ENGLISH HINDI Thursday, March 28, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियांबागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान
हिमाचल प्रदेश

देहरा में अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं का विरोध प्रदर्शन

June 24, 2022 07:12 PM

 देहरा (विजयेन्दर शर्मा )

देहरा में आज केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अक्षय सिंह डडवाल की अध्यक्षता में रोष मार्च निकाल कर प्रदर्शन किया। रोष मार्च के बाद युवा कार्यकर्ताओं ने एकदिवसीय अनशन भी किया ताकि सरकार को अपनी आवाज गांधीवादी तरीके से सुना सके।

इससे पहले देहरा व आसपास के युवा कांग्रेस कार्यकर्ता देहरा के हनुमान चौक पर जमा हुये व यहां पर केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हनुमान चौक से लेकर जुलूस की शक्ल में शहीद भुवनेश डोगरा स्टेडियम तक पैदल मार्च किया और उसके बाद वहां पर अनशन पर बैठे।

इस अवसर पर अक्षय सिंह डडवाल ने केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना की भी आलोचना की। व कहा कि इस योजना से सेना में भर्ती होने का सपना पाले नौजवान अपना सपना पूरा नहीं कर पायेंगे। आज ना केवल देहरा के बल्कि पूरे प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर युवा आक्रोशित है और वह केंद्र सरकार के खिलाफ लामबंद हो रहा है। डडवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने वन रैंक वन पेंशन पर वोट लिया था लेकिन अब 8 वर्षों के बाद नो रैंक नो पेंशन पर केंद्र सरकार पहुंचकर युवाओं के हितों पर कुठाराघात कर रही है।

इस प्रदर्शन के दौरान तमाम युवा जोश में नजर आए। शशांक जसवाल जोकि युवा हितों की लगातार समस्या उठाते हैं उन्होंने कहा कि इसको जिलास्तरीय राज्यस्तरीय और बाद में राष्ट्रीय स्तर पर लेकर जाएंगे जब तक सरकार तुगलकी फरमान वापस नहीं लेगी। कार्यक्रम के दौरान प्रशांत ने कहा कि सरकार भारत को अन्य देशों से तुलना करना छोड़ कर भारत के युवाओं पर ध्यान दें और एमपी एमएलए पेंशन भी बंद होनी चाहिए।

इस मौके पर अनिकेत पठानिया, विशाल शास्त्री, रितिक , अश्विनी प्रशांत ,सुमित कुमार आशीष , साहिल, विशाल राणा, मनु कुमार वह अन्य शामिल हुए। इस मौके पर हार के वरुण काचरा युवा प्रधान भी उपस्थित रहे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
बागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा- मुख्यमंत्री प्रदेश के लोगों से विश्वासघात करने वालों को जनता माफ नहीं करेगी: मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय: पुलिस साइबर लैब की स्थापना को स्वीकृति नीलामी एवं निविदा के माध्यम से आबकारी नीति को स्वीकृति स्टेज कैरिज बस रूटों के लिए आवेदन आमंत्रित सरकार ने नहीं बनाया विवेक अग्निहोत्री को ब्रांड एम्बेसडर राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित हमीरपुर क्षेत्र में केवी नादौन व केवी सलोह का लोकार्पण चिकित्सा अधिकारियों की मांगों और शिकायतों के निवारण के लिए समिति गठित: मुख्यमंत्री