफिकेट घोटाले का पर्दाफाश, तीन गिरफ़्तार, 40,000 रुपए रिश्वत की रकम और दस्तावेज़ बरामद12,000 रुपए रिश्वत लेता सेवादार विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू, एसडीओ की तलाश जारीविजीलैंस ने किया आरटीए दफ़्तर संगरूर में वाहनों के फिटनेस सर्टिफिकेट घोटाले का पर्दाफाश, आरटीए, एम. वी. आई., क्लर्कों, मध्यस्थों और एजेंटों के विरुद्ध केस दर्ज1000 रुपए रिश्वत लेने के आरोप में हवलदार गिरफ़्तार87 कंडम कारें धोखे से बेचने के लिए कबाड़ीए समेत 3 व्यक्ति गिरफ्तार, 40 कारें बरामद
हिमाचल प्रदेश

देहरा में अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं का विरोध प्रदर्शन

June 24, 2022 07:12 PM

 देहरा (विजयेन्दर शर्मा )

देहरा में आज केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अक्षय सिंह डडवाल की अध्यक्षता में रोष मार्च निकाल कर प्रदर्शन किया। रोष मार्च के बाद युवा कार्यकर्ताओं ने एकदिवसीय अनशन भी किया ताकि सरकार को अपनी आवाज गांधीवादी तरीके से सुना सके।

इससे पहले देहरा व आसपास के युवा कांग्रेस कार्यकर्ता देहरा के हनुमान चौक पर जमा हुये व यहां पर केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हनुमान चौक से लेकर जुलूस की शक्ल में शहीद भुवनेश डोगरा स्टेडियम तक पैदल मार्च किया और उसके बाद वहां पर अनशन पर बैठे।

इस अवसर पर अक्षय सिंह डडवाल ने केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना की भी आलोचना की। व कहा कि इस योजना से सेना में भर्ती होने का सपना पाले नौजवान अपना सपना पूरा नहीं कर पायेंगे। आज ना केवल देहरा के बल्कि पूरे प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर युवा आक्रोशित है और वह केंद्र सरकार के खिलाफ लामबंद हो रहा है। डडवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने वन रैंक वन पेंशन पर वोट लिया था लेकिन अब 8 वर्षों के बाद नो रैंक नो पेंशन पर केंद्र सरकार पहुंचकर युवाओं के हितों पर कुठाराघात कर रही है।

इस प्रदर्शन के दौरान तमाम युवा जोश में नजर आए। शशांक जसवाल जोकि युवा हितों की लगातार समस्या उठाते हैं उन्होंने कहा कि इसको जिलास्तरीय राज्यस्तरीय और बाद में राष्ट्रीय स्तर पर लेकर जाएंगे जब तक सरकार तुगलकी फरमान वापस नहीं लेगी। कार्यक्रम के दौरान प्रशांत ने कहा कि सरकार भारत को अन्य देशों से तुलना करना छोड़ कर भारत के युवाओं पर ध्यान दें और एमपी एमएलए पेंशन भी बंद होनी चाहिए।

इस मौके पर अनिकेत पठानिया, विशाल शास्त्री, रितिक , अश्विनी प्रशांत ,सुमित कुमार आशीष , साहिल, विशाल राणा, मनु कुमार वह अन्य शामिल हुए। इस मौके पर हार के वरुण काचरा युवा प्रधान भी उपस्थित रहे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
आबकारी अधिकारियों को दी ट्रैक एंड ट्रेस सिस्टम की जानकारी डॉ. संजय ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष के रूप में शपथ ग्रहण की बाबा भलकू और समस्त कामगारों की स्मृति में समर्पित की रेल और झाझा यात्रा में 30 लेखक हुए शामिल मंडी में होगा परिवहन ट्रिब्यूनल का मुख्यालय, अधिसूचना जारी आजादी अमृत महोत्सव पर प्रतिज्ञा, नशा प्रचलन रोकने हेतु सामूहिक भूमिका निभानी है मुख्यमंत्री ने जिला सिरमौर के सराहां में राष्ट्रीय ध्वज फहराया डाडासीबा में खुलेगा नया विकास खंड कार्यालय, दुर्गम क्षेत्रों के लिए बहुत बड़ी सौगात: बिक्रम ठाकुर भुखमरी के कगार पर रहने वालों को मुफ्त सहायता दी जानी चाहिये छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 31 अक्तूबर तक लारेट कॉलेज के आधुनिक ऑडिटोरियम का लोकार्पण