ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
हिमाचल प्रदेश

छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 31 अक्तूबर तक

August 13, 2022 02:40 PM

शिमला, फेस2न्यूज:
अनुसूचित जाति, जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों तथा अन्य पात्र विद्यार्थियों को शैक्षणिक सत्र 2022-23 के दौरान विभिन्न योजनाओं के तहत छात्रवृत्ति प्रदान करने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन योजनाओं के तहत छात्रवृत्ति पाने के लिए पात्र विद्यार्थी नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर 31 अक्तूबर 2022 तक पंजीकरण करवा सकते हैं।
जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों के लिए पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम, अनुसूचित जनजाति के विद्यार्थियों के लिए पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम, पीएम-वाईएएसएएसवीआई योजना, अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों के लिए प्री मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम, स्वामी विवेकानंद उत्कृष्ट छात्रवृत्ति योजना, अनुसूचित जाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों के लिए डॉ. अंबेडकर मेधावी छात्रवृत्ति योजना, ठाकुर सेन नेगी उत्कृष्ट छात्रवृत्ति योजना, महर्षि वाल्मीकि छात्रवृत्ति योजना, मुख्यमंत्री विद्यार्थी कल्याण योजना, कल्पना चावला छात्रवृत्ति योजना, इंदिरा गांधी उत्कृष्ट छात्रवृत्ति योजना, सैनिक स्कूल सुजानपुर टीहरा स्कॉलरशिप स्कीम और मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना के लिए पात्र सभी विद्यार्थियों का ऑनलाइन पंजीकरण सुनिश्चित करने के लिए उच्चतर शिक्षा निदेशालय की ओर से सभी शिक्षण संस्थानों के प्रमुखों को विशेष दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।
प्रवक्ता ने बताया कि 31 अक्तूबर तक नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण के बाद 15 नवंबर तक प्रथम स्तर का सत्यापन किया जाएगा। जबकि, द्वितीय स्तर के सत्यापन की अंतिम तिथि 30 नवंबर निर्धारित की गई है। उच्चतर शिक्षा निदेशालय ने सभी शिक्षण संस्थानों के प्रमुखों को पात्र विद्यार्थियों का शत-प्रतिशत पंजीकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
बागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा- मुख्यमंत्री प्रदेश के लोगों से विश्वासघात करने वालों को जनता माफ नहीं करेगी: मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय: पुलिस साइबर लैब की स्थापना को स्वीकृति नीलामी एवं निविदा के माध्यम से आबकारी नीति को स्वीकृति स्टेज कैरिज बस रूटों के लिए आवेदन आमंत्रित सरकार ने नहीं बनाया विवेक अग्निहोत्री को ब्रांड एम्बेसडर राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित हमीरपुर क्षेत्र में केवी नादौन व केवी सलोह का लोकार्पण चिकित्सा अधिकारियों की मांगों और शिकायतों के निवारण के लिए समिति गठित: मुख्यमंत्री