ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
चंडीगढ़

बारिश से शमशान घाट में रुके संस्कार, युवा कांग्रेस ने की एसडीओ को सस्पेंड करने की मांग

July 01, 2022 08:20 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
स्मार्ट सिटी चंडीगढ़ में तेज बारिश की वजह से सेक्टर 25 स्थित शमशान घाट में ड्रेनेज सिस्टम ब्लॉक होने के कारण घण्टो तक संस्कार रुके रहे। शमशान में चारों तरफ पानी भर जाने से स्थिति उत्पन हुई। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए महासचिव विनायक बंगिया व युवा नेता सुनील यादव ने कहा कि शमशान घाट में शव का पूरे रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार करने के लिए प्रशासन द्वारा चंडीगढ़ नगर नगर निगम की जिम्मेवारी तय की गई है। मगर उसके बाद शव भी निगम अफसरों की लापरवाही से कई घंटो तक संस्कार में देरी हुई और इसकी खबर लेने वाला कोई नहीं था। इससे पहले कभी भी तेज बारिश में शवों का अंतिम संस्कार नहीं रुका। लेकिन इस बार पूरे श्मशानघाट में पानी भर जाने से शवों का संस्कार नहीं हो पाया। नगर निगम का कोई भी कर्मचारी यहां पर ड्रेनेज सिस्टम को चेक करने नहीं आया।
निगम अफसरों की लापरवाही इस मामले में अनियमितता की ओर इशारा करती है। चंडीगढ़ युवा कांग्रेस ने प्रशासक को पत्र लिख इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
मनीष तिवारी, सभी पर भारी, कांग्रेसजन जोश में : राज नागपाल नंगल में हिन्दू नेता की हत्या के खिलाफ विहिप, चण्डीगढ़ ने किया रोष प्रदर्शन भारतीय योग संस्थान का 58वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु ओम महादेव कांवड़ सेवादल कराएगा शिव महापुराण कथा एवं 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला; 8 बैलेट पेपर वैलिड किए, 'आप' के कुलदीप कुमार मेयर घोषित भाजपा की एक महीने की कोशिशों को लगा झटका: बांसल