ENGLISH HINDI Friday, August 19, 2022
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
पीएमसी में धूमधाम से मनाया गया जन्माष्टमी पर्वअग्निपथ योजना में फर्जी प्रवेश के 14 मामले पकड़ेपुलिस ने खरड़ के विद्यार्थी अपहरण कांड की गुत्थी सुलझायीवाहन फिटनेस सर्टिफिकेट घोटाले का पर्दाफाश, तीन गिरफ़्तार, 40,000 रुपए रिश्वत की रकम और दस्तावेज़ बरामद12,000 रुपए रिश्वत लेता सेवादार विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू, एसडीओ की तलाश जारीविजीलैंस ने किया आरटीए दफ़्तर संगरूर में वाहनों के फिटनेस सर्टिफिकेट घोटाले का पर्दाफाश, आरटीए, एम. वी. आई., क्लर्कों, मध्यस्थों और एजेंटों के विरुद्ध केस दर्ज1000 रुपए रिश्वत लेने के आरोप में हवलदार गिरफ़्तार87 कंडम कारें धोखे से बेचने के लिए कबाड़ीए समेत 3 व्यक्ति गिरफ्तार, 40 कारें बरामद
पंजाब

शहर में घूम रहे शकी व अजनबी व्यक्तियों की जांच पड़ताल हेतु ज्ञापन एडीसी को ज्ञापन सौंपा

June 29, 2022 01:59 PM

फाजिल्का, फेस2न्यूज:

समूह धार्मिक, सामाजिक एवं व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों एवं हल्का निवासियों के एक वफद के द्वारा व्यापार मंडल के अध्यक्ष अशोक गुरबधर, राय सिख आज़ाद सेना पंजाब के प्रदेशाध्यक्ष बूटा सिंह, आढ़ती एसोसिएशन के अध्यक्ष दविन्द्र सचदेवा एवं श्री अग्रवाल सभा के अध्यक्ष संजीव मार्शल की अध्यक्षता में एडीसी हरचरण सिंह को शहर में प्रतिदिन बड़ी गिनती में घूम रहे और काम धंधे कर रहे शकी एवं अजनबी व्यक्तियों की जांच पड़ताल करने हेतु एक ज्ञापन सौंपा गया।

इन नेताओं ने संयुक्त बयान में कहा कि फाजिल्का में पिछले काफी समय से बहुत बड़ी गिनती में शकी एवं अजनबी व्यक्तियों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। ये व्यक्ति विशेष तौर पर शहर के अंदर रेहड़ी फड़ी लगाकर सब्जियां एवं फल बेचते नजर आते हैं। इसके अतिरिक्त यह लोग शहर में विभिन्न प्रकार के रोजगार कार्यों में शामिल हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि बीते दिनों टांडा हलके में जब 25 के करीब गोवंश को बहुत बुरी तरह से कत्ल करके शहर एवं प्रदेश का शांतमयी माहौल खराब करने की कोशिश की गई थी, उस वक्त भी इस केस में गिरफ्तार किए गए 10 के करीब सभी दोषी गैर पंजाबी थे, एवं गैर कानूनी ढंग से पंजाब में रह रहे थे। पंजाब पुलिस के द्वारा उन्हें बहुत मुश्किल से अन्य राज्यों से जाकर गिरफ्तार किया गया था।

कुछ दिन पहले अमृतसर पुलिस द्वारा अमृतसर रेलवे स्टेशन के बाहर रेहड़ी फड़ी लगाकर शिकंजी बेच रहे दो गैर पंजाबी व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया जो सारी जासूसी करके पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन आईएसआई को भेज रहे थे। कुछ दिन पहले गुरदासपुर पुलिस द्वारा भी ग़ैर क़ानूनी तरीके से एक घर में किराए पर रह रहे गैर पंजाबी औरतों एवं मर्दों को गिरफ्तार किया गया जिनके पास से बहुत बड़ी गिनती में गैरकानूनी हथियार, मादक पदार्थ हेरोइन एवं करेंसी बरामद की गई थी।

गैर पंजाबी लोगों की लगातार बढ़ रही गिनती से शहर एवं प्रदेश की शांति चाहने वाले अमन पसंद नागरिक चिंतित हैं कि कहीं ये लोग शहर एवं पंजाब के शांतिपूर्ण माहौल को आग ना लगा दे, इसलिए प्रशासन से यही मांग करते हैं कि जिले में आकर किराए के घर या दुकान लेने वाले हर गैर पंजाबी व्यक्ति की पूरी तरह से जांच पड़ताल की जाए ताकि उसकी असली नागरिकता को जाना जा सके। परंतु ऐसा कोई भी सबूत पेश ना करने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए।

दो दिन पहले ही नवांशहर के भीतर हुई एक वारदात में पुलिस द्वारा उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया जिसने नवांशहर के ही एक व्यापारी से लाखों रुपए की फिरौती की मांग की थी और ऐसा ना करने की सूरत में उसको और उसके परिवार को जानी नुकसान पहुंचाने की धमकी दी थी। फिरौती की रकम लेने आए इस व्यक्ति को जब पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया तो उसके द्वारा पंजाब पुलिस के एक मुलाजिम की टांग में ही गोली मार दी गई। इन घटनाओं के अतिरिक्त पंजाब के पठानकोट, मुकेरिया एवं बटाला जिले में भी लव जिहाद के केस सामने आए हैं जिसमें गिरफ्तार किए गए सभी दोषी गैर पंजाबी थे। ऐसी वारदातों कारण अभी तक इन शहरों का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

गैर पंजाबी लोगों की लगातार बढ़ रही गिनती से शहर एवं प्रदेश की शांति चाहने वाले अमन पसंद नागरिक चिंतित हैं कि कहीं ये लोग शहर एवं पंजाब के शांतिपूर्ण माहौल को आग ना लगा दे, इसलिए प्रशासन से यही मांग करते हैं कि जिले में आकर किराए के घर या दुकान लेने वाले हर गैर पंजाबी व्यक्ति की पूरी तरह से जांच पड़ताल की जाए ताकि उसकी असली नागरिकता को जाना जा सके। परंतु ऐसा कोई भी सबूत पेश ना करने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए।

इसके साथ ही गैर पंजाबियों को किराए पर घर एवं दुकानें देने वाले मालिकों को भी कानूनी तौर पर पूर्णतः पाबंद किया जाए कि वह अपने किरायदारों की पूरी जानकारी लोकल पुलिस प्रशासन को अवश्य दें और ऐसा ना करने की सूरत में इन मकान मालिकों के खिलाफ भी सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए।

इस अवसर पर भगवान वाल्मीकि शक्ति सेना पंजाब के प्रदेशाध्यक्ष श्री अजय कुमार एडवोकेट जी, श्री गुरु रविदास सेना पंजाब के अध्यक्ष श्री दिलबर सिंह जी, प्रेस क्लब से लीलाधर शर्मा जी, बार एसोसिएशन से एडवोकेट राजेश कसीजा, एडवोकेट महेंद्र प्रताप, वूमेन वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष सुजाता नारंग, युवा अरोड़ा खत्री एकता मंच के अध्यक्ष अंकुश भुट्टेजा, सिद्ध श्री हनुमान मंदिर के सचिव सुभाष खुंगर, श्री हनुमान मंदिर के अध्यक्ष सुनील गुंबर, लंगर सेवा सोसायटी बाला जी के अध्यक्ष अमित मित्तल, सरहद सोशल वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष नरेश मित्तल अग्रवाल, अरोड़ वंश सभा के अध्यक्ष बाबू लाल अरोड़ा, चंचल माता मंदिर से एडवोकेट सुरिंदर सचदेवा, प्रणामी मंदिर के अध्यक्ष सोनू पाकपट्टनिया, दुर्गियाणा मंदिर के अध्यक्ष सुभाष चलाणा, साधु राम आश्रम मंदिर के सचिव अशोक मोंगा, खत्री सभा के अध्यक्ष गुरिंदर चोपड़ा (बंटी), नैवर गिव अप सोसाइटी के अध्यक्ष सनी सरोया, मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष बालकृष्ण, राष्ट्रवादी विचार मंच के अध्यक्ष राजेश ठकराल, शिवसेना बाल ठाकरे के अध्यक्ष अमन डोडा, बजरंग दल के अध्यक्ष मुनीश स्वामी, सेवा भारती एसोसिएशन के अध्यक्ष अमित उपवेजा, रॉबिन हुड क्लब के अध्यक्ष आनंद जैन, लायंस क्लब फाजिल्का के अध्यक्ष नवीन कवात्रा, लायंस क्लब विशाल के अध्यक्ष राकेश भूसरी, यूथ हेल्पर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश जी, लायंस क्लब के अध्यक्ष मनोज नारंग, लायंस क्लब पेरियास के अध्यक्ष दीपक, जन सेवा सोसायटी के अध्यक्ष रमन सेतिया, पैडलर क्लब के अध्यक्ष रतन लाल, मॉर्निंग क्लब के अध्यक्ष मास्टर केसानंद, ब्लड डोनेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव कुकरेजा, सर्व हितकारी विद्या स्कूल के प्रिंसिपल मधु शर्मा, नारायण वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष अशोक कुक्कड़, रेन बो स्कूल के प्रिंसिपल प्रवीण शर्मा, मानव कल्याण गौशाला सोसायटी के अध्यक्ष देव राज, डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र सेठी, शिक्षक संघ फाजिल्का के अध्यक्ष कुलदीप सभ्रवाल, रामलीला कमेटी फाजिल्का के अध्यक्ष सुखदर्शन लाल, भाजपा के मंडल अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल,राज अग्रवाल और चांद गुप्ता, आर्य समाज के अध्यक्ष डॉ. नवदीप जसुजा, रेड क्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष सुमित, स्वर्णकार एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल वर्मा, सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष हैप्पी कटारिया, रविन्द्र सिंह रवि, आरूढ़ सिंह, नीटा सिंह, इंजीनियर लव कुमार, एडवोकेट राजन थापर इत्यादि मुख्य तौर पर उपस्थित हुए।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पुलिस ने खरड़ के विद्यार्थी अपहरण कांड की गुत्थी सुलझायी वाहन फिटनेस सर्टिफिकेट घोटाले का पर्दाफाश, तीन गिरफ़्तार, 40,000 रुपए रिश्वत की रकम और दस्तावेज़ बरामद 12,000 रुपए रिश्वत लेता सेवादार विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू, एसडीओ की तलाश जारी विजीलैंस ने किया आरटीए दफ़्तर संगरूर में वाहनों के फिटनेस सर्टिफिकेट घोटाले का पर्दाफाश, आरटीए, एम. वी. आई., क्लर्कों, मध्यस्थों और एजेंटों के विरुद्ध केस दर्ज 1000 रुपए रिश्वत लेने के आरोप में हवलदार गिरफ़्तार 87 कंडम कारें धोखे से बेचने के लिए कबाड़ीए समेत 3 व्यक्ति गिरफ्तार, 40 कारें बरामद पंचायती फंडों में 8 लाख रुपए का गबन करने पर जेई, पंचायत सचिव और पूर्व सरपंच गिरफ़्तार सखी वन स्टाप सैंटरों के जि़ले-वार संपर्क नंबर जारी फसली अवशेष संभाल के लिए वितरित की मशीनों में 150 करोड़ रुपए के घपले की विजीलैंस जांच के आदेश एन. ओ. सी. जारी करने के बदले 3000 रुपए की रिश्वत लेता कानूनगो रंगे हाथों काबू