ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
जीवन शैली

ड्रग एब्यूज़ से युवाओं को बचाने के लिए जागरूक करना जरूरी : प्रवीर रंजन

July 20, 2022 07:34 PM

ड्रग एब्यूज़ पर आधारित फिल्म "अ सिप ऑफ़ लाइफ, डार्लिंग" का प्रोमो रिलीज़, ड्रग की लत से युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो जाता है : यशपाल गर्ग, फिल्म को टैक्स फ्री करवाने का प्रयास करूँगा : संजय टंडन

आर के शर्मा/चण्डीगढ़ 

ड्रग्स एब्यूज़ पर आधारित नई हिंदी फीचर फिल्म अ सिप ऑफ़ लाइफ, डार्लिंग का प्रोमो आज चण्डीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में चण्डीगढ़ के स्वास्थ्य सचिव और सीईओ, चण्डीगढ़ हाउसिंग बोर्ड, यशपाल गर्ग, पुलिस महानिदेशक परवीर रंजन, पूर्व नगर भाजपाध्यक्ष संजय टंडन, महापौर सरबजीत कौर, पूर्व महापौर एवं वरिष्ठ भाजपा नेता पूनम शर्मा व शिरडी साई धाम, सेक्टर 29-ए के प्रधान रमेश कालिया ने रिलीज़ किया।

फिल्म के निर्देशक सुखविंदर शर्मा, जो पंजाब विश्वविद्यालय, चण्डीगढ़ में प्रोफेसर भी हैं, ने बताया कि फिल्म को नशे के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए बनाया गया है। सुखविंदर शर्मा ने संजय टंडन से इस फिल्म को टैक्स फ्री कराने की मांग की जिस पर उन्होंने सकारात्मक जवाब देते हुए कहा कि वे उन्हें इस बाबत प्रस्ताव बना कर भेजें।

यशपाल गर्ग ने अपने सम्बोधन में कहा कि वे स्वास्थ्य विभाग से जुड़े होने के कारण ड्रग एब्यूज़ की समस्या से भली भांति अवगत हैं। ड्रग की लत से न केवल युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो जाता है बल्कि पूरा परिवार भी बर्बाद हो जाता है। प्रवीर रंजन ने भी ड्रग एब्यूज़ से युवाओं को बचाने के लिए जागरूक करने बल देते हुए उम्मीद जताई कि ये फिल्म अपने उद्देश्य में सफल रहेगी।

सुखविंदर शर्मा, जो इससे पहले साईं महिमा के नाम से भी एक हिट फिल्म बना चुके हैं, ने इस फिल्म के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह युवा ड्रग्स की लत का शिकार होकर अपनी लाइफ को बर्बाद कर रहे हैं। इस फिल्म की कहानी 3 किरदारों के ऊपर आधारित है जो किसी ना किसी तरह से एक दूजे से जुड़ी हुई हैं।

पूनम शर्मा व रमेश कालिया ने भी फिल्म के निर्माता निर्देशक को अपनी शुभकामनाएं दीं। मंच का संचालन जानी-मानी मंच संचालिका पुनीता बावा ने कुशलतापूर्वक किया l

सुखविंदर शर्मा, जो इससे पहले साईं महिमा के नाम से भी एक हिट फिल्म बना चुके हैं, ने इस फिल्म के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह युवा ड्रग्स की लत का शिकार होकर अपनी लाइफ को बर्बाद कर रहे हैं। इस फिल्म की कहानी 3 किरदारों के ऊपर आधारित है जो किसी ना किसी तरह से एक दूजे से जुड़ी हुई हैं।

कहानी ड्रग्स एब्यूज़ की गंभीर समस्या पर आधारित होने के कारण इसमें एक ही सॉन्ग फिल्माया गया है जो कि हिमाचल प्रदेश के पालमपुर की वादियों में शूट किया गया है। फिल्म की शूटिंग चण्डीगढ़, पंजाब व रामगढ़ (हिमाचल) में की गई है। फिल्म में ड्रग एब्यूज़ की समस्या से जूझ रहे तीन परिवारों को केंद्रित करके दिखाया है कि किस तरह से युवा ड्रग्स माफिया की चपेट में आते हैं और ये संदेश भी दिया गया है कि अपने सपने टूटने पर भी इंसान को हार नहीं माननी चाहिए।

अ सिप ऑफ़ लाइफ डार्लिंग में ड्रग्स माफिया पर की कार्य शैली भी दर्शाई गई है व बताया गया है कि माफिया की जड़ें कहां तक फैली होती हैं?

फिल्म में मुख्य भूमिका में बॉलीवुड कलाकारों मुस्ताक खान, हिमानी शिवपुरी, राजेश पुरी व पंकज मिश्रा के साथ अन्य कई मुख्य कलाकार स्थानीय हैं। फिल्म समाज पर नशीले पदार्थों के दुरुपयोग के प्रभाव और खतरे पर प्रकाश डालती है। फिल्म के निर्देशक सुखविंदर शर्मा ने कहा कि गीता में भगवान कृष्ण का संदेश है कि जो हुआ, अच्छा हुआ, जो हो रहा है, वो भी अच्छा हो रहा है और जो होगा, वह भी अच्छा ही होगा। ये ही इस फिल्म का भी मुख्य संदेश है। जिंदगी में आप जैसा करोगे, जिंदगी आपको वैसा ही देगी l

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और जीवन शैली ख़बरें