ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2024
Follow us on
 
पंजाब

किसान यूनियन ने अग्निपथ योजना को लेकर किया रोष प्रदर्शन

June 26, 2022 05:02 AM

डेराबस्सी, फेस2न्यूज:
भारतीय किसान संघ लखोवाल डेराबस्सी ने संयुक्त किसान मोर्चा के आमंत्रण पर अग्निपथ योजना का विरोध करते मोदी सरकार का पुतला फूंका। किसानों ने एसडीएम डेराबस्सी को एक रिट याचिका दायर कर अग्निपथ योजना को रद्द करने की मांग की। किसान यूनियन के कई किसानों ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना के तहत देश के युवाओं और किसानों पर जो दबाव डाला जा रहा है, उसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह "आश्चर्यजनक" था कि सरकार ने इस तरह के बड़े और दूरगामी परिवर्तनों की घोषणा करने से पहले कम से कम किसी भी प्रक्रिया का पालन नहीं किया था, न ही संसदीय स्थायी समिति के समक्ष चर्चा की थी। उन्होंने कहा कि सेवारत जवानों, अधिकारियों, सघन भर्ती क्षेत्रों के जनप्रतिनिधियों और आम जनता ने कहा कि राष्ट्रव्यापी चर्चा से यह स्पष्ट हो गया है कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक बड़ा झटका है। अगले 15 वर्षों में हमारे सशस्त्र बलों की ताकत आधी या उससे कम हो जाएगी।
उन्होंने कहा कि रेजिमेंट के सामाजिक ताने-बाने में रातोंरात बदलाव से सेना के मनोबल पर भी प्रभाव पड़ेगा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार ऐसे समय में इस तरह के बदलाव कर रही है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन